Type Here to Get Search Results !

पेठा बनाने वालों ने कार को रोककर मारपीट कर दी थी लूट की वारदात को अंजाम

पेठा बनाने वालों ने कार को रोककर मारपीट कर दी थी लूट की वारदात को अंजाम 

कार का पीछा कर ग्राम परासिया थाना आदेगांव में की थी लूटपाट व मारपीट   

आरोपियों को आदेगांव पुलिस ने किया गिरफतार 


आदेगांव। गोंडवाना समय। 

महाराष्ट्र का जैन परिवार जो कि तीर्थ दर्शन करके कार से सागर से नागपुर 30 दिसंबर को लौट रहा था। जिसको शाम 7.00 बजे ग्राम परासिया घाट थाना आदेगांव अंतर्गत एक स्विफ्ट कार से अज्ञात आरोपीगणो द्वारा फरियादी की कार को रोककर मारपीट कर लूट की वारदात को अंजाम दिया गया।
            


 घटना में दो मोबाईल फोन व एक चांदी की चैन लूट ली गई थी। आरोपियों द्वारा महिलाओं के स्वर्ण आभूषण को लक्ष्य बनाकर लूटपाट की गई थी परंतु महिलाओं की सतर्कता से स्वर्ण आभूषण लूटने से बच गए थे। घटना की रिपोर्ट पर थाना आदेगांव में अप.क्र. 359/22 धारा 392,394 ताहि, का प्रकरण पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया।

यूपी पासिंग काली स्विफ्ट की जानकारी देवरी में पेठा बनाने वालों के पास मिली

पीड़ित पक्ष से पूछताछ के दौरान पता चला कि पीड़ित पक्ष सागर से आते समय देवरी के पास एक ढाबे पर कुछ देर के लिए रुके थे। इस सूचना के आधार पर संदिग्ध आरोपियों की तलाश हेतु देवरी के ढाबे के आसपास क्षेत्र को फोकस किया गया। पुलिस की छानबीन करने से एक यूपी पासिंग काली स्विफ्ट की जानकारी देवरी में पेठा बनाने वालों के पास मिली। इस महत्वपूर्ण सूचना पर आदेगांव थाना प्रभारी एवं उनकी टीम पेठा बनाने वाले के निवास पर पहुंची जहां उक्त कार बाहरी खड़ी दिख गई। पुलिस टीम द्वारा वाहन मालिक को कब्जे में लेकर पूछताछ की गई जिसके द्वारा अपने साथियों के साथ उक्त वारदात को करना स्वीकार किया।

विभिन्न स्थानों पर लगे कैमरो से काली कार को चिन्हित करने के प्रयास किए गए

उक्त घटना की सूचना पर पुलिस अधीक्षक द्वारा एसडीओपी लखनादौन के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी आदेगांव को दिशा निर्देश देकर शीघ्र कार्रवाई कर आरोपियों की पतासाजी के लिए बताया गया। जहां जांच के दौरान थाना स्तर पर गठित पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल के आसपास बने होटल, ढाबा, पेट्रोलपंप में सघनता से पूछताछ की गई चूंकि घटना एन. एच. 44 में हुई थी। इस कारण सीमावर्ती जिले के अपराधियों द्वारा थाना क्षेत्र में घटना कारित करके वापिस चले जाने का अंदेशा होने पर जिला नरसिंहपुर, जिला सागर की लगी सीमा में पीड़ित पक्ष के बताए अनुसार आरोपियों की कार और अपराधियों के हुलिए के आधार पर पूछताछ की गई। ढावे के कर्मचारी से सूचना प्राप्त हुई की एक काले रंग की स्विफ्ट जिसमें 4 लड़के टाइप के लोग ढाबा खाना खाने आए थे जिनकी गाड़ी यूपी पासिंग थी परंतु उन्हें कहीं जाने की जल्दी नहीं थी, बहुत देर तक बेकार बैठे रहे। इस महत्वपूर्ण सूचना पर विभिन्न स्थानों पर लगे कैमरो से काली कार को चिन्हित करने के प्रयास किए गए। बहुत प्रयासों के बाद चार काली कार चिन्हित की गई। इनकी छानबीन करने पर प्रथम दृष्टया लूट की घटना में अंजाम देने वाली उक्त कार ज्यादा संदिग्ध लगी।

