Type Here to Get Search Results !

संवैधानिक के दायरे में रहकर गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन को शैक्षणिक विकास के लिये काम करना है-चंद्रकिशोर मरावी

संवैधानिक के दायरे में रहकर गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन को शैक्षणिक विकास के लिये काम करना है-चंद्रकिशोर मरावी   

गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन मंडला के समस्त कार्यकर्ता एवं ब्लॉक पदाधिकारियों ने संगठन को मजबूत करने का लिया संकल्प

गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन इंडिया जिला कार्यकारिणी मंडला की बैठक हुई संपन्न


अखिलेश वरकड़े, संवाददाता   
मंडला। गोंडवाना समय। 

गोंडवाना स्टूडेंट्स यूनियन जिला मंडला की एक दिवसीय बैठक जिला अध्यक्ष सेम परते के अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिसमें कार्यक्रम की शुरूआत में गोंगों पूजन तथा गोंडवाना के समस्त महापुरुषों के साथ संविधान निमार्ता डॉ बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के तेल चित्रों पर माल्यार्पण करते हुए अतिथि स्वागत के साथ जिले के विभिन्न ग्राम इकाई, सेक्टर, इकाई और समस्त ब्लॉक पदाधिकारी एवं कार्यकतार्ओं का सम्मान करते हुए कार्यक्रम को संपन्न किया गया। 

लापरवाही बरतने वालों पर संगठनात्मक कार्यवाही की जायेगी


जिसमें गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष मुख्य अतिथि के रूप में चंद्रकिशोर मरावी उपस्थित हुए। गोंडवाना स्टूडेंट्स यूनियन का मंडला जिले में विस्तार को लेकर चर्चा और कार्यकारणी की संपूर्ण जानकारी जिला अध्यक्ष सेम परते के द्वारा दिया गया। जिले में ब्लॉक अध्यक्षों को अपने दायित्वों का पूर्ण निष्ठा और संगठन के प्रति ईमानदारी से कार्य करने के लिए सभी जीएसयू पदाधिकारीयों को निर्देश और जानकारी दिया गया।
        इसके साथ ही जिला अध्यक्ष सेम परते ने कहा कि संगठन के प्रति कोई भी लापरवाही बरतने वालों पर संघठनात्मक कार्यवाही की जायेगी। सभी पदाधिकारी अपने अपने पद के प्रति अपने कार्यों का निर्वहन करते हुए कागजी कार्रवाई के साथ तैयार करके दिए गए निदेर्शों का पालन करते हुए समय सीमा में कंप्लीट करें। वहीं इसके साथ में हिदायत भी दिया की अगर अपने-अपने जिम्मेदारी का निर्वहन ठीक ढंग से नहीं करेंगे तो संगठन के द्वारा कार्यवाही की जाएगी। 

सभी पदाधिकारी अपने अपने नजदीकी स्कूलों व कॉलेजों में जाकर समस्या की जानकारी प्राप्त करें


आगे उन्होंने कहा कि मंडला जिला के समस्त ब्लॉकों में जहां भी छात्र-छात्राओं एवं शैक्षणिक गतिविधियों व शैक्षणिक संस्थानों से संबंधी समस्या है इसकी जानकारी लेने के लिये सभी पदाधिकारी अपने अपने नजदीकी स्कूलों व कॉलेजों में जाकर समस्या की जानकारी प्राप्त करें। इसके बाद संबंधित अधिकारी एवं जिला प्रशासन के माध्यम से समस्या का निराकरण करने की मांग करें। जिले के सभी स्कूलों में पाठ्य पुस्तक, छात्रवृत्ति, गणवेश तथा शिक्षकों से संबंधित समस्त क्रियाकलापों को गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन जिला टीम के माध्यम से और सभी ब्लॉक अध्यक्षों के माध्यम से अवगत कराएं ताकि जिला प्रशासन तक उन समस्याओं को पहुंचा सके। इसके साथ ही उन समस्याओं का निदान और निराकरण करने हेतु संबंधित अधिकारी जिला प्रशासन तक अपनी आवाज और समस्या पहुंचाएं ताकि छात्र हित कि जितने भी समस्याएं हैं त्वरित निराकरण कर सकें और जहां जरूरत की चीजें हैं वहां सरकार से मांग भी करें। बैठक में जिला कार्यकारणी के समस्त पदाधिकारी उपस्थित हुए एवं अपने अपने विचार रखे। 

प्रदेश अध्यक्ष चंद किशोर मरावी ने मंडला जिला जीएसयू कार्यकारिणी के कार्यों को सराहा

गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन प्रदेश अध्यक्ष चंद्र किशोर मरावी ने कहा संपूर्ण मध्यप्रदेश में गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन जिला मंडला अग्रणी है, अपने कामों को लेकर शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार के साथ-साथ सामाजिक क्षेत्रों में अपनी संपूर्ण जिम्मेदारी के साथ काम करते आ रहे हैं और निश्चित तौर पर पूरे मध्यप्रदेश में मंडला जिला ही गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन के प्रति अपने कामों को जिम्मेदारी के साथ बखूबी रूप से निभाते हुए प्रदेश में अव्वल है और मैं आशा करता हूं ऐसे ही हर जिलों के कार्यकारिणी काम करें तो हम जीएसयू छात्र संगठन को आगे बढ़ाने में सक्षम रहेंगे। हमारी तरफ से कोई भी कमी ना रह जाए ऐसा हमारा सदैव प्रयास रहे और उन्होंने बताया कि हमको शैक्षणिक गतिविधियों के विकास के लिये संवैधानिक तरीके से संवैधानिक के दायरे में रहकर काम करना होगा जैसा कि जीएसयू सदैव करते आ रहा है।

बैठक के दौरान जिला एवं सभी ब्लॉकों के कार्यकर्ता पदाधिकारी रहे उपस्थित

गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन जिला अध्यक्ष सेम परते, उपाध्यक्ष रंजीत कुमार धुर्वे, महासचिव दिनेश कुमार मसराम, सचिव उजियार सिंह मरकाम, समन्वयक प्रवीण कुमार मार्को, विधि सलाहकार वेदांत मलगाम, लिंक आॅफिसर ओमचंद सरवटे, मीडिया प्रभारी दीपक क्रांते, सांस्कृतिक प्रकोष्ठ जिला प्रभारी लया कविता उइके, सांस्कृतिक सह प्रभारी सुरजीत वाडिया, सांस्कृतिक प्रकोष्ठ जिला सचिव ममता कूडापे एवं जीएसयू के समस्त ब्लॉक पदाधिकारी कार्यकर्ता एवं सदस्य उपस्थित रहे। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.