Type Here to Get Search Results !

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने 32 वां स्थापना दिवस राष्ट्रीय अध्यक्ष तुलेश्वर मरकाम की अध्यक्षता में मनाया

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने 32 वां स्थापना दिवस राष्ट्रीय अध्यक्ष तुलेश्वर मरकाम की अध्यक्षता में मनाया  

गोंडवाना मेला मैदान अमूरकोट में चल रहा है तीन दिवसीय आयोजन 


कमलेश गोंड, राष्ट्रीय संवाददाता
अमरकंट। गोंडवाना समय। 

अमरकंटक के गोंडवाना मेला मैदान में आयोजित गोंडवाना समग्र विकास क्रांति आंदोलन के तहत तीन दिवसीय आयोजन में प्रतिवर्ष गोंडवाना गणतंत्र पार्टी स्थापना दिवस 13 जनवरी को मनाती है।
            


यहाँ पर देश भर से पार्टी संगठन के राष्ट्रीय, प्रांतीय, जिला, ब्लॉक से लेकर ग्रामीण स्तर तक के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता लाखों की संख्या में पहुंचते है और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी का स्थापना स्थापना दिवस धूमधाम से मनाते है। 

 गोंडवाना रत्न दादा हीरा सिंह मरकाम जी हमेशा हर वर्ग के उत्थान के लिये संघर्ष करते रहे है


गोंडवाना गणतंत्र पार्टी एक अनुशासित संगठित राजनैतिक संगठन के साथ साथ सबसे विशेष बात यह है कि यह देश के शोषित, वंचितों, किसानों, श्रमवीरों, पिछड़ो के हक अधिकार के लिये सदैव तत्पर रहकर संघर्ष करने वाला एकमात्र राजनैतिक संगठन है। भारतीय संविधान की मूल भावनाओं के अनुरूप देश की व्यवस्था संचालित करने की विचारधारा के साथ भ्रष्टाचार मुक्त, रोजगारयुक्त, समृद्धशाली समाज की परिकल्पना को लेकर गोंडवाना समग्र विकास क्रांति आंदोलन की राजनैतिक ईकाई गोंडवाना गणतंत्र पार्टी संकल्पि है क्योंकि पार्टी के संस्थापक गोंडवाना रत्न दादा हीरा सिंह मरकाम जी हमेशा हर वर्ग के उत्थान के लिये संघर्ष करते रहे है। 

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी देश के अनेक राज्यों में सत्ता तक पहुंचने के लिये संघर्षरत है


गोंडवाना गणतंत्र पार्टी की स्थापना से ही गोंडवाना फड़ापेन शक्ति सेवा धाम कपिला संगम (फड़ापेन ठाना) गोंडवाना सेवा न्यास अमूरकोट अमरकंटक) के द्वारा अखिल गोडवाना गोंडी धर्म, संस्कृति, साहित्य सम्मेलन एवं फड़ापेन महागोंगों दिनांक 12, 13, एवं 14 जनवरी को विगत कई वर्षो से आयोजन किया जा रहा है। यह प्रयास गोंडवाना आंदोलन की धर्म, भाषा, संस्कृति एवं साहित्य को संजोकर रख विश्व स्तरीय विस्तार के लिए एवं रचनात्मक कार्य करने की दिशा में दादा हीरा सिंह मरकाम जी ने की थी, गोंडवाना समग्र कांति आंदोलन के महामानव पेनवासी दादा हीरा सिंह मरकाम जी के विचार शक्ति और कार्यकतार्ओं का अविश्वसनीय योगदान के बलबूते निरंतर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी देश के अनेक राज्यों में सत्ता तक पहुंचने के लिये संघर्षरत है।

