Type Here to Get Search Results !

दादा हीरा सिंह मरकाम जी सदैव सभी मानव जाति को जीने का समान अधिकार दिलाने के लिए संघर्ष करते रहे-सांसद श्री नब कुमार सरन्या

दादा हीरा सिंह मरकाम जी सदैव सभी मानव जाति को जीने का समान अधिकार दिलाने के लिए संघर्ष करते रहे-सांसद श्री नब कुमार सरन्या

उनके अधूरे पड़े कार्य को पूरा करेंगे तभी हमारा पुनरुत्थान करना सार्थक हो पाएगा

असम सांसद ने दादा हीरा सिंह मरकाम जी की समाधि स्थल पर पहुंचकर गोंडवाना रत्न को दी श्रद्धांजलि  


कमलेश गोंड, राष्ट्रीय संवाददाता
तिवरता/छत्तीसगढ़। गोंडवाना समय। 

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिला पाली के तिवरता में स्थित गोंडवाना रत्न दादा हीरा सिंह मरकाम जी के समाधि स्थल पर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी एवं समस्त सामाजिक संगठनों के तत्वावधान में 28 अक्टूबर को द्वितीय पुनरूथान दिवस के अवसर पर गोंडवाना रत्न दादा हीरासिंह मरकाम जी को श्रद्धांजलि देने भारत के अनेक राज्यों से सगाजन शामिल हुये।
                


गोंडवाना के समग्र सिपाही एवं कार्यकर्ता, सामाजिक संगठनों के सामाजिक कार्यकर्ता एवं देश के कोने कोने से आये आदिवासियों ने पीली क्रांति के जनक दादा हीरा सिंह मरकाम जी की समाधि पर माल्यार्पण कर उनके बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया। 

मानव मानव एक समान का पैगाम दिया


उक्त अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे असम राज्य के कोकरझाझर सांसद श्री नब कुमार सरन्या ने कहा कि उनके कृतित्व-व्यक्तित्व के बखान के साथ ही उनके पदचिह्नों का अनुसरण और उनके आदर्शों को आत्मसात कर ही हम उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। दादा हीरा सिंह मरकाम जी ने सदैव जाति-पांति से उठकर देश व समाज हित में निर्णय लेकर सबको मानव मानव एक समान का पैगाम दिया।
            

इसके साथ ही सभी को मानव जाति को जीने का समान अधिकार दिलाने के लिए संघर्ष करते रहे। हम ऐसे महा पुरुष को ताउम्र याद करेंगे एवं उनकी पुण्यतिथि के हर अवसर पर दादा हीरा सिंह मरकाम जी की समाधि स्थल तक पहुंचता रहूँगा। विचार मंच के दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष तुलेश्वर मरकाम, राष्ट्रीय महासचिव श्याम मरकाम, राष्ट्रीय महामंत्री संतोष चंद्राकर, महामंत्री मदन गोंड, दिल्ली अरविन्द गोंड उत्तरप्रदेश, कुलदीप सिँह एवं गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के कार्यकर्ता ने श्री कुमार का स्वागत सम्मान किया गया। 

गोंडवाना की धरती और आदिवासी समाज दादा हीरा सिंह मरकाम जी के योगदान को नहीं भुला सकता है


जनसभा को सम्बोधित किये नब कुमार सरन्या कहा दादा हीरा सिंह मरकाम जी के सपनों को पूरा हम सब मिलकर करेंगे। दादा हीरा सिंह मरकाम जी के पुण्यतिथि के अवसर पर गोंडवाना पुनरूथान दिवस के आयोजन में  गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तुलेश्वर मरकाम के सान्निध्य में नब कुमार सरन्या ने कहा कि आज भौतिक रूप से दादा हीरा सिंह मरकाम जी देह हमारे बीच नहीं है परंतु गोंडवाना की धरती और आदिवासी समाज उनके योगदान को नहीं भुला सकता है। वे सदा के लिए याद किए जाएंगे उनके अधूरे पड़े कार्य को पूरा करेंगे तभी हमारा पुनरुत्थान  करना सार्थक हो पाएगा। 

गरीब, शोषित, वंचित एवं हर पिछड़े वर्ग के हक अधिकार के लिये सदन में आवाज उठाते रहते है नव कुमार सरन्या 


गोंडवाना की सरकार छत्तीसगढ़ एवं मध्यप्रदेश में बनाने के लिये हम राष्ट्रीय अध्यक्ष तुलेश्वर मरकाम के नेतृत्व में मेरा पूरा सहयोग रहेगा। हम आपको बता दे कि श्री नव कुमार सरन्या एक सक्रिय राजनेता हैं जो वर्तमान में लोकसभा में संसद सदस्य हैं। वे वर्ष 2014 से असम में कोकराझार निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और उन्होंने लोकसभा चुनाव 2014 में एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में जीत हासिल की है। उन्होंने असम में चुनाव और लोकसभा चुनाव के इतिहास में एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में में दर्ज उच्चतम अंतर से चुनाव में जीत हासिल की। उन्होंने गरीब, शोषित, वंचित एवं हर पिछड़े वर्ग के हक अधिकार के लिये सदन में आवाज उठाते रहते है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.