Type Here to Get Search Results !

अस्तित्व का प्रयास, इस दीपावली पर्व में रोशन हो हर परिवार

अस्तित्व का प्रयास, इस दीपावली  पर्व में रोशन हो हर परिवार


बिहार/पटना। गोंडवाना समय। 

इस भौतिक युग में जहां हर व्यक्ति सिर्फ अपने लिए सोच रहा है, वहीं अस्तित्व फाउंडेशन निरंतर समाज के बेहतरी के लिए प्रयासरत है। इसी कड़ी में हमेशा की तरह अस्तित्व ने एक अनोखी पहल की है, इस दीपावली के अवसर पर अस्तित्व ने उन नौनिहालों के जीवन में रोशनी भरने की कोशिश की जिनकी हर दीपावली पैसे के अभाव में फीकी रहती है परंतु इस बार उनकी दीपावली फीकी नहीं लगेगी क्योंकि अस्ितत्व  फाउंडेशन के बैनर तले पटना में राम कृष्णा नगर के पास रहने वाले गरीब एवं जरूरतमंद बच्चों के बीच दीपावली के अवसर पर उपहार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। 

उपहार प्राप्त करने के पश्चात बच्चों के चेहरे पर मुस्कान खिल उठी

बच्चों के बीच मिट्टी के दिये तथा मिठाई के रूप में उपहार का वितरण किया गया। उपहार प्राप्त करने के पश्चात बच्चों के चेहरे पर मुस्कान खिल उठी है। इस अवसर पर अस्तित्व फाउंडेशन के स्वीटी कुमारी, राजू कुमार मिश्र, प्रांशु शुभम आदि अन्य उपस्थित रहे। इस संबंध में राजू कुमार मिश्र ने बताया कि बच्चों के चेहरे पर खिली मुस्कान को देखकर अलौकिक शांति की प्राप्ति हुई है। एक मनुष्य के लिए इससे ज्यादा सुखद अहसास क्या हो सकता है कि उसका एक छोटा सा प्रयास किसी के जीवन में बड़ी खुशी ला दे। 

नौनिहालों में प्रतिभा की कमी नहीं है, बस जरूरत है तो सिर्फ उन्हें उचित मार्गदर्शन देने की

मनीष कुमार राव ने बताया है कि हमारा आॅगेर्नाइजेशन निरंतर समाज के बेहतरी के लिए प्रयासरत है। जरूरतमंद को रक्त उपलब्ध कराना हो, फ्री मेडिकल कैंप लगाना हो या बच्चों को मुफ्त शिक्षा उपलब्ध कराना हो हमारा आॅगेर्नाइजेशन हर कार्य में अग्रणी भूमिका निभाता है।
         हमारा यह मानना है कि यदि जीवन में एक बार भी हमारी वजह से किसी के चेहरे पर मुस्कान आ जाए तो हमारा मनुष्य का जीवन सफल हो जाएगा। स्वीटी ने बताया है कि इन‌ नौनिहालों में प्रतिभा की कमी नहीं है। जरूरत है तो सिर्फ उन्हें उचित मार्गदर्शन देने की। जल्दी ही यहां एक संस्थान की शुरूआत की जाएगी जिसमें इन नौनिहालों को मुफ्त शिक्षा उपलब्ध कराई जाएगी।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.