Type Here to Get Search Results !

महाविद्यालय कुरई में तीन दिवसीय इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक का लगेगा कैंप

महाविद्यालय कुरई में तीन दिवसीय इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक का लगेगा कैंप 


अजय नागेश्वर, विशेष संवाददाता
कुरई। गोंडवाना समय।

शासकीय महाविद्यालय कुरई में स्वामी विवेकानंद कैरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ व इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक ,शाखा सिवनी के संयुक्त तत्वावधान में 16 जनवरी से 18 जनवरी 2023 तक कैंप लगाया जा रहा हैं। इसी तारतम्य में आईपीपीबी सिवनी के अधिकारियों जिनमे श्री रजनीश गोस्वामी , श्री निखिल कुंभारे ने कॉलेज में उपस्थित होकर विद्यार्थियों से संवाद कर अपनी कार्योजना से अवगत कराया। 

विद्यार्थियों को इंटर्नशिप करवाने मे सहयोग प्रदान करेगी 


श्री रजनीश गोस्वामी ने बताया कि इस कैंप में विद्यार्थियों का इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (पोस्ट आॅफिस) में खाता खोला जाएगा एवं विद्यार्थियों को पेमेंट बैंकिंग, डिजिटल बैंकिंग, बैंकिंग एंड फाइनेंस, वित्तीय समावेशन, बैंकिंग जागरुकता,ग्रामीण क्षेत्र में भुगतान ,बैंकों की भूमिका की भी जानकारी प्रदान की जाएगी। इसी दौरान श्री निखिल कुंभारे ने बताया कि आईपीपीबी राष्ट्रीय शिक्षा नीति में अध्ययनरत विद्यार्थियों को इंटर्नशिप करवाने में सहयोग प्रदान करेगी। 

कैम्प में सहभागिता कर जागरुक बनने की जरूरत है

इस अवसर पर टीपीओ प्रो. पंकज गहरवार ने कहा की बैंकिंग और वित्तीय जागरूकता एक ऐसा विषय है जो बैंकिंग परीक्षाओं जैसे आईबीपीएस पीओ, आईबीपीएस क्लर्क, एसबीआई क्लर्क के अलावा अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए भी महत्वपूर्ण हैं। अत: हमको इस कैम्प में सहभागिता कर जागरुक बनने की जरूरत हैं। इस आयोजित कार्यशाला में स्टाफ से प्रो. पवन सोनिक, प्रो जयप्रकाश मेरावी एवं तीजेश्?वरी पारधी की उपस्थिति रही।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.