Type Here to Get Search Results !

आयुष मंत्री जी, जनता को कंबल नहीं वनाधिकार के पट्टा चाहिए-हरनाम मरावी

आयुष मंत्री जी, जनता को कंबल नहीं वनाधिकार के पट्टा चाहिए-हरनाम मरावी

ग्राम बघोली में बड़ादेव चबूतरा निर्माण को लेकर झूठा आश्वासन दिया

पट्टा देने का अधिकार ग्राम सभा को हो ताकि दफ्तरों के चक्कर न काटने पड़े

आयुष मंत्री के झूठे वादे इरादे का जवाब जनता 2023 में देगी


बालाघाट/परसवाड़ा। गोंडवाना समय। 

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय प्रचार मंत्री हरनाम मरावी ने आयुष मंत्री रामकिशोर कांवरे के ऊपर निशाना साधते हुए कहा है कि परसवाड़ा क्षेत्र की जनता को कंबल नहीं सैकड़ों वर्षों से बसे बीहड़, पहाड़ी, जंगलों में आदिवासी उनके जीवन यापन के लिए वनाधिकार अधिनियम 2006 के तहत पट्टा दिया जावें। सरकार की नाकामी के चलते लाखों हितग्राहियों को उनके मौलिक अधिकारों से आज भी कोसो दूर रखा गया है।

सरकार की करनी और कथनी में अंतर है 


जनपद पंचायत परसवाड़ा अंतर्गत विगत वर्षों से आज भी हितग्राहियों के आवेदन अंतिम सांस लेने पर मजबूर हैं। वहीं आवेदनो पर पुनर्विचार करने वाला कोई माई बाप नहीं हैं। हितग्राही जनपद के चक्कर लगाते-लगाते परास्त हो चुके है, पुराने आवेदनों की प्रकिया सहायक आयुक्त बालाघाट में ही अटकी हुई हैं, जब तक पुराने आवेदनों की जाँच नहीं हो जाती तब तक नये आवेदन अपनी अंतिम सांस छोड़ चुके होंगे वन विभाग आए दिन जनता को परेशान करते है। इससे साफ और स्पष्ट कह सकते है कि सरकार की करनी और कथनी में अंतर है जो कि विफल होते हुए दिखाई दे रही हैं।

विधायक व आयुष मंत्री ने झूठे वादे इरादे के सिवाय कुछ नहीं किया


गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय प्रचार मंत्री हरनाम मरावी ने आगे कहा कि वनाधिकार अधिनियम 2006 के तहत पट्टा देने का अधिकार ग्राम सभा को हो ताकि दफ्तरों के चक्कर न काटने पड़े। इसके साथ ही हरनाम मरावी ने कहा कि परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के विधायक व आयूष मंत्री रामकिशोर कांवरे लगभग 5 वे साल के कार्यकाल के दौरान परसवाड़ा क्षेत्र में झूठे वादे इरादे के सिवाय कुछ नहीं किया। सैकड़ों आवेदन आज भी उनके दफ्तर पर रद्दी टोकरी पर सड़ गल रहे है।
                देश आजादी के बाद भी ग्राम पंचायत खैरलांजी ग्राम सुरवाही से लेकर भादा मार्ग व पुलिया, सिर्फ सपना बनकर रह गया है। ग्राम पंचायत सीताडोंगरी ग्राम मदनपुर नदी में पुलिया निर्माण कब होगा पता नहीं, वहीं ग्राम बघोली में बड़ादेव चबूतरा निर्माण को लेकर झूठा आश्वासन दिया गया था। इसके साथ ही ग्राम पंचायत खैरलांजी ग्राम चंदिया में बड़ादेव बाउंड्री वाल सिर्फ कागजों के पन्नों पर ही सिमट कर रह गया है। अंत में हरनाम मरावी ने कहा कि झूठे वादे इरादे का जवाब जनता 2023 में देगी। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.