Type Here to Get Search Results !

कांच की बॉटल के अंदर मंडला का ऐतिहासिक स्मारक बनाकर त्रिलोक सिंधिया ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को किया भेंट

कांच की बॉटल के अंदर मंडला का ऐतिहासिक स्मारक बनाकर त्रिलोक सिंधिया ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को किया भेंट

मंडला के कलाकार त्रिलोक सिंधिया की कलाकारी देख लोग हो जाते हैं आश्चर्यचकित

वीरांगना रानी दुर्गावती, वीर नारायण और एक सैनिक को दर्शायी गई है स्मारक


अजय नागेश्?वर संवाददाता
मंडला। गोंडवाना समय।

वैसे तो मंडला जिला में आर्टिस्टों की कमी नहीं हैं यहां के आदिवासी प्रकृति कलाओं में पारंगत हैं मंडला जिला में राष्ट्रीय त्यौहारों में लोगों द्वारा बनायी गई कलाकृतियों की प्रदर्शनी देखने को मिलती हैं तो वहीं दूसरों में भी अलग अलग कलाकृतियों को बनाने की कला भी पायी जाती है और यह बात तब सामने आयी जब मंडला के बॉटल आर्टिस्ट त्रिलोक सिंधिया ने बीते दिवस मंडला अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री गजेन्द्र सिंह कंवर को वीरांगना रानी दुर्गावती, वीर नारायण और एक सैनिक को दर्शायी गई स्मारक भेंट किया।
            


मंडला में बॉटल आर्टिस्ट त्रिलोक सिंधिया की एक और कलाकारी देखने को मिली है। त्रिलोक सिंधिया ने मंडला का ऐतिहासिक स्मारक जिसमे वीरांगना रानी दुर्गावती, वीर नारायण और एक सैनिक को दर्शायी गई स्मारक है जो कि मंडला में सार्किट हॉउस के सामने बना हुआ है।
            इस स्मारक को बॉटल आर्टिस्ट त्रिलोक सिंधिया ने हुबहू कांच की बॉटल के अंदर बनाकर लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया है। कलाकार त्रिलोक सिंधिया ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेन्द्र सिंह कंवर को इस कलाकृति को भेंट किया। 

त्रिलोक सिंधिया पूरी लगन एवं इमानदारी के साथ कार्य को करते हैं पूरा


बॉटल आर्टिस्ट त्रिलोक सिंधिया द्वारा पहले भी अगल अगल कलाकृतियों को बनाया गया है। मंडला के कलाकार त्रिलोक सिंधिया की कलाकारी देख लोग आश्चर्यचकित हो जाते हैं। बताया जाता है कि त्रिलोक सिंधिया जब भी किसी भी वस्तु को वास्तविक रूप में उतारने की कौशिश करते हैं तो वह अपनी पूरी मेहनत लगाकर उसको बनाते हैं।
        किसी भी स्मारक, कलाकृति को बनाते समय बहुत बारिकी से ध्यान देते हैं इसके साथ ही पूरी लगन एवं इमानदारी के साथ उस कार्य को पूरा करते हैं जिससे उन्हें सफलता प्राप्त होती है। लोगों द्वारा उनकी तारीफ की जाती है जिसका उदाहरण बीते दिनों अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री त्रिलोक सिंधिया को स्मारक भेंट करने के दौरान आर्टिस्ट त्रिलोक सिंधिया की तारीफ करते हुये देखी गयी। 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने कला की तारीफ कर त्रिलोक सिंधिया को उज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी


बॉटल आर्टिस्ट त्रिलोक सिंधिया द्वारा भेंट की गई कलाकृति को देखकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक खुश हुये। इसके साथ ही वीरांगना रानी दुर्गावती, वीर नारायण और एक सैनिक को दर्शायी गई स्मारक कलाकारी को देख खुश होते हुये अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री कंवर ने कला की तारीफ की और आर्टिस्ट त्रिलोक सिंधिया को उज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी। बॉटल आर्टिस्ट त्रिलोक सिंधिया द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को स्मारक भेंट करन के अवसर पर उनके साथ में दीपमाणी खैरवार, रामदास बैरागी और ब्रजेश सेन उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.