Type Here to Get Search Results !

इंदिरा गांधी की इंमरजेंसी की याद तरो ताजा करवा रहे कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार खुराना और उनके सलाहकार

इंदिरा गांधी की इंमरजेंसी की याद तरो ताजा करवा रहे कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार खुराना और उनके सलाहकार 

कांग्रेस की सत्ता रहती तो शायद अखबारों के कार्यालयों व प्रिंटिंग यूनिट में ताला लगवा देते सिवनी जिला कांग्रेस अध्यक्ष

कांग्रेस अध्यक्ष के सलाहकारों को छोड़कर जमीनी कार्यकर्ताओं से पूछे संगठन की हकीकत 


सिवनी। गोंडवाना समय। 

मध्यप्रदेश में यदि कांग्रेस की सरकार होती तो शायद सिवनी जिले में कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार खुराना और उनके खास सलाहकार जो कांग्रेस संगठन के विशेष पदों पर कब्जा जमाकर बैठे हुये है वे मिलकर सिवनी जिला से प्रकाशित होने वाले क्षेत्रिय समाचार पत्रों के कार्यालयों व प्रिंटिंग यूनिट में अलिगढ़ का ताला जड़वा देते और लोकतंत्र के चौथा स्तंभ का मीडिया का मुंह इंदिरा गांधी के कार्यालय में लगाई गई इमरजेंसी की याद को तरो ताजा करने में अपनी विशेष भूमिका निभाते।
            


जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार खुराना व उनके विशेष सलाहकार जिस तरह से उनके बचाव में आकर सोशल मीडिया में जिस तरह से मीडिया पर सवाल खड़े कर रहे है यहां तक समाचार पत्रों का भी सहारा ले रहे है, उनकी कार्यप्रणाली इमरजेंसी की याद तरो ताजा कर रही है सही भी है ये कांग्रेस नहीं करेगी तो कौन करेगा उनका सपना पूरा।

कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार खुराना और उनके विशेष सलाहकार अपने हिसाब से समाचार पत्रों में समाचार जरूर प्रकाशित कराना चाहते है


जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राजकुमार खुराना के विशेष सलाहकारों का पहले सोशल मीडिया में कहना था कि समाचार पत्रों के हिसाब से कांग्रेस कमेटी को क्यों चलायेंगे लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार खुराना और उनके विशेष सलाहकार अपने हिसाब से समाचार पत्रों में समाचार जरूर प्रकाशित कराना चाहते है।
            इसके लिये वे लोकतंत्र के चौथे स्तंभ का सहारा भी ले रहे है हालांकि सिवनी जिला से प्रकाशित होने वाले कुछ समाचार पत्रों ने जब जिला कांगे्रेस अध्यक्ष राजकुमार खुराना और उनके विशेष सलाहकारों की वास्तविकता को और सिवनी जिले में कांग्रेस कमेटी की वास्तविक स्थिति को जब कुछ समाचार पत्रों में समाचार प्रकाशित करना प्रारंभ किया तो जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार खुराना ने अपने विशेष सलाहकारों व समर्थकों को आगे करते हुये सर्वप्रथम बौखहालट को सोशल मीडिया में पेश करना प्रारंभ किया उससे भी बात नहीं बनी तो फिर कुछ विशेष समर्थकों से कुछेक समाचार पत्रों में प्रेस-विज्ञप्ति जारी कराकर समाचार प्रकाशित करने का प्रयास कर रहे है। जिसमें वे समाचार पत्रों के लिये जिस तरह से विचार व्यक्त कर रहे है, कांग्रेस पदाधिकारियों के उक्त विचार इंदिरा गांधी जी के कार्यकाल की इमरजेंसी की याद दिला रही है।

चुनावी आंकड़े, कांग्रेस की मजबूती पर इतना भरोसा है तो कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव कराने की हिम्मत क्यों नहीं दिखाते राजकुमार खुराना 

जिला कांग्रेस कमेटी की वास्तविक स्थिति को जब सिवनी जिला के कुछ समाचार पत्रों ने प्रकाशित करना प्रांरभ किया तो उसके बाद से ही जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राजकुमार खुराना के विशेष सलाहकारों के द्वारा जो कि कांग्रेस संगठन में प्रमुख पदों पर कब्जा जमाये हुये है उनके द्वारा विभिन्न चुनावों में जमीनी कार्यकर्ताओं की बदौलत कांग्रेस पार्टी को मिली सफलता का श्रैय सिर्फ जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राजकुमार खुराना को देकर उनके समर्थक व सलाहकार चुनाव में वोटों के आंकड़े सहित प्रस्तुत कर रहे है और कांग्रेस पार्टी जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार खुराना के अध्यक्ष पद पर रहते हुये मजबूत हुई है यह गुणगान उनके द्वारा किया जा रहा है।                 अच्छी बात है कांग्रेस पार्टी यदि राजकुमार खुराना के अध्यक्ष कार्यकाल में ही सबसे ज्यादा मजबूत हुई तो अब वे जिला कांग्रेस अध्यक्ष के पद के लिये संगठन के जिला स्तर पर चुनाव कराकर जिला कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की घोषणा करने की हिम्मत क्यों नहीं दिखाते है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष का सिवनी जिले में यदि चुनाव होगा तो वास्तविक चुनाव आंकड़े सामने आ जायेंगे।

हवा हवाई में कांग्रेस को मजबूत करने में लगे कमल नाथ




प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कमल नाथ जिस तरह से छिंदवाड़ा जिले में कांग्रेस को मजबूत करने के लिये कवायद करते है, योजना बनाकर संगठन को मजबूत बनाते है। वैसी ही सोच पड़ौसी जिला सिवनी में कांग्रेस संगठन को मजबूत करने के लिये कांग्रेस संगठन में भी जिम्मेदारी देने की आवश्यकता जमीनी कार्यकर्ता महसूस कर रहे है।             इस संबंध में मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कमल नाथ सिवनी जिले में जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राजकुमार खुराना के समर्थकों व विशेष सलाहकारों को छोड़कर यदि कांग्रेस के जमीनी कार्यकर्ताओं से सिवनी जिले की चारो विधानसभा क्षेत्रों में गोपनीय सर्वे करायेंगे तो जिला कांग्रेस कमेटी संगठन की वास्तविक स्थिति का पता प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ को लग सकता है। ऐसी ही स्थिति चलती रही तो सिवनी जिले में वर्ष 2023 के चुनाव में कांग्रेस हवा हवाई में ही चलती नजर आयेगी।  

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.