Monday, October 17, 2022

27 अक्टुबर को बायडी में होगी जयस की जागरण सभा

 27 अक्टुबर को बायडी में होगी जयस की जागरण सभा


रतलाम। गोंडवाना समय। 

रतलाम जिले के सैलाना अनुभाग में शिवगढ़ थाना क्षेत्र के अन्तर्गत बायडी गांव में विगत दिनों पुरखाई ग्रामभूमि की रक्षा करने गये आदिवासियों पर गैर आदिवासियों द्वारा जानलेवा हमले में घायल आदिवासी जिनके सिर फटे व हाथ पैर टूटे और  हत्या का प्रयास जैसे अपराध की धारा 307 के झूठे प्रकरण में भी उन्हीं घायल लोगों को फंसा दिया गया था। इसी संबंध में गंभीर रूप से घायलों जिनका इलाज बड़ौदा और अहमदाबाद में चल रहा है, इनके परिजनों के साथ जय आदिवासी युवा संगठन (जयस) ने अहम बैठक की।

रतलाम जिले में आदिवासियो पर हो रहे लगातार हमलों के खिलाफ शीघ्र ही उठायेंगे कदम

बैठक के दौरान परीजनों और ग्रामवासियों ने यह निर्धारित किया कि रतलाम जिले में आदिवासियो पर हो रहे लगातार हमलों के खिलाफ शीघ्र ही नई दिल्ली में स्थित राष्ट्रिय जनजाति आयोग व मानव अधिकार आयोग में याचिका दायर करेंगे।
            इसके साथ ही साथ रिट पीटिशन के लिए मप्र हाइकोर्ट का रुख भी करेंगे। जयस की बैठक में सर्वसहमति से तय हुआ कि आदिवासी लोगों के साथ लगातार हो रहे हमलों के प्रित व संवैधानिक अधिकारों के प्रति जागरूक करने के लिए 27 अक्टुबर को बायडी गांव में जयस जागरण सभा का आयोजन किया जाना है।                                 बैठक के दौरान जय आदिवासी युवा संगठन ( जयस) के संस्थापक अध्यक्ष कमलेश्वर डोडियार, शिवगढ़ ब्लॉक प्रभारी कैलाश डामर, शिवगढ़ ब्लॉक अध्यक्ष मोनू डोडियार, वागेश्वर डामर, बाजना ब्लॉक प्रभारी करमचंद डोडियार, माताजी सेक्टर प्रभारी कनीराम सींगाड, बाय डी जायस के मिथुन निनामा, कन्हैया लाल मुनिया सरपंच प्रतिनिधि सहित बड़ी संख्या में ग्रामजन उपस्थित थे।


No comments:

Post a Comment

Translate