Type Here to Get Search Results !

मुख्यमंत्री राशन आपके द्वार योजना के वाहन संचालकों की आर्थिक स्थिति हो रही खराब

मुख्यमंत्री राशन आपके द्वार योजना के वाहन संचालकों की आर्थिक स्थिति हो रही खराब 

मध्यप्रदेश 89 विकासखंडों में हो रहा मुख्यमंत्री राशन आपके द्वारा योजना का संचालन 


सिवनी/घंसोर। गोंडवाना समय। 

मुख्यमंत्री राशन आपके द्वारा योजना अंतर्गत लगाये गये वाहनों का संचालन लड़खड़ा रहा है। वाहन मालिकों पर अतिरिक्त भार बढ़ रहा है वहीं इससे बचत कुछ नहीं हो पा रही है, घरेलू पारिवारिक जीवन यापन करने ही काफी समस्या हो रही है। स्थिति यह है कि वाहन का संचालन करने वालों की हालत हमाल से भी गई गुजरी हो गई है ऐसी स्थिति में वाहन चालकों का परिवार कैसे चल पाएगा।
             


मुख्यमंत्री राशन आपके ग्राम योजनान्तर्गत वाहनों के मानदेय में वृद्धि को लेकर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नाम ज्ञापन सौंपा गया है। हम आपको बता दे कि म.प्र. के 89 अ.ज.जा. विकास खण्डो में मुख्यमंत्री राशन आपके ग्राम योजना के तहत वाहन से राशन प्रदाय किया जा रहा है। जो वाहन चालक अपने-अपने सेक्टरों में कार्यरत है। जिनका मानदेय म.प्र. शासन द्वारा 24000 रूपयें एवं 31000 रूपये निर्धारित किया गया है। जबकि वाहन संचालन में चालक, डीजल, लेबर मरम्मत, लोन किस्त सहित खर्च हो रहा है। 

48000/- रुपए प्रतिमाह की दर से स्वीकृति देकर योजना को सफल बनाने की मांग किया

समस्त वाहनों चालकों को आर्थिक परेशानियों का अत्याधिक सामना करना पड़ रहा है तथा समस्त चालकों का जीवन स्तर दयनीय हो रही है। मुख्यमंत्री से आग्रह है कि 1 टन व 2 टन वाहनों का मानदेय क्रमश: 48000/- रुपए प्रतिमाह की दर से स्वीकृति देकर योजना को सफल बनाने की मांग किया गया है। वाहनों के मानदेय में वृद्धि करने की मांग किया गया है।
            वहीं 1. नियम अनुसार 2.2 में स्पष्ट लिखा है कि 15 से 20 गांव वितरण का है परन्तु 25 से 30 गांव में वितरण किया जा रहा है और एक दिन में आने-जाने का लगभग 30 कि.मी. चलाने का है परन्तु 70 से 90 कि.मी. चल रही है। वहीं 2. म.प्र. शासन के निर्देश अनुसार मुख्यमंत्री राशन आपके द्वार में राशन बांटने का है परन्तु हम लोगों द्वारा अतिरिक्त परिवाहन राशन परिवहन किया जा रहा है जिससे हमारा खर्च दुगना हो रहा है। वहीं गाड़ी का परिवहन दिया जाए। अतिरिक्त भार बढ़ रहा है, इससे बचत कुछ नहीं है घर चलाने में काफी समस्या हो रही हमाल से भी गई गुजरी स्थिति वाहन चालकों की परिवार कैसे चल पाएगा। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.