Type Here to Get Search Results !

भाजीपानी स्कूल में ठेकेदार बना रहा टूटी-फूटी र्इंट व घटिया सामग्री के साथ भ्रष्टाचार की दीवार

भाजीपानी स्कूल में ठेकेदार बना रहा टूटी-फूटी र्इंट व घटिया सामग्री के साथ भ्रष्टाचार की दीवार  

स्कूल की बाऊंड्री निर्माण में बरती जा रही लापरवाही, तकनीकि अमला लापता

ठेकेदार को मिल रहा बीआरसी का संरक्षण 


सिवनी। गोंडवाना समय।
 

जनपद शिक्षा केंद्र यानि बीआरसीसी के अंतर्गत स्कूल भाजीपानी जिसका संकूल केंद्र कलारबांकी है। वहां पर स्कूल की जमीन पर कब्जा करने का सफल प्रयास किया ही जा रहा है।


इसके साथ ही स्कूल के चारो ओर बन रहीं बाऊड्रीवाल का निर्माण करने वाले ठेकेदार पर बीआरसीसी का संरक्षण की चर्चा विभाग में चल रही है। जिसके चलते विभाग व ठेकेदार की सांठगांठ से बाऊंड्रीवाल का घटिया निर्माण करवाया जा रहा है। 

भ्रष्टाचार का गठजोड़ करते हुये बाऊंड्रीवाल का निर्माण किया जा रहा है


भाजीपानी स्कूल में बन रही बाऊंड्रीवाल में घुली हुई र्इंट, टूटी फूटी र्इंट को लगाया जा रहा है। बाऊंड्रीवाल की दीवार कमजोर तो ही रही है साथ में भविष्य में वह स्कूल के बच्चों व प्रबंधन के लिये खतरा साबित हो सकती है। यदि स्कूल लगने के दौरान यदि भविष्य में घटिया निर्माण के चलते बाऊंड्रीवाल घसक जाती है या गिर जाती है तो स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के साथ साथ स्कूल स्टाफ कर्मचारियों के लिये खतरनाक साबित हो सकती है।
        

सबसे विशेष बात यह है कि भाजीपानी स्कूल में बाऊंड्रीवाल निर्माण कार्य के दौरान न तो तकनीकि अमला का कुछ पता रहता है और संबंधित विभाग के अधिकारी कर्मचारी निर्माण कार्यों का मौका मुआयना करने पहुंच रहे है। इसी का फायदा बाऊंड्रीवाल का निर्माण करने वाले ठेकेदार के उठाया जा रहा है और भ्रष्टाचार का गठजोड़ करते हुये बाऊंड्रीवाल का निर्माण किया जा रहा है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.