Friday, November 25, 2022

कांग्रेस भाजपा सौदेबाजी कर राजनीतिक आजादी से लेकर लोकतंत्र का उड़ा रही खुला मजाक-अर्जुन सिंह ठाकुर

कांग्रेस भाजपा सौदेबाजी कर राजनीतिक आजादी से लेकर लोकतंत्र का उड़ा रही खुला मजाक-अर्जुन सिंह ठाकुर

अंबेडकराइट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लोहत्तर पुलिस थाने में की प्रत्याशी के अपहरण की शिकायत

कांकेर। गोंडवाना समय।

कांकेर में अंबेडकराइट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लोहत्तर थाने में प्रत्याशी के अपहरण की शिकायत की है। लोहत्तर थाने में शिकायत के बाद कार्यकर्ता चुनाव आयोग से भी शिकायत करने पहुंचे। वहीं शिकायत करते हुये अंबेडकराइट पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा कांग्रेस पार्टी पर उम्मीदवार के अपहरण का आरोप लगाया गया है।                         


उन्होंने कहा है कि अंतागढ़ विधायक अनूप नाग एवं जिला पंचायत अध्यक्ष हेमन्त ध्रुव के साथ अंतिम बार प्रत्याशी को देखा गया था। अंबेडकराइट पार्टी का प्रत्याशी किसी भी कार्यकर्ता का फोन नहीं उठा रहा है न ही उनसे संपर्क कर रहा है। अंबेडकराइट पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा कांगे्रस पार्टी पर  उम्मीदवार की खरीद फरोख्त का आरोप लगाया गया है। 

कांग्रेस भाजपा द्वारा साम-दाम-दण्ड भेद नीति अपनाकर अपने पक्ष में करने का किया गया प्रयास


राष्ट्रीय महासचिव अर्जुन सिंह ठाकुर ने कहा की लोकतंत्र का खुला मंजाक किया गया। कांग्रेस की नीति रही है कि जो भी उम्मीदवार या उनके विरोधी पार्टी में मजबूत नजर आया उसको साम-दाम-दण्ड भेद नीति अपनाकर अपने पक्ष में करने का प्रयास किया गया।
                विगत दिनों 2014 के अंतागढ़ उपचुनाव में भी कांग्रेस की तरह भाजपा ने सारे प्रत्याशियों को उठा लिया और हमारे प्रत्याशी को भी उठाने का प्रयास किया गया था। इससे ऐसा लगता है कि कांग्रेस भाजपा जैसी पार्टियां राजनीति को सौदेबाजी कर राजनीतिक आजादी से लेकर लोकतंत्र का खुला मजाक उड़ाया है। 

अनैतिक और अलोकतांत्रिक व्यवस्था के पोषक कांग्रेस भाजपा को बहिष्कृत करने का समय आ गया है


देश की इन बड़े पार्टियों को देश की शिक्षा, स्वास्थ्य, बेरोजगारी, महंगाई एवं विभिन्न समस्याओं से सरोकार न रखते हुए हिन्दु मुस्लिम की समस्या पैदा कर देश को गर्त में हो जाने का काम किया है। आज वर्तमान स्थिति में इस अनुसूचित क्षेत्र भानुप्रतापपुर में और पूरे छत्तीसगढ़ में पेशा कानून का सही क्रियान्वयन न कर एवं साथ ही उच्च न्यायालय बिलासपुर द्वारा दिये गये निर्णय के संविधानिक प्रावधानों के तहत समस्या का समाधान न कर एक नीतिगत आम्बेडकराईट पार्टी आॅफ इंडिया जो एक अनुपम नीतिगत व सुजान पार्टी देखकर इसके प्रत्याशी को खरीद परोख्त कर क्षेत्र के मतदाताओं को गुमराह करने का प्रयास किया गया है।
                     राष्ट्रीय महासचिव अर्जुन सिंह ठाकुर ने कहा कि इस उपचुनाव में आम्बेडकराईट पार्टी आॅफ इंडिया अपनी पार्टी के नेता एवं नीति को लेकर मतदाताओं के पास जाएगी और मतदाताओं से अपील करती है कि ऐसे अनैतिक और अलोकतांत्रिक व्यवस्था के पोषक कांग्रेस भाजपा जैसे पार्टियों को जो पूंजीपतियों, जातिवादियों से घिरे संगठनों व पार्टियों को बहिष्कृत करने का समय आ गया है।


No comments:

Post a Comment

Translate