Type Here to Get Search Results !

असिस्टेंट डायरेक्टर आफ एग्रीकल्चर बनकर गांव की बेटी ने किया आदिवासी समाज का नाम रोशन

असिस्टेंट डायरेक्टर आफ एग्रीकल्चर बनकर गांव की बेटी ने किया आदिवासी समाज का नाम रोशन

बहू को बेटी का दर्जा देकर उसे शादी के बाद भी पढ़ाई जारी रखने हेतु अवसर प्रदान किया


खरगोन। गोंडवाना समय। 

कहते हैं प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती है। सच्ची लगन व कड़ी मेहनत से इंसान अपनी मंजिल को पा सकता है। इस कथन को सच साबित पहाड़ी इलाके की आदिवासी बेटी अमृता अनिल देवडेÞ ने कर दिखाया है।                 झिरन्या तहसील के सिंदवाड़ी गांव में राजेश मोरे की पुत्री अमृता ने मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित असिस्टेंट डायरेक्टर आफ एग्रीकल्चर की परीक्षा में सफलता हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है। वही आदिवासी समाज के बच्चों के लिए प्रेरणास्रोत बनकर उभरी है। 

इस उपलब्धि से पूरे परिवार समाज दोस्त व शिक्षकों में हर्ष व्याप्त है


अमृता की प्रारंभिक पढ़ाई झिरन्या में हुई है। कक्षा 12 वी शासकीय कन्या स्कूल खरगोन से प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण करने के पश्चात शिक्षा के सफर को आगे बढ़ाते हुए सीहोर से बीएससी एग्रीकल्चर तथा एमएससी एग्रीकल्चर किया। इस उपलब्धि से पूरे परिवार समाज दोस्त व शिक्षकों में हर्ष व्याप्त है। सफलता का श्रेय वह अपने माता-पिता के साथ सास-ससुर व पति श्री अनिल देवड़े को देती है, जिन्होंने बहू को बेटी का दर्जा देकर उसे शादी के बाद भी पढ़ाई जारी रखने हेतु अवसर प्रदान किया। 

पूरे मध्यप्रदेश में महिला का एक ही पद था और वह अमृता देवड़े ने प्राप्त कर लिया

अमृता देवड़े का ससुराल ग्राम खामखेड़ा तहसील सेगांव में है। वहीं पति श्री अनिल देवड़े सब इंजीनियर है। अमृता देवड़े वर्तमान में इंदौर रीजनल आॅफिस में सहायक गुणवत्ता नियंत्रक के पद पर पदस्थ है। पूरे मध्यप्रदेश में महिला का एक ही पद था और वह अमृता देवड़े ने प्राप्त कर लिया। प्रतिभावान अमृता देवड़े मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की मुख्य परीक्षा भी निकाल चुकी है, उनका सपना है कि वह डिप्टी कलेक्टर बनकर देश सेवा करें।
                 पिता श्री राजेश मोरे ने बेटी की सफलता पर खुशी व्यक्त करते हुए बताते हैं कि हमारे गांव में मोबाइल नेटवर्क तक नहीं है इसके बावजूद अमृता ने उनके सपनों को साकार करने के साथ यह साबित कर दिखाया है कि मेहनत का फल मीठा होता है। ससुराल पक्ष से अनिल देवडे़ के बड़े भाई श्री राकेश देवड़े ने बताया कि बहू ने पुरे देवडेÞ परिवार को गौरवान्वित किया है। अमृता की इस उपलब्धि पर पूजा मोरे, दिव्या मोरे, विवेक मोरे, दीपक चौहान, सीमा देवडे, कमला देवडे़, राकेश देवडे़, शारदा देवडेÞ इत्यादि के साथ समाजजनों ने हर्ष व्यक्त किया।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.