Type Here to Get Search Results !

रावण दहन के नाम पर चंदा वसूली का हिसाब सार्वजनिक क्यों नहीं करती रामदल समिति ?

रावण दहन के नाम पर चंदा वसूली का हिसाब सार्वजनिक क्यों नहीं करती रामदल समिति ?

इनामी कूपन को कमाई का साधन बनाकर जनता की जेब करते है ढीली 

क्या अराजक है सिवनी की जनता है जिन्हें संभालने के लिये रामदल समिति वाउंसरों का लेती है सहारा 


सिवनी। गोंडवाना समय। 

बीते कई कई वर्षों से सिवनी जिला मुख्यालय सिवनी में रावण दहन का कार्यक्रम रामदल समिति के द्वारा किया जा रहा है।
        


इसके लिये समय समय पर स्थान में भी बदलाव किया जाता है कि जबकि आसपास के जिलों में दशहरा मैदान के नाम से स्थान सुनिश्चित है वहीं पर प्रतिवर्ष रावण दहन का कार्यक्रम का किया जाता है। रावण दहन के नाम पर ईनामी कूपन को कमाई का साधन बनाकर इसे प्रतिवर्ष भव्यता का रूप देने का प्रयास आयोजन समिति के द्वारा किया जाता रहा है। 

15 सौ रूपये की खरीदी करिए और पाइए लकी ड्रा 

रावण दहन के नाम पर रामदल समिति के कार्यक्रम का व्यवसायीकरण का रूप धारण करता जा रहा है तभी तो रामदल समिति के द्वारा जो इनामी लकी ड्रा दिया जाता है, अब उस ड्रा के जरिए लोग व्यवसाय करने लगे हैं। यह बात हम नहीं कह रहे बल्कि अग्रवाल ट्रेडर्स के संचालक के द्वारा लगाए गए बड़े-बड़े फ्लेक्स से यह साबित होता है। बताया जाता है कि बाहुबली चौक में अग्रवाल ट्रेडर्स नामक एक किराना दुकान है जिन्होंने बड़े फ्लैक्स लगाकर आॅफर-आॅफर-आॅफर-सिर्फ दशहरा तक के लिए खरीदी करिए सिर्फ 15 सौ की और पाइए लकी ड्रा लिखकर ग्राहकों को आकर्षित करने इनाम वाले फ्लेक्स लगाया गया।
        सवाल यह उठता है कि जब रामदल समिति बिना किसी व्यवसायिक फायदे के लिए कार्यक्रम आयोजित करता है तो फिर समिति के द्वारा दिये गए लकी ड्रा के जरिये अग्रवाल किराना स्टोर के संचालक के द्वारा इसका व्यवसायीकरण क्यो किया गया ? क्या इस बात की जानकारी आयोजन समिति को नहीं थी और यदि आयोजन समिति को जानकारी नहीं थी तो क्या इस तरह का विज्ञापन करने वाले अग्रवाल किराना स्टोर के संचालक के विरुद्ध रामदल समिति कारवाही प्रस्तावित करेगी या नही यह अहम सवाल है। यदि रामदल समिति कार्यवाही प्रस्तावित करती है तो ठीक है वरना यही माना जायेगा कि उक्त व्यवसायीकरण के लिए समिति के द्वारा मौन स्वीकृति दी गई है।

श्री राम दल समिति में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष सहित अन्य पदों में कौन-कौन काबिज है

जिला मुख्यालय सिवनी में श्री राम दल समिति में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष सहित अन्य पदों में कौन-कौन काबिज है, इसकी जानकारी संभवत: कार्यक्रम में पहुंचने वाले अतिथियो और दर्शको को नहीं होगी लेकिन इस बात की जानकारी सभी को होगी कि रामदल समिति के संरक्षक पद पर सिवनी के विधायक दिनेश राय मुनमुन और राजकुमार खुराना है लेकिन दोनो ही स्वागत सत्कार कराने तक ही सीमित है।
        उन्होंने कभी भी अपनी संस्था के लोगो से यह जानने का प्रयास नहीं किया कि आखिर लकी ड्रा का व्यवसायीकरण क्यों किया जा रहा है ? सिवनी में कार्यक्रम आयोजित करने के लिए बाहर से बाउंसरो को क्यों बुलाया जाता है ? सिवनी नगर के लोगों के द्वारा दिये गये सहयोग की राशि का इस तरह दुरूपयोग क्यों किया जाता है उन्हें इस बात से कोई लेना देना नहीं है, उन्हें तो सिर्फ स्वागत सत्कार करने से ही मतलब है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.