Type Here to Get Search Results !

दोनों बड़ी राजनीतिक पार्टियों की सरकारें आती रहीं पर किसी ने भी अतिथि शिक्षकों के हित में काम नहीं किया

दोनों बड़ी राजनीतिक पार्टियों की सरकारें आती रहीं पर किसी ने भी अतिथि शिक्षकों के हित में काम नहीं किया 


आदेगाव। गोंडवाना समय। 

लखनादौन विकास खंड के आदेगांव सभा मंच में  गुरुवार को क्षेत्र के समस्त अतिथि शिक्षकों की बैठक आयोजित की गई, जिसमें जनशिक्षा केन्द्र आदेगांव, मढ़ी एवं पिण्डरई के समस्त अतिथि शिक्षक उपस्थित हुए, बैठक में निर्णय लिया गया कि सरकार हमारी लंबित माँग पर ध्यान नहीं दे रही है यही आलम रहा तो शीघ्रातिशीघ्र प्रदेशकार्यकारिणी के नेतृत्व में विशाल आंदोलन प्रदेश स्तर पर किया जाएगा। उपस्थित अतिथि शिक्षकों ने जानकारी देते हुए बताया कि मध्यप्रदेश सरकार से नियमित रोजगार देने की मांग पंद्रह वर्षों से चल रही है। अब तक दोनों बड़ी राजनीतिक पार्टियों की सरकारें आती रहीं पर किसी ने भी अतििथ शिक्षकों के हित में काम नहीं किया है। 

प्रदेश स्तर पर विशाल आंदोलन संगठन के नेतृत्व में अपनी मांगों को लेके हल्ला बोलेंगे

इस हेतु क्षेत्र के अतिथि शिक्षकों ने बैठक आयोजित कर अपने आगामी भविष्य को लेके विभिन्य चचार्यें चिंतन किया, जिसमे निर्णय लिया गया कि यदि शासन हमारी मांगो पर ध्यान नही दे रहा है यदि यही आलम रहा तो जल्द ही प्रदेश स्तर पर विशाल आंदोलन अपने प्रदेश संगठन के नेतृत्व में अपनी मांगों को लेके हल्ला बोलेंगे। गुरुवार को  बैठक के बाद कलेक्टर जिला- सिवनी के नाम ज्ञापन प्रेषित किया जिसमें म० प्र० का अतिथि शिक्षक विगत 15 वर्षो से अनियमित सेवाएँ देते हुए अल्प वेतन में कार्य कर रहा है।
                अतिथि शिक्षक मंहगाई के उस दौर में बहुत ही कठिनाई से जीवन-यापन कर रहा है साथ उसके रोजगार की भी कोई गारंटी नही है। अत: उक्त समस्याओं को देखते हुए अतिथि शिक्षक को नियमित किया जाए12 माह का सेवाकाल एवं वेतन वृद्धि की जाए। अतिथि शिक्षक का पद रिक्त न माना जाए एवं भर्ती से उम्मीरवार के स्थान पर अतिथि शिक्षक को हटाया न जाए। सहित विभिन्य मांगो को लेकर ज्ञापन प्रेषित किया। विदित है कि वर्तमान में आजाद अध्यापक शिक्षक संघ अनिश्चितकालीन हड़ताल में है ऐसे में अतिथियों के भरोसे ही शिक्षा व्यवस्था संचालित हो रही है यदि बो भी अपनी मांगों को लेके हड़ताल में वैठ गए तो स्कूलों में तालाबंदी की नोबत आ जायेगी और बच्चों का भविष्य अंधकारमय होगा।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.