आरोपी मूल रूप से उत्तरप्रदेश जिला कासगंज अलीगढ़ का रहने वाला है

पुलिस टीम द्वारा पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा बताया गया कि वह मूल रूप से उत्तरप्रदेश जिला कासगंज अलीगढ़ का रहने वाला है जो दो वर्ष से जिला सागर तहसील देवरी में हाईवे पर पेठा का कारखाना खोला है। जहां यू.पी. एवं सागर के अन्य लोग काम करते है। घटना दिनांक को आरोपियों के द्वारा फरियादी के परिवार पर नजर पड़ने पर लूट करने की योजना बनाई और अपने साथियों के साथ दो देशी कट्टा कारतूस लेकर ग्रे कलर की स्विफ्ट कार से फरियादी की कार का पीछा कर ग्राम परासिया थाना आदेगांव में लूट की घटना को अंजाम दिया गया।

दो आरोपी गिरफतार, दो हुये फरार

आरोपी रमन यादव पिता राजवीर सिंह यादव उम्र 32 साल निवासी ग्राम कासगंज थाना कासगंज (यूपी) हाल देवरी जिला सागर (म.प्र.) से एक स्विफ्ट कार, एक देशी कट्टा, एक जिंदा राउंड, लूटा गया एक मोबाईल फोन व चांदी की चैन  जप्त की गई वहीं आरोपी राजा बाबू पाल पिता संतोष पाल उम्र 19 साल निवासी रसेना थाना महाराजपुर जिला सागर से एक देशी कट्टा दो जिंदा राउंड एवं एक मोबाईल जप्त किया गया है। प्रकरण में दो आरोपी फरार हैं जिनकी गिरफ्तारी के लिए पांच-पांच हजार का इनाम पुलिस अधीक्षक सिवनी द्वारा घोषित किया गया है।

आरोपियों का आना-जाना दमोह, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा और मुरैना में पाया गया है

इन आरोपियों का पुलिस रिमांड प्राप्त किया गया है। आरोपियों का आना-जाना दमोह, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा और मुरैना में पाया गया है। इस आधार पर उनसे गहन पूछताछ की जा रही है। आरोपितो में (1) रमन यादव पिता राजवीर सिंह यादव निवासी जिला कासगंज/अलीगढ (यूपी) हाल देवरी जिला सागर । (2) राजा बाबू पाल पिता संतोष पाल निवासी रसेना थाना महाराजपुर जिला सागर । (3) नरेश यादव निवासी अलीगढ़ उत्तरप्रदेश (फरार) । (4) दिलीप पिता ईश्वर यादव निवासी रीछई देवरी जिला सागर (फरार) है इनके पास से पुलिस ने वीवो एवं सैमसंग कंपनी के दो मोबाईल फोन, एक चांदी की चैन, दो देशी कट्टा, तीन नग जिंदा राउंड, एक स्विफ्ट कार कुल मशरूका कुल 600000-/रुपए (छ: लाख रुपए ) है। 

सराहनीय कार्य के लिये किया जा रहा पुरस्कृत

लूटकांड में 2 आरोपी को पकड़ने में एसडीओपी लखनादौन दीपक मिश्रा, थाना प्रभारी निरीक्षक प्रवीण धुर्वे, उनि. के. एस. पटेल, सउनि देवेंद्र जैसवाल, सउनि राजेश सक्सेना, प्र. आर. 467 अवधेश बघेल, आर. 556 शैलेन्द्र परते, आर. 326 भुवन मरावी, आर. 196 राहुल कुशवाहा, आर. 640 सुनील सैयाम, सैनिक 221 महेश उईके का सराहनीय योगदान रहा। सभी को अच्छे कार्य के लिए पुरस्कृत किया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.