Tuesday, November 29, 2022

फर्जी लादे गए प्रकरण को लेकर आर पार की लड़ाई की मूड में गोंड़वाना गणतंत्र पार्टी

फर्जी लादे गए प्रकरण को लेकर आर पार की लड़ाई की मूड में गोंड़वाना गणतंत्र पार्टी

ब्लॉक स्तर से लेकर मुख्यमंत्री, राज्यपाल निवास के घेराब तक चरणबद्ध आंदोलन की तैयारी

लाखों की संख्या में जेल भरो आंदोलन का आह्वान


सिवनी। गोंडवाना समय। 

सिवनी जिले के लखनादौन तहसील के विक्की कहार की हत्या को लेकर निष्पक्ष जाँच की माँग को लेकर शांतिप्रिय संवैधानिक अधिकारों के साथ विगत दिनों सड़क में उतरे गोंड़वाना गणतंत्र पार्टी के 5 दर्जन से अधिक नेताओं पर आंदोलन उपरांत षड्यंत्र पूर्वक लखनादौन पुलिस के द्वारा फर्जी मुकदमें लादकर परेशान किया जा रहा है हालाकि खबर लिखे जाने तक किसी भी नेता को गिरफ्तार नहीं किया गया है।
            


जनमानस के द्वारा चौक चौराहों पर चल रही चर्चा के अनुसार प्रकरण में ऐसे भी नेताओं का नाम भी शामिल है जो आंदोलन तो दूर की बात सिवनी जिले की सीमा में भी नहीं थे। वे भी पुलिस के झूठे अजमानती आरोप के आरोपी है, कइयों नेता तो पुलिस की इस कार्यवाही से भौचक्का रह गए है। आदिवासी समुदाय सहित कई सामाजिक संगठनों में इस घटना को लेकर आक्रोश है।
             वहीं गोंड़वाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय व प्रादेशिक नेताओं ने इस घटना के विरोध में झूठे लादे गए प्रकरण को लेकर चरणवध उग्र आंदोलन की घोषणा के साथ तैयारी शुरू कर दी है और जनमानस से लाखों की संख्या में हर एक जिले में जेल भरो आंदोलन करने तैयार रहने का आह्वान किया है।

संवैधानिक अधिकारों के साथ उग्र आंदोलन की तैयारी में जुटे है गोंगपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता      

आंदोलन के प्रथम चरण में ब्लाक स्तर पर प्रर्दशन ज्ञापन उपरांत जिले स्तर पर आंदोलन और फिर मुख्यमंत्री राज्यपाल निवास के घेराव के साथ ही जिला स्तर पर जेल भरो आंदोलन करने  का संकेत है  सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार इस आंदोलन में गोंड़वाना गणतंत्र पार्टी को दो दर्जन से अधिक सामाजिक संगठनों का सहयोग मिल रहा है और लगातार गोंड़वाना गणतंत्र पार्टी के छोटे बड़े नेता गांव गांव मीटिंगें कर आगामी समय मे संवैधानिक अधिकारों के साथ उग्र आंदोलन की तैयारी में जुटे है ।

हम न्याय की लड़ाई के पक्ष में है, प्रशासन हमारी आबाज को कुचल नहीं सकती-रामगुलाम उईके

वहीं इस मामले में राम गुलाम उइके जिला अध्यक्ष गोंड़वाना गणतंत्र पार्टी सिवनी का कहना है कि हम न्याय की लड़ाई में है प्रशासन हमारी आबाज को कुचल नहीं सकती, इसे होश में लाने का प्रयास कर रहे है ताकि न्याय मिल सके गोंगपा जुल्म के खिलाफ है आंदोलन शुरू हो गया है।
            वहीं रावेन शाह उइके जिला प्रवक्ता गोंड़वाना गणतंत्र पार्टी का कहना है कि प्रशासन निष्पक्ष नही है जनता की आवाज को सुन नही रहा है। गोंगपा ने लगातार अपडेट किया लेकिन कोई सुनवाई नहीं अब आंदोलन ही रास्ता है बड़े पैमाने में शांति प्रिय आंदोलन की तैयारी हो रही है। वहीं इस मामले में रामकृषणा ठाकुर जिला अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग मोर्चा का कहना है कि न्याय के लिए लड़ाई सशक्त जारी है अंतिम सांस तक जारी रहेगी, न्याय मिलेगा।

No comments:

Post a Comment

Translate