Type Here to Get Search Results !

10 वर्ष पहले बने स्कूल भवन में जिला पंचायत उपाध्यक्ष इंजि. कमलेश तेकाम की पहल पर अब जाकर पढ़ने की सुविधा

10 वर्ष पहले बने स्कूल भवन में जिला पंचायत उपाध्यक्ष इंजि. कमलेश तेकाम की पहल पर अब जाकर पढ़ने की मिली सुविधा   

पद ग्रहण करते ही शिक्षा व्यवस्था को दुरस्त करने मे लगे जिला पंचायत उपाध्यक्ष इंजी. कमलेश तेकाम 


कमलेश गोंड, राष्ट्रीय संवाददाता
मंडला/सुरंगदेवरी। गोंडवाना समय। 

आदिवासी बाहुल्य जिला मंडला में शिक्षा विभाग की लापरवाही सामने आ रही है, जिले में शासकीय भवन के निर्माण लगभग बन चुके है और उसी अवधि में उन भवनो पर क्लास शुरू किया गया है जो उस अवधि में निर्माण हुए अन्य स्कूल अभी सामान्य हैं जबकि सुरंगदेवरी का शासकीय स्कूल पूरी तरह से 10 साल पहले बनके तैयार हो चुका था। ऐसे में ग्रामीण शिक्षा विभाग की  लापरवाही बरतने का आरोप लगा रहे थे।
         


जिसके चलते बच्चों को आश्रम में पढ़ाने की मजबूरी बनी रही, बच्चों को भवन से बुनियादी व्यवस्थाओ से वंचित होते देख ग्रामीणों ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के जिला अध्यक्ष एवं जिला पंचायत उपाध्यक्ष इंजी. कमलेश तेकाम से पत्राचार किया, उन्हें अपने गांव आंमत्रित कर बुनियादी व्यवस्थाओ को लेकर चर्चा किया और इंजी कमलेश तेकाम ने आनन फानन में निर्णय ले 10 साल से बनी बिल्डिंग मे क्लास संचालित करने के निर्देश दिए, उक्त स्कूल भवन का निर्माण आज से 10  साल पहले ही बनकर तैयार था लेकिन प्रशासन की निष्क्रिय कार्यप्रणाली के कारण गांव के बच्चों को उम्दा छत की छाया मिल नहीं पा रहा था। 

सरपंच ने जिला उपाध्यक्ष का जताया आभार

इंजी कमलेश तेकाम के इस प्रयास में ग्राम पंचायत के सरपंच ने आभार जताते हुए कहा है कि जिला पंचायत उपाध्यक्ष इंजिनियम कमलेश तेकाम द्वारा पदभार ग्रहण करते ही मेरे क्षेत्र के बच्चों की उज्जवल भविष्य की चिंता करते हुये समस्या का समाधान कराया। इससे हमें विश्वास है कि आदिवासी बाहुल्य मण्डला जिले में शिक्षा व्यवस्था के विकास लिए वह भविष्य में भी सराहनीय कार्य करेंगे। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.