Type Here to Get Search Results !

पेसा ग्रामों में क्रियान्वित की जाने वाले योजनाओ को लेकर कोई भी भ्रम की स्थिति न हो

पेसा ग्रामों में क्रियान्वित की जाने वाले योजनाओ को लेकर कोई भी भ्रम की स्थिति न हो

भ्रांतियों का तत्काल समाधान किया जाए

जनजातीय प्रकोष्ठ सचिव बी एस जामोद ने की पेसा अधिनियम स्थिति की समीक्षा


सिवनी। गोंडवाना समय। 

जनजातीय प्रकोष्ठ सचिव श्री बी एस जामोद ने शुक्रवार 13 जनवरी को सिवनी पहुँचकर जिलें में पेसा अधिनियम क्रियान्वयन की स्थिति से साथ ही टीबी एवं सिकल सेल उन्मूलन अभियानों की जिलें में क्रियान्वयन की स्थिति के संबंध में समीक्षा की।
            


बैठक में सचिव श्री बी एस जामोद ने पेसा अधिनियम अंतर्गत जिलें के 5 विकासखंडों के 345 ग्राम पंचायतों में ग्राम सभाओं का गठन, सदस्यों के प्रशिक्षण के साथ ही अधिनियम के अन्य प्रावधानों के क्रियान्वयन स्थिति की विस्तार में समीक्षा की।
                

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि पेसा एक्ट के प्रत्येक प्रावधानों को लेकर स्पष्टता रहें, ग्राम सभाओं को अपने अधिकारों एवं दायित्वों की तथा सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को उनके द्वारा पेसा ग्रामों में क्रियान्वित की जाने वाले योजनाओ को लेकर कोई भी भ्रम की स्थिति न हो, भ्रांतियों का तत्काल समाधान किया जाए।

18 ग्राम सभाओं द्वारा तेंदूपत्ता संग्रहण का प्रस्ताव पारित किए जाने पर हर्ष व्यक्त किया


समीक्षा के दौरान सचिव श्री बी एस जामोद ने वन क्षेत्र अंतर्गत आने वाली 18 ग्राम सभाओं द्वारा तेंदूपत्ता संग्रहण का प्रस्ताव पारित किए जाने पर हर्ष व्यक्त किया। उन्होंने इन सभी ग्राम सभाओं को तेंदूपत्ता संग्रहण के लिए  जरूरी प्रशिक्षण के साथ-साथ सतत सहयोग देने के निर्देश दिये।
            इसी तरह सचिव श्री जामोद ने जिलें में टीबी एवं सिकल सेल उन्मूलन अभियान के क्रियान्वयन स्थिति की भी समीक्षा कर मरीजों के त्वरित चिन्हांकन एवं रोगोपचार के लिये अधिक से अधिक सेम्पल लेकर जांच करने के भी निर्देश दिये।
             इस अवसर पर श्री विक्रांत सिंह कुमरे जनजातिय प्रकोष्ठ राज्यपाल विधि सलाहकार, कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री पार्थ जैसवाल, सीएमएचओ श्री श्रीवास्तव सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.