Type Here to Get Search Results !

शिक्षक दिलीप अलेक्स पर छात्राओं ने अश्लील स्पर्श करने के साथ ही जातिसूचक गालियां देने के लगाए गंभीर आरोप

शिक्षक दिलीप अलेक्स पर छात्राओं ने अश्लील स्पर्श करने के साथ ही जातिसूचक गालियां देने के लगाए गंभीर आरोप

छात्रावास, कन्या शिक्षा परिसर, शैक्षणिक संस्थानों में छात्राओं की सुरक्षा व व्यवहार को लेकर शासन-प्रशासन करें कार्यवाही 

अखिलेश वरकड़े, संवाददाता
मंडला। गोंडवाना समय। 

जनजातिय बाहुल्य जिला मंडला के अंतर्गत मोहगांव विकासखंड में शासकीय कन्या शिक्षा परिसर खर्राछापर की छात्राओं के माध्यम से लगातार जानकारी आ रही थी कि संस्था में पदस्थ दिलीप एलेक्स नामक शिक्षक  आए दिन छात्राओं को जातिसूचक अपशब्दों का प्रयोग कर हथियार से मारने तक की धमकी देते हैं।
            


इसके साथ ही उनके द्वारा छात्राओं के साथ में अश्लील हरकते भी की जाती है जो कि अनुचित है, ऐसी स्थिति में विभागीय व वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को संज्ञान लेकर कार्यवाही करना चाहिये।  

अश्लील हरकते करने के साथ ही शाला से बाहर निकालने की धमकी देते रहते हैं 


इस संबंध में गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन ने मामले को संज्ञान में लेकर शासकीय कन्या शिक्षा परिसर में जाकर छात्राओं से रूबरू हुए और समस्या को जानने का प्रयास किया तभी छात्राओं ने बताया कि दिलीप एलेक्स जो कि विषय जीव विज्ञान शिक्षक के द्वारा लगातार शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं। वहीं वे शाला की प्रतिष्ठा को ताक में रखकर लगातार हमको प्रताड़ित कर रहे है। पिछले माह यहां पर पदस्थ प्राचार्य जो कि सेवानिवृत्त हो चुके हैं। उसके बाद उक्त शिक्षक अपने आपको शला में स्वतंत्र मानते हुए उल्टी-सीधी हरकतें तथा जातिसूचक अपशब्द एवं मार देने की धमकी देने के साथ ही हथियार से मारने तक की धमकी के साथ शाला से बाहर निकालने की धमकी देते रहते हैं। वहीं शिक्षक के द्वारा छात्राओं को गलत अश्लील तरीके से हमें स्पर्श करना बात ना मानने पर और भी ज्यादा बेशक पिटाई करना आदि आए दिन करते रहते हैं ।

गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन मंडला ने शिक्षक को हटाने के लिए कलेक्टर से की मांग


गोंडवाना स्टूडेंट्स यूनियन मंडला टीम  द्वारा शासकीय कन्या शिक्षा परिसर खर्राछापर में शिकायत के बाद पहुंचे छात्राओं के साथ जातिगत अपशब्दों का प्रयोग करने और मारपीट एवं अन्य मामला सामने आए। शिक्षा परिसर में अध्यनरत सभी छात्राओं के द्वारा शिक्षक दिलीप एलेक्स को हटाए जाने का नारे छात्राओं द्वारा लगाया गया। छात्राओं ने दिलीप एलेक्स हटाओ शिक्षा परिसर खर्राछापर बचाओं के नारे लगाये। 

जिला पंचायत सदस्य ललिता धुर्वे ने कार्यवाही के लिये लिखा कलेक्टर को पत्र

वहीं इस मामले में जिला पंचायत सदस्य सरिता धुर्वे ने कलेक्टर को पत्र लिखते हुये कहा कि छात्राओं को जान से मारने की धमकी देना और स्कूल से निष्कासित कर जातिसूचक बच्चों को अपशब्दों का प्रयोग करना, बच्चों के साथ मारपीट करना छात्राओं को परिसर में विभिन्न प्रकार से कार्य करवाना यह सरासर गलत है, अत: बच्चों से प्राप्त जानकारी के अनुसार वर्ग 2 शिक्षक दिलीप एलेक्स को सेवा से निष्कासित किया जाए। 

छात्राओं की समस्याओं जानने पहुंचे ये पदाधिकारी

कन्या शिक्षा परिसर में समस्या की जानकारी मिलने के बाद छात्राआें से मिलने पहुंचे गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन जिला अध्यक्ष  सेम परते, दीपक क्रांति जिला मीडिया प्रभारी, ललिता धुर्वे जिला पंचायत सदस्य वार्ड क्रमांक 16, शर्मिला मरावी जीएसयू उपाध्यक्ष नारायणगंज एवं समस्त जी एस यू टीम मंडला के पदाधिकारी व सदस्यगण शामिल रहे। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.