Type Here to Get Search Results !

जिला प्रशासन ने सीएचएमओ डॉ.आर.एस. सिंह को नहीं, बल्कि सिविल सर्जन एवं अस्पताल सह अधीक्षक डॉ. आर.के.त्रिपाठी को लगाई फटकार

जिला प्रशासन ने सीएचएमओ डॉ.आर.एस. सिंह को नहीं, बल्कि सिविल सर्जन एवं अस्पताल सह अधीक्षक डॉ. आर.के.त्रिपाठी को लगाई फटकार

जिला अस्पताल की साफ-सफाई, रख-रखाव इत्यादि की जिम्मेदारी अस्पताल अधीक्षक की होती है


अजय सिंह पोर्ते, संवाददाता
सरगुजा व बिलासपुर संभाग
सूरजपुर/छत्तीसगढ़। गोंडवाना समय।

छत्तीसगढ़ प्रदेश के जिला चिकित्सालय सूरजपुर में विगत कुछ दिनों से साफ-सफाई, रख-रखाव, भवन की जर्जर हालत को लेकर एक मीडिया चैनल ने खबर चलाई गई थी, जो काबिले ए तारीफ थी किंतु जिस तरह से उन्होंने खबर में साफ-सफाई, रख-रखाव, भवन की जर्जर हालत को लेकर एक तरफा जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.आर.एस.सिंह को ही निशाना साधा गया है, जो व्यक्तिगत से प्रेरित बयान बाजी लग रहा है ?
            


क्योंकि जिला अस्पताल की साफ-सफाई, रख-रखाव, भवन की जर्जर हालत की मरम्मत की जिम्मेदारी अस्पताल अधीक्षक की होती है, जिसकी जिम्मेदारी सिविल सर्जन एवं अस्पताल अधीक्षक डॉ.आर.के.त्रिपाठी की है, किंतु खबर में कहीं भी इनका नाम नहीं आया है। 

सीएमएचओ ने खबर पर संज्ञान लेकर सीएस को दिये थे निर्देश


खबर में सिर्फ आदिवासी समुदाय से ताल्लुक रखने वाले सूरजपुर जिले के सबसे सेवाभावी, समर्पित, मिलनसार जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.आर.एस.सिंह को निशाना बनाया गया है। इस खबर से सामाजिक कार्यकतार्ओं एवं बुद्धिजीवियों में कई सवाल खड़े हो रहे हैं ? क्या किसी विधायक का दामाद होना गुनाह है ? और इसी क्षेत्र का मूलवासी आदिवासी अपने जिम्मेदारी का निर्वहन नहीं कर सकते ? जबकि यह जग जाहिर है कि सूरजपुर जिले के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा के क्षेत्र में सबसे अनुभवी चिकित्सक के रूप प्रसिद्ध हैं और मानव सेवा के लिए आम लोगों के बीच हमेशा आगे रहते हैं। जबकि मीडिया के खबर पर तत्काल कार्यवाही करते हुए मुख्य जिला स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डॉ.सिंह ने जिला अस्पताल के सिविल सर्जन एवं अस्पताल अधीक्षक डॉ.आर.के.त्रिपाडी को तुरंत जिला अस्पताल की साफ-सफाई, रख -रखाव निर्देश दिए।

छत्तीसगढ़ प्रदेश में उत्कृष्ट कार्य के लिए डॉ. आर. एस. सिंह की प्रशंसा किया गया है


इस संबंध में मिडिया से प्राप्त जानकारी अनुसार एसडीएम सूरजपुर श्री रवि सिंह ने सूरजपुर जिले के कलेक्टर सुश्री इफ्फत आरा को अवगत कराया गया। जिसमें उन्होंने सीएचएमओ डॉ. आर.एस.सिंह को  निरंतर मॉनरिटींग करने के निर्देश दिए और सिविल सर्जन एवं अस्पताल सह अधीक्षक डॉ.आर.के.त्रिपाठी को फटकार लगाई तथा अपने जिम्मेदारी को बखूबी निर्वहन करने के कही। ज्ञात हो कि पूरे छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन नई दिल्ली की टीम ने सूरजपुर जिले के मुख्य जिला स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डॉ. आर. एस. सिंह के नेतृत्व में किए जा रहे स्वास्थ्य सुविधाओं को सराहा है और छत्तीसगढ़ प्रदेश में उत्कृष्ट कार्य के लिए डॉ. सिंह का प्रशंसा किया गया है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.