Type Here to Get Search Results !

मैं राजनीतिक पार्टी का समर्थन नहीं करूंगा, समाज के प्रत्याशी को वोट करूंगा

मैं राजनीतिक पार्टी का समर्थन नहीं करूंगा, समाज के प्रत्याशी को वोट करूंगा

सामाजिक शपथ के बाद कांग्रेस और बीजेपी पार्टी में काम करने आदिवासी समाज के लोगों का पसीना छूटने लगा है

दुगूर्कोंदल। गोंडवाना समय।                                   

उपचुनाव में कांग्रेस और भाजपा के अलावा आदिवासी समाज ने कमर कस लिया और अपने आदिवासी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार अकबर कोर्राम को जीत दिलाने भरसक कोशिश कर रहे है। इसके लिये गांव-गांव बैठक और समाज के लोगों को शपथ दिलाया जा रहा है।
            


बीते 25 नवंबर 2022 को सर्व आदिवासी समाज ने ब्लाक मुख्यालय दुगूर्कोंदल के गोंड़ समाज भवन में सर्व आदिवासी समाज, गोंड़ समाज, हल्बा समाज के सभी प्रकोष्ठ के पदाधिकारी, गायता पटेल की बैठक बुलाकर शपथ दिलाई है। 

तो मेरे खिलाफ सामाजिक कार्यवाही की जाये


सर्व समाज ने बूढ़ादेव, शीतला मां, दंतेश्वरी मां को साक्षी मानकर शपथ लिया है कि समाज के प्रत्याशी को वोट करूंगा, गांव जाकर लोगों को जागरूक करूंगा, मैं राजनीतिक पार्टी का समर्थन नहीं करूंगा, मैं समर्पित भाव से समाज के लिए काम करूंगा, अन्य राजनीतिक पार्टियों का प्रचार प्रसार करते पाए जाने पर मेरे खिलाफ सामाजिक कार्यवाही की जाये, सामाजिक शपथ के बाद कांग्रेस और बीजेपी पार्टी में काम करने आदिवासी समाज के लोगों का पसीना छूटने लगा है। इस शपथ में कांग्रेस और बीजेपी में कार्य करने वाले समाज के पदाधिकारी भी नजर आये। 

और अगले चुनाव में आदिवासी मुख्यमंत्री बनने से कोई नहीं रोक सकेगा

हालांकि भानुप्रतापपुर विधानसभा के उपचुनाव में सर्व आदिवासी समाज का कसम कितना रंग लायेगा, ये तो परिणाम के दिन ही सच्चाई सामने आयेगी, लेकिन कांग्रेस सरकार की कैबिनेट बैठक के फैसले और विधानसभा सभा सत्र में अध्यादेश के बाद कांग्रेस की प्रत्याशी बड़ी अंतर से जीत का दावा कांग्रेसी नेता कर रहे हैं। वहीं भाजपा के नेता आदिवासी वोट को कांग्रेस का वोट मानते हैं।
                इसलिए 20 से 25 हजार वोट कांग्रेस उम्मीदवार लेती है, तो भाजपा उम्मीदवार ब्रम्हानंद नेताम  की जीत पक्की जीत का राग अलापते घूम रहे हैं। इधर वर्तमान में सर्व आदिवासी समाज की माहौल और आरक्षण की मुद्दा को बड़ी मुद्दा आदिवासी समाज मान रही है और निर्दलीय उम्मीदवार अकबर कोर्राम का जीत का दावा कर रहे हैं। आदिवासी समाज का कहना कि उप चुनाव में भानुप्रतापपुर विधानसभा का चुनाव जीत गए तो पूरे प्रदेश में माहौल बनेगा और अगले चुनाव में आदिवासी मुख्यमंत्री बनने से कोई नहीं रोक सकेगा।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.