Type Here to Get Search Results !

थांवर नदी में जिला मण्डला के ग्राम बीजेगांव डेम का पानी थांवर नदी में छोड़ा जाए

थांवर नदी में जिला मण्डला के ग्राम बीजेगांव डेम का पानी थांवर नदी में छोड़ा जाए

पानी की समस्या से परेशान किसानों ने जिला सदस्य छोटू जैन से लगाई गुहार

केवलारी। गोंडवाना समय। 

जनपद पंचायत केवलारी अंतर्गत आने वाले ग्राम गुबरिया जो जिला मण्डला और जिला सिवनी के बॉडर में है। जिला मण्डला के नैनपुर ब्लॉक में आने वाले ग्राम पोंडी और घटेरी इन दोनों गांवों के किसान और ग्राम गुबरिया के किसान ने मिलकर जिला सदस्य छोटू जैन से गुहार लगाई की जल्द से जल्द थांवर नदी में जिला मण्डला के ग्राम बीजेगांव डेम का पानी थांवर नदी में छोड़ा जाए ।
             


प्राप्त जानकारी अनुसार ग्राम पोंडी, घटेरी और ग्राम गुबरिया के बीच मे बड़ी नदी थांवर नदी पड़ती जिससे किसान पानी की सिंचाई कर खेती करते है। ग्राम गुबरिया के किसानों ने जिला सदस्य छोटू जैन को अवगत कराया कि गुबरिया गांव के किसान विद्युत विभाग से थांवर नदी की टी सी कनेक्शन लिया है और नहर विभाग को भी नहर की शुल्क भी जमा है, इसके बाद भी थांवर नदी में बिल्कुल भी पानी नही है नदी सूखी पड़ी है।                     परेशान किसान जिला मण्डला के जिला पंचायत सदस्य को अवगत कराते हुए कहा कि वर्तमान में बहुत से किसानों की रबी की फसल गेहूं की बोनी नही हुई है और जिसकी हो गई है वह फसल भी सूखने के कगार में है। किसानों की इस गम्भीर समस्या को जिला पंचायत सदस्य मण्डला से रूबरू होकर किसानों ने अपनी पीड़ा सुनाई और लिखित में आवेदन दिया। 

किसानों की यह गम्भीर समस्या को जल्द निवारण करेंगे-छोटू जैन

छोटू जैन ने तत्काल जिला मण्डला के कलेक्टर से फोन में वातार्लाप कर किसानों को जल्द पानी मुहैया कराया जाए जिसके लिए मण्डला कलेक्टर ने एक दो दिन में थांवर नदी में जल्द पानी छुड़वा दिया जाएगा जिससे किसानों को सिंचाई करने में कोई परेशानी नहीं आएगी। प्राप्त जानकारी अनुसार बीजेगांव डेम में कुछ दिन पूर्व की डेम की मरम्मत किया गया है जिसके कारण पानी नही छोड़ा गया है अत: कलेक्टर के आदेश पर जल्द ही ग्राम पोंडी घटेरी और गुबरिया के किसानों को पानी नदी में पानी उपलब्ध कराया जाएगा। उपस्थित रहे किसान भाई जी राजपूत,नीलेश पन्द्रे,सीताराम,तेजसिंह राजपूत,अखिलेश मर्सकोले, बिरझु मर्सकोले,राजेश मरावी,आनन्द कुर्वेति, राम जी धुर्वे,कौशल,रवींद्र कुमार,रतिराम,सुकरती बाई,सन्तोष कुमार, चौधरी और अन्य किसान उपस्थित रहे। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.