गोंगपा पार्टी के ध्वज को फहराया गया और संगठन शक्ति गीत गाया गया


गोंडवाना मेला मैदान अमूरकोट में गोंगपा पार्टी ने 32 वां स्थापना दिवस गोंडवाना गणतंत्र पार्टी संगठन के सुप्रीमो तुलेश्वर मरकाम की अध्यक्षता में धूमधाम से मनाया गया। सर्वप्रथम प्रकृति शक्ति फड़ापेंन गोंगो कर गोंडवाना समग्र क्रांति के महानायक एवं पार्टी के संस्थापक दादा हीरा सिंह मरकाम जी के छायाचित्र में माल्यार्पण किया गया। पार्टी के संस्थापक राष्ट्रीय अध्यक्ष दादा हीरा सिंह मरकाम जी मरकाम ने पार्टी के संघर्ष पूर्ण इतिहास, एवं जनहित में योगदान और राष्ट्र के निर्णयों पर विचार व्यक्त किए। गोंगपा पार्टी के ध्वज को फहराया गया और संगठन शक्ति गीत गाया गया। पार्टी स्थापना दिवस के दौरान देश भर से आये पदाधिकारी एवं कार्यकतार्ओं ने दादा मरकाम को स्मरण कर शपथ लिया कि संविधान और लोकतंत्र को बचाए रखने के लिये हम समस्त कार्यकर्ता जिम्मेदारी के साथ अपने कर्तव्य का निर्वहन करेंगे। 

प्रमुख रूप से ये रहे मौजूद

इस दौरान प्रमुख रूप से राष्ट्रीय अध्यक्ष तुलेश्वर मरकाम, राष्ट्रीय महासचिव श्याम सिंह मरकाम, बलवीर सिंह तोमर, कानूनी सलाहकार इस्माइल खान, युवा मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल सिंह धुर्वे, सतीष नागवंशी, मातृशक्ति प्रकोष्ठ राष्ट्रीय अध्यक्ष, गोंगपा प्रदेश अध्यक्ष अमान सिंह पोर्ते, शोभाराम भलावी, प्रकाश सिंह धुर्वे, प्रीतम सिंह उइके, सुरेश झारिया, राधेश्याम काकोड़िया, अखिलेश मर्सकोले, के साथ ही जीएसयू के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं में राष्ट्रीय अध्यक्ष हेमंत कोरचे, अनमिका पुट्टे, राधा परस्तें आरती काकोड़िया, उपासना भवेदी, मन्नु मरकाम, जिज्ञासा सैयाम, आरती परस्ते, ब्रजेश धुर्वे, प्रहलाद परस्ते सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। 

शरद यादव और दादा हीरा सिंह मरकाम जी के साथ साथ कार्यक्रमों की यादे आज भी ताजा है


गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के स्थापना दिवस के दौरान देश में समाजिक समानता की बात करने वाले इसके साथ ही जनजाति वर्ग के लिये सदन में मुखरता के साथ अपनी बात रखने वाले और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के संस्थापक पेनवासी गोंडवाना रत्न दादा हीरा सिंह मरकाम जी के साथ में अनेकों कार्यक्रमों में साथ मंच साझा करने वाले जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।
        

इस अवसर पर शरद यादव के संस्मरण में राष्ट्रीय महासचिव श्याम सिंह मरकाम ने बताया कि जबलपुर में आयोजित बलिदान दिवस समारोह में जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव गोंडवाना रत्न पेनवासी दादा हीरा सिंह मरकाम जी के साथ मंच साझा किये थे। इसके साथ ही जेडीयू के साथ गोंडवाना गणतंत्र पार्टी का चुनाव में गठबंधन भी हुआ था।
                चुनाव प्रचार के दौरान शरद यादव व दादा हीरा सिंह मरकाम जी एक साथ चुनावी सभा को संबोधित किये थे। इसके साथ ही दिल्ली में आयोजित धरना प्रदर्शन में शरद यादव और दादा हीरा सिंह मरकाम जी साथ साथ में मंच साझा करते हुये जल, जंगल और जमीन की लड़ाई साथ में लड़े है। शरद यादव के निधन देश के लिये अपूर्णीय क्षति है, उनके निधन पर गोंगपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, तुलेश्वर सिंह मरकाम, युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल सिंह धुर्वे, सहित समस्त पदाधिकारियों ने श्रद्धांजलि अर्पित किया है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.