Type Here to Get Search Results !

300 फलदार वृक्षों को काटे जाने के आरोप को लेकर ग्रामवासियों ने उठाई आवाज

300 फलदार वृक्षों को काटे जाने के आरोप को लेकर ग्रामवासियों ने उठाई आवाज 

ग्राम पंचायत टेटमा के सरपंच पर लगे आरोपों को ग्रामीणों ने बताया निराधार

बरघाट। गोंडवाना समय। 

ग्राम पंचायत टेटमा में शासन की ओर से नये तालाब के निर्माण की योजना है जिसमें तालाब निर्माण का कार्य प्रारंभ किया गया है जिस स्थान पर तालाब निर्माण कार्य प्रारंभ है वहां पर सतकटा झाड़िया थी जिन्हें सामान्य रूप से साफ किया गया है।
            


जिसका उल्लेख हल्का पटवारी द्वारा भी अपने पंचनामा में किया गया है परंतु ग्राम पंचायत सरपंच के ऊपर निराधार आरोप लगाया गया है कि इनके द्वारा 300 फलदार वृक्षों को काटे गये है जिसका नोटिस एसडीएम कार्यालय बरघाट से सरपंच को प्राप्त हुआ है। 

प्रति पेड़ 5000 रू. की दर से 300 पेड़ों का जुमार्ना देना पड़ेगा


इस संबंध में जब सरपंच, सचिव एसडीएम से बात करने गये तो इनकी बातें नहीं सुनी गयी और आवेदन को फेंक दिया गया तथा कहा की तुमने अवैध रूप से 300 पेड़ काटे है। प्रति पेड़ 5000 रू. की दर से 300 पेड़ों का जुमार्ना देना पड़ेगा।
            यह सुनकर महिला सरपंच को मानसिक आघात लगा और वे वापस आ गयी। जबकि बगैर जांच किये फर्जी शिकायत पर एसडीएम का निर्णय और एक प्रतिनिधि सरपंच के साथ एसडीएम का व्यवहार अनुचित है मेरे द्वारा संबंधित ग्राम की घटना की जानकारी लेने पर यह प्राप्त हुआ की 10 से 15 पेड़ों की कटाई की गयी है एवं पूर्व से ही वहां पर कुछ पेड़ों के ठूंठ मौजूद है और जिन पेड़ों एवं झाडियों को काटा गया वे सतकटा झाड़िया है। इस संबंध में गामीणों ने ग्राम पंचायत टेटमा के सरपंच पर लगे आरोपों के संबंध में क्षेत्रिय विधायक श्री अर्जुन सिंह काकोड़िया सहित मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नाम भी पत्र दिया है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.