Monday, December 12, 2022

केवलारी विधानसभा में मध्यप्रदेश सरकार की शिक्षा व्यवस्था की छात्राओं ने जिला भाजपा उपाध्यक्ष के सामने खोली पोल

केवलारी विधानसभा में मध्यप्रदेश सरकार की शिक्षा व्यवस्था की छात्राओं ने जिला भाजपा उपाध्यक्ष के सामने खोली पोल

छात्राओं ने कहा खैरी हाई स्कूल में भवन नहीं है हमारी चिट्ठी मामा शिवराज सिंह चौहान तक पहुंचाएं

भाजपा जिला उपाध्यक्ष श्रीराम ठाकुर शालेय खेलकूद प्रतियोगिता के शुभारंभ में हुये थे शामिल


कान्हीवाड़ा। गोंडवाना समय।


देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा बेटी बचाव बेटी पढ़ाओ की मुहीम कई वर्षों से चलाई जा रही है। बेटियों को बढ़ाने के लिये विभिन्न प्रकार की योजनाएं के माध्यम से बेटियों को अच्छी शिक्षा देने के लिए केंद्र व प्रदेश की सरकार प्रयासरत है। लेकिन आज भी प्रदेश की बेटियां शिक्षा की मूलभूत सुविधाओं के लिए मोहताज हैं। कहीं न कहीं आज भी कुछ स्थानों में बेटियों को दी जाने वाली शिक्षा या बेटियों के स्कूलोें में अच्छी शिक्षा तो दूर पूर्ण तरह से बैठकर शिक्षा ग्रहण कर सकें इसके लिए भवन का निर्माण नहीं किया गया है। जिसके कारण देश व प्रदेश सरकार द्वारा बेटियों की शिक्षा के लिए किये जा रहे प्रयास में रूकावट का कार्य कर रहा है और कहीं न कहीं बेटियों के लिए अच्छी शिक्षा लेने में बाधा बनकर रोड़ा बनने का कार्य भी कर रहा है। 

छात्राओं ने पढ़ाई करने के लिए भवन निर्माण करने का आग्रह किया


केवलारी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत कान्हीवाड़ा खैरी के शासकीय हाई स्कूल में शालेय खेलकूद प्रतियोगिता के शुभांरभ अवसर पर देखने को मिला जहां पर छात्राओं द्वारा शिक्षा व्यवस्था की पोल खेलते हुये प्रदेश के मामा शिवराज सिंह चौहान से पढ़ाई करने के लिए भवन निर्माण करने का आग्रह किया।

केवलारी विधानसभा क्षेत्र में भाजपा जिला उपाध्यक्ष श्रीराम ठाकुर 12 दिसंबर 2022 दिन सोमवार को खैरी हाई स्कूल में शालेय खेलकूद प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर अतिथि के रूप में पहुंचे थे जहां पर स्कूल की छात्राओं द्वारा डॉ श्रीराम ठाकुर से स्कूल का भवन बनवाने के लिए प्रदेश के मुखिया मामा शिवराज सिंह चौहान से आग्रह करने की बात कहा गया। खैरी हाई स्कूल की छात्रा ने डॉ श्रीराम ठाकुर से कहा कि उपाध्यक्ष जी हमारे खैरी हाई स्कूल में भवन नहीं है अत: आपसे निवेदन है हमारे मामा जी तक हमारी छिट्टी पहुंचाएं।

मुख्यमंत्री से मिलकर हाई स्कूल खैरी में स्कूल की बिल्डिंग बने इस हेतु पूरा प्रयास करूंगा-डॉ श्रीराम ठाकुर


खैरी हाई सकूल की छात्रा द्वारा नवीन भवन निर्माण को लेकर किये गये निवेदन पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष डॉ श्रीराम ठाकुर द्वारा स्कूल के लिए नवीन भवन निर्माण का आश्वासन देते हुये कहा गया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से उनकी भांजियों ने जो अपील किया है कि बैठने के लिये खैरी हाई स्कूल में भवन आज तक नहीं बना है उसको बनाएं इसलिए आपने मामा को संदेश भेजा है। उन्होंने कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूँ कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलकर हाई स्कूल खैरी में स्कूल की बिल्डिंग बने इस हेतु पूरा प्रयास करूंगा और खैरी हाई स्कूल में छात्राओं के बैठने के लिये नवीन भवन का निर्माण जरूर करवाउंगा।

विधायक राकेश पाल सिंह और शिक्षा विभाग की पोल खुलते तब नजर आती है


मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जो कि बेटियों की अच्छी शिक्षा के मामले में सख्त नजर आते हैं लेकिन लगता है कि केवलारी विधानसभा के विधायक राकेश पाल सिंह बेटियों की शिक्षा को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उद्देश्य और मुहीम से कोई भी लेना देना नहीं है। वहीं सरकार के जनप्रतिनिधि गण, शिक्षा विभाग उतने ही लापरवाह और गैर जिम्मेदार नजर आते हैं। और कहीं न कहीं केवलारी विधानसभा के विधायक राकेश पाल सिंह और शिक्षा विभाग की पोल खुलते तब नजर आती है जब शिक्षा लेने के लिए कोई भी छत न हो। सोचकर ही बुरा लगने लगता है जब बेटियों को खुदकी पढ़ाई के लिए गिड़गिडाना पड़े। ऐसे में यह कहा जाना कि बेटियां पूर्ण तरीके से शिक्षा ले पा रही हैं गलत होगा जब स्कूल की छात्राओं द्वारा मायूस होकर आखों में आंसू लेकर प्रदेश के मुखिया जो कि उनके मामा कहे जाते है उनसे बैठकर शिक्षा लेने के लिए भवन ही नहीं है कहा जाये और मामा पढ़ाई के लिए भवन का निर्माण तो करादो की बात बोली जाये। 

No comments:

Post a Comment

Translate