Type Here to Get Search Results !

हत्या या आत्महत्या, प्रधान आरक्षक डिलेश्वर कुर्वेती के मामले का आखिर क्या है सच ?

हत्या या आत्महत्या, प्रधान आरक्षक डिलेश्वर कुर्वेती के मामले का आखिर क्या है सच ?

मृतक की मां ने बहु पर लगाया बेटे की हत्या का आरोप, जांच कर कार्यवाही की रखी मांग 


बालाघाट/भोपाल। गोंडवाना समय। 

36 वी वाहिनी (एस. आई.आर. बी.) विसबल बालाघाट में पदस्थ प्रधान आरक्षक डिलेश्वर कुवेर्ती 375/128 वर्तमान में सी.आई.जे.डब्ल्यू. भोपाल में प्रतिनियुक्ति पर पदस्थ थे, जिन्हें 15 अगस्त 2022 को राष्ट्रपति सराहनीय सेवा पदक से सम्मानित प्रधान आरक्षक जिनकी मृत्यु दिनाँक 18 अक्टूबर 2022 दिन मंगलवार को संध्या लगभग 5 बजे भदभदा तालाब भोपाल में पुलिस थाना रातीबड़ जिला भोपाल में संदिग्ध हालात में मृतक डिलेश्वर कुवेर्ती का शव बरामद हुआ था।


जिसे हमीदिया अस्पताल में 19 अक्टूबर 2022 को मृतक की माँ व परिजनों के आने पर पुलिस द्वारा मौके में पंचनामा बनाकर पोस्ट मॉर्टम  कर परिजनों को सौपा गया। 

प्रधान आरक्षक डिलेश्वर कुर्वेती की मृत्यू के पीछे उन्हें उनकी पत्नि के ऊपर संदेह जा रहा है


प्राप्त जानकारी अनुसार मृतक डिलेश्वर कुर्वेती अपनी पत्नि के साथ ग्यारह सौ क्वाटर हनुमान मंदिर के पीछे भोपाल में रहते थे। पुलिस की जानकारी के अनुसार आत्महत्या बताया जा रहा है किंतु वही दूसरी ओर उनकी माँ व परिजनों का कहना है कि यह आत्महत्या नहीं बल्कि सोची समझी साजिश के तहत उनके बेटे की हत्या की गई है, क्योंकि जिस दिन उनकी मृत्यु हुई उस दिन मृतक से उनकी माँ व परिवार वालो से लगभग 1 बजे मोबाईल में बातचीत हुई थी और रात्रिं 8:12 बजे पुलिस के द्वारा सूचना मिलने पर पूरे परिवार में मातम छा गया।
        यदि डिलेश्वर कुर्वेती ऐसा कुछ करते तो अपना दु:ख वे अपने परिवारजनों को जरूर बताते लेकिन ऐसा नहीं हुआ। परिजनों का आरोप है कि प्रधान आरक्षक डिलेश्वर कुर्वेती की मृत्यू के पीछे उन्हें उनकी पत्नि के ऊपर संदेह जा रहा है क्योंकिं उनके बीच आपस में कई दिनों  से वाद विवाद हो रहा था। हालांकि अब इस मामले का सच पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही पता चलेगा कि यह हत्या है या आत्महत्या।

मां ने कहा मेरे बेटे की सोची समझी साजिश के तहत की गई हत्या


मृतक की मां श्रीमती लता कुर्वेती का कहना है कि मेरे बेटे की शादी 8 वर्ष पूर्व हुई तब ही से ही उसकी पत्नि परिवार वालो के साथ में नही रहती थी और मेरे बेटे को आर्थिक व मानसिक रूप प्रताड़ित करती थी। मेरा बेटा अपनी हर समस्या मुझसे व अपनी बहनों से बताता था जिस दिन उसकी मृत्यु हुई उस दिन भी मेरी बात हुई थी लेकिन उसने ऐसा कुछ नहीं बताया था। अचानक ही उसकी मृत्यू की खबर आई मेरे बेटे ने आत्महत्या नहीं किया बल्कि मेरी बहु के द्वारा सोची समझी साजिश के तहत की गई हत्या है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.