Type Here to Get Search Results !

रामप्रसाद नेताम राज्य शिक्षक सम्मान से हुये सम्मानित

रामप्रसाद नेताम राज्य शिक्षक सम्मान से हुये सम्मानित

राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित 


दुर्गाप्रसाद ठाकुर, प्रदेश संवाददाता
उत्तर बस्तर कांकेर। गोंडवाना समय। 

छत्तीसगढ़ राजभवन में शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित प्रदेश के महान साहित्यकारों के नाम पर 04 शिक्षकों को स्मृति पुरस्कार और 56 शिक्षकों को राज्य शिक्षक सम्मान से प्रदेश के उत्कृष्ट शिक्षकों को सम्मानित किया गया।


इस अवसर पर शिक्षक दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी गई।


जिसमें कांकेर जिले के श्री रामप्रसाद नेताम (व्याख्याता) प्रभारी प्राचार्य, शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अभनपुर जिला उत्तर बस्तर कांकेर, छत्तीसगढ़(भारत) में पदस्थ शिक्षक को राज्य शिक्षक सम्मान से सम्मानित किया गया।

रामप्रसाद नेताम ने शिक्षकीय सेवा सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में 09 जुलाई 1989 से प्रारंभ की


समय के पाबंद श्री रामप्रसाद नेताम ने शिक्षकीय सेवा सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में 09 जुलाई 1989 से प्रारंभ की है। इन्होंने जन सहयोग से शाला मरम्मत कार्य, विद्यालय के मैदान समतलीकरण कार्य, वृक्षारोपण तथा स्वयं के व्यय से छात्रापयोगी भौतिक संसाधन की व्यवस्था की है। विद्यालय में अनुशासनहीनता नहीं हैं। राष्ट्रीय एकता के लिए भाई-चारा तथा आपसी सहयोग के लिए प्रेरित करते हैं।

शिक्षक समय के पावंद है। शिक्षक ने कबाड़ से जुगाड़ कर भूगोल विषय में पाठÞय सहभागी वस्तुओं का निर्माण करवाया है तथा प्राचीन वस्तुओं का संग्रहण कर छात्रों को इतिहास की जानकारी रोचक ढंग से प्रस्तुत करने हेतु प्रोत्साहित किया है। श्री रामप्रसाद नेताम ने शासन के आदेश पर समय-समय पर सेवाकालीन प्रशिक्षण प्राप्त किया है। 

मुझे एहसास हुआ कि मेरी जवाबदेही अब और बढ़ चुकी है


राज्य शैक्षिक सम्मान समारोह से वापसी उपरांत एवं समाजिक जनों के स्वागत सम्मान से अभिभूत होकर मुझे एहसास हुआ कि मेरी जवाबदेही अब और बढ़ चुकी है। दायित्व निर्वहन में शिक्षा का उद्देश्य केवल नौकरी पाने लायक बनाना ही नहीं अपितु शिक्षार्थी को संस्कारवान बनाकर जीवन के प्रत्येक क्षण में जीवन जीने की दक्षता को प्रदान करना है। ताकि भविष्य में शिक्षार्थी विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धि के उच्च स्तर को प्राप्त कर समाज में सम्मानजनक स्थान प्राप्त कर सकें।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.