Type Here to Get Search Results !

अनिता दुबे शिक्षिका ने भारत माता, महात्मा गांधी जी व अंबेडकर जी का किया अपमान

अनिता दुबे शिक्षिका ने भारत माता, महात्मा गांधी जी व अंबेडकर जी का किया अपमान 

गणतंत्र दिवस समारोह के दिन प्राथमिक शिक्षिका अनिता दुबे द्वारा किये गये कृत्य पर अधीक्षिका ने की शिकायत



सिवनी। गोंडवाना समय।
 

गणतंत्र दिवस के अवसर पर सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग अंतर्गत संचालित आदिवासी कन्या आश्रम अंग्रेजी माध्यम सिवनी में भारत देश को आजाद कराने वाले और देश का संविधान लिखने वाले महानायकों की प्रतिमा का अपमान करने का मामला सामने आया है, इसकी लिखित में सहायक आयुक्त सिवनी को शिकायत भी दर्ज कराई गई है। 

शिक्षिका अनिता दुबे ने ध्वजारोहण स्थल से हटा दिया था फ्रेमयुक्त फोटो 


सिवनी जिला मुख्यालय में स्थित आदिवासी कन्या आश्रम अंग्रेजी माध्यम स्थित संस्थान में गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर ध्वजारोहण करने के स्थान पर भारत माता, महात्मा गांधी जी, डॉ भीमराव अंबेडकर जी की फ्रेमयुक्त तस्वीर रखी गई थी जिसे प्राथमिक शिक्षक श्रीमती अनीता दुबे के द्वारा उनका अपमान करते हुये वहां से हटा दिया गया और कहा गया कि ये प्रतिमा को यहां नहीं रखा जायेगा।

सहायक आयुक्त ने जांच कमेटी गठित करने के दिये निर्देश 

इसके पश्चात शिकायतकर्ता अधीक्षिका के द्वारा पुन: प्राथमिक शिक्षिका श्रीमती अनिता दुबे के हाथो से लेकर यथा स्थान पर ससम्मान रखा गया परंतु उनकी पूजन अर्चन नहीं किया गया और न ही सम्मान दिया गया। इस मामले की शिकायत करते हुये अधीक्षिका ने सहायक आयुक्त जनजातिय कार्य विभाग सिवनी से संस्था से प्राथमिक शिक्षक श्रीमती अनीता दुबे को हटाने की मांग किया है। वहीं इस मामले में सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग सिवनी ने शिकायत मिलने पर जांच कमेटी गठित करने के दिशा निर्देश दिये है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.