Type Here to Get Search Results !

सिवनी नगर को स्वच्छ एवं सुंदर व्यवस्थित करने के लिए मातृ शक्ति संगठन ने नगर पालिका अध्यक्ष को दिये सुझाव

सिवनी नगर को स्वच्छ एवं सुंदर व्यवस्थित करने के लिए मातृ शक्ति संगठन ने नगर पालिका अध्यक्ष को दिये सुझाव 

नगर के सौंदर्यीकरण एवं विकास के गंभीर मुद्दों पर चर्चा की

कचरा गाड़ी के निकल जाने के बाद सड़क पर कचरा डालने वाले बुद्धीमानो पर जुमार्ना लगाया जाए


सिवनी। गोंडवाना समय। 

नव निर्वाचित नगर पालिका अध्यक्ष शफीक खान से मातृ शक्ति संगठन ने मुलाकात कर उन्हें बधाई देते हुए अपने नगर के सौंदर्यीकरण एवं विकास के गंभीर मुद्दों पर चर्चा की। सभी मातृ शक्तियों का सम्मान करते हुए नगर पालिका अध्यक्ष ने सभी बातों को गंभीरता से लिया एवं उन पर कार्य करने का पूरा विश्वास दिलाया है। ज्ञात हो कि बाबूजी नगर स्तिथ अपना पार्क विगत 4 वर्षों से मातृ शक्ति संगठन द्वारा गोद लिया गया है जिसकी देखभाल भी संगठन द्वारा की जाती है किंतु गाजर घांस के प्रकोप के कारण अब इस पार्क में कुछ आवश्यक सुधार करने की बेहद जरूरत है जिससे यहां आने वाले बच्चे एवं आमजन परेशानी से बच सकें।

ट्रैफिक लाइट तुरंत चालू की जानी चाहिए और पार्किंग की व्यवस्था अति आवश्यक


सिवनी नगर को स्वच्छ एवं सुंदर व्यवस्थित करने के लिए संगठन द्वारा अनेकों बार आवाज उठाई गई है अब जनप्रतिनिधियों को अवगत भी कराया गया किंतु गर्त में जा चुका सिवनी का भविष्य उससे उबर नही नही पा रहा है अत: संगठन ने पुन: नगरपालिका अध्यक्ष के विभिन्न मांगों को रखा जो कि सिवनी को साफ स्वक्छ सुंदर और व्यवस्थित बनाने हेतु अत्यंत आवश्यक है। जिसमें प्रमुख रूप से नगर में लंबे अरसे से बंद पड़ी ट्रैफिक लाइट तुरंत चालू की जानी चाहिए क्योंकि अव्यवस्थित ट्रैफिक दुर्धटना को आमंत्रित करते है। नगर में पार्किंग व्यवस्था अति आवश्यक है जिससे नगर सुव्यवस्थित रहे।

सुलभ शौचालय जिसमें नियमित सफाई के लिए निश्चित शुल्क भी लिया जाये ताकि सफाई बनी रहे

इसके साथ ही मातृ शक्ति संगठन ने मांग किया कि पॉलीथिन के थोक विक्रेताओं पर सख्त कार्यवाही होनी चाहिए क्योंकि पॉलीथिन ही नगर की सफाई व्यवस्था के साथ पर्यावरण को बर्बाद करने की बहुत बड़ी वजह है। वहीं कचरा गाड़ी के निकल जाने के बाद सड़क पर कचरा डालने वाले बुद्धीमानो पर जुमार्ना लगाया जाए। मकान बनाने वाले जनमानस के नक्शे तभी पास किये जायें जब उनके नक़्शे में घर के अंदर चौपहिया वाहन रखने की समुचित व्यवस्था बनाई गई हो। क्योंकि हर घर में चौपहिया वाहन तो हैं मगर अफसोस कि खुद की गाड़ी को खड़ा करने खुद के घर में जगह नहीं है। हर व्यक्ति अपनी गाड़ी घर के बाहर गली में खड़ी करता है जो आने जाने वालों के लिए बहुत बड़ी परेशानी  का कारण है। अलग-अलग क्षेत्रों में बने सुलभ शौचालय जिसमें नियमित सफाई के लिए निश्चित शुल्क भी लिया जाये ताकि सफाई बनी रहे। बीएसएनएल आॅफिस के बाजू वाली गली जिसने अब एक मूत्रालय का रूप ले लिया है उस गली को बंद कराया जाए ताकि वहां की बदबू जो दूर दूर तक परेशानी की वजह बनी है उससे निजात मिल सके। संगठन को पूरा विश्वास है कि नगर पालिका प्रसाशन उपरोक्त कार्यों को गम्भीरता से लेते हुए इन्हें अंजाम तक पहुंचाएगी।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.