Type Here to Get Search Results !

राज्य स्तरीय खिलाड़ी रवि राजपूत को पुलिस अधीक्षक संजय सिंह ने किया सम्मानित

राज्य स्तरीय खिलाड़ी रवि राजपूत को पुलिस अधीक्षक संजय सिंह ने किया सम्मानित  

डिंडौरी। गोंडवाना समय। 

मध्य प्रदेश शासन उच्च शिक्षा विभाग राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता जबलपुर संभाग में आयोजित दिनांक 16 दिसंबर 2022 से 17 दिसंबर 2022 तक आयोजित हुई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए 8 संभागों के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया, जिसमें जबलपुर, भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, सागर, रीवा, उज्जैन, होशंगाबाद के खिलाड़ी सम्मिलित रहे।
                


डिंडोरी के धावक रवि राजपूत ने लेकर 110 मीटर हर्डल्स बाधा दौड़ में हिस्सा लेकर 8 संभागों के खिलाड़ियों को पीछे करते हुए चौथे स्थान पर अपनी जगह बनाई और रवि राजपूत एथलेटिक्स स्पर्धा में अच्छे धावक हैं। 

खेलों में इन्होंने एक उचित स्थान प्राप्त किया है

इन्होंने  एथलेटिक्स का प्रशिक्षण पुलिस खेल और कल्याण विभाग से जिला खेल प्रशिक्षण अधिकारी कुमारी आरती सोंधिया के मार्गदर्शन पर प्रशिक्षण प्राप्त किया है। इन्होंने एथलेटिक्स स्पर्धा में ओपन खेलों में भी कई बार गोल्ड, रजत, कांस्य पदक प्राप्त कर जिला डिंडोरी को गौरवान्वित किया हैं। यह डिंडोरी जिले के होनहार एथलेटिक्स के खिलाड़ी है यह श्री नेत्रपाल राजपूत के सुपुत्र रवि राजपूत है।
                इन्होंने अपने पुत्र को खेलों में हिस्सा लेने के लिए हमेशा मार्गदर्शन देते रहे, इनके इस मार्गदर्शन पर रवि ने पढ़ाई के साथ-साथ उच्च खेलों में अपना स्थान बना कर डिंडोरी के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र को गौरवांवित करते आ रहे हैं और खेलों में इन्होंने एक उचित स्थान प्राप्त किया है। 

पुलिस आर्मी एयर फोर्स जैसी नौकरी में जाने के लिए मार्गदर्शन दिया

यह अपने कोच के मार्गदर्शन पर खेलों में हिस्सा लेकर लगातार जिला डिंडोरी को गौरवान्वित करने के साथ-साथ देश प्रदेश में भी इन्होंने अपनी जगह बनाई है। इनकी इस उपलब्धि को देखकर श्रीमान पुलिस अधीक्षक संजय सिंह ने खिलाड़ी रवि सिंह राजपूत का हौसला देखकर इनको पुलिस आर्मी एयर फोर्स जैसी नौकरी में जाने के लिए मार्गदर्शन दिया है और इसके साथ ही कहां है तुम्हें ऐसी भर्ती के लिए तैयारी करना चाहिए।
            डिंडोरी जिले में ऐसे कई होनहार खिलाड़ी है, रवि राजपूत का चयन आॅल इंडिया यूनिवर्सिटी चेन्नई में जाने के लिए भी हो सकता है। इतनी कम सुविधाओं के बावजूद भी रवि ने 110 मीटर पर चौथे  स्थान पर अपनी जगह बनाते हुए स्थान प्राप्त किए यह डिंडोरी की एक उपलब्धि है।
             रवि राजपूत चंद्र विजय महाविद्यालय के विद्यार्थी हैं, इस उपलब्धि पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री जगन्नाथ मरकाम, थाना प्रभारी  यातायात राहुल तिवारी, चंद्र विजय महाविद्यालय के प्रोफेसर डॉक्टर सुभाष बर्मन, स्पोर्ट्स आॅफिसर आमिर खान नगर वासियों सभी ने ढेर सारी शुभकामनाएं और बधाई दी है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.