Type Here to Get Search Results !

तेलंगाना की आदिवासी युवतियां एमेजॉन फ्यूचर इंजीनियरिंग शिक्षा की पहल कार्यक्रम के तहत आधुनिक टेक्नालॉजी से जुड़ेंगी

तेलंगाना की आदिवासी युवतियां एमेजॉन फ्यूचर इंजीनियरिंग शिक्षा की पहल कार्यक्रम के तहत आधुनिक टेक्नालॉजी से जुड़ेंगी


संवादाता, घोड़ाम रमेश
तेलंगाना । गोंडवाना समय। 

तेलंगाना राज्य की आदिवासी कल्याण और महिला एवं बाल कल्याण मंत्री श्रीमती सत्यवती राठौर ने आदिवासी कल्याण विभाग और अमेजॅन शिक्षा पहल द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित अमेजन फ्यूचर इंजीनियर प्रोग्राम में मुख्य अतिथि के रूप में जूम मीटिंग के माध्यम से दिनाक 22 सितंबर 2022 को भाग लिया। अब तेलंगाना राज्य की आदिवासी युवतियां एमेजॉन फ्यूचर इंजीनियरिंग शिक्षा की पहल कार्यक्रम के तहत आधुनिक टेक्नालॉजी से जुड़ेंगी जिससे उनका शैक्षणिक उत्थान होगा साथ ही भविष्य भी सुरक्षित हो सकेगा। 

न केवल कंप्यूटर ज्ञान बल्कि अंग्रेजी, गणित और तेलुगु विषयों को भी सीखना आसान हो जाएगा


तेलंगाना राज्य की आदिवासी कल्याण और महिला एवं बाल कल्याण मंत्री श्रीमती सत्यवती राठौर ने तेलंगाना राज्य के 50 स्कूलों में पढ़ रही 15 हजार आदिवासी लड़कियों को मुफ्त में यह प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए संगठन की सराहना की। मंत्री ने कहा कि विशेष सॉफ्टवेयर के माध्यम से प्रदान किए जाने वाले इस प्रशिक्षण से छात्रों के लिए न केवल कंप्यूटर ज्ञान बल्कि अंग्रेजी, गणित और तेलुगु विषयों को भी सीखना आसान हो जाएगा। वर्तमान में 50 स्कूलों में ये विशेष कंप्यूटर प्रशिक्षण कार्यक्रम चला रही अमेजन कंपनी ने कहा कि वह इसको अन्य 200 स्कूलों में शुरू करेगी। 

आदिवासी क्षेत्रों की लड़कियों को फायदा होगा

तेलंगाना राज्य की आदिवासी कल्याण और महिला एवं बाल कल्याण मंत्री श्रीमती सत्यवती राठौर ने स्पष्ट किया कि अमेजन फ्यूचर इंजीनियर के इस कार्यक्रम से आदिवासी क्षेत्रों की लड़कियों को फायदा होगा। साथ में मंत्री सत्यवती राठौर, महबूबाबाद जिला कलेक्टर शशांक, शिक्षा कलेक्टर परमार पिंकेश्वर कुमार ललित कुमार, आदिम जाति कल्याण विभाग के अतिरिक्त निदेशक सर्वेश्वर रेड्डी, उप निदेशक एम. एरैया, एटीडीओ सत्यवती, अमेजन के प्रतिनिधि राज शशांक शिक्षा पहल तनुश्री, रणधीर, स्कूल प्राचार्य और अन्य भाग लिया।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.