Type Here to Get Search Results !

पीड़ित आदिवासी युवक की मां ने दिया श्राप, नहीं जीतेंगे चुनाव विधायक राकेश पाल

पीड़ित आदिवासी युवक की मां ने दिया श्राप, नहीं जीतेंगे चुनाव विधायक राकेश पाल

आदिवासी युवक की झूठी शिकायत करवाकर 151 की कार्रवाई करवाने का केवलारी विधायक पर लगा आरोप

केवलारी विधायक राकेश पाल पर लग रहे आदिवासियों पर अत्याचार एवं उनका दमन करने का आरोप 

आदिवासी समाज में केवलारी विधायक के खिलाफ पनप रहा भारी आक्रोश


केवलारी। गोंडवाना समय। 

शिवराज सरकार और भारतीय जनता पार्टी के राज में मध्य प्रदेश की केवलारी विधानसभा क्षेत्र में भाजपा विधायक राकेश पाल सिंह के द्वारा आदिवासियों पर किये जा रहे अन्याय, अत्याचार, शोषण व अपमान के मामले में आदिवासी समाज में आक्रोश भाजपा के खिलाफ बढ़ता जा रहा है।
            


यहां तक कि भाजपा विधायक राकेश पाल सिंह को पीड़ित आदिवासी युवक की मां ने श्राप दे दिया है कि वे चुनाव नहीं जीतेंगे।

विकास यात्रा के दौरान भाजपा विधायक राकेश पाल सिंह के सर पर सत्ता का नशा सर चढ़कर बोल रहा है। इस तरह आदिवासियों के साथ भाजपा विधायक राकेश पाल सिंह के कार्यप्रणाली के कारण बढ़ते आक्रोश आने वाले चुनाव में भाजपा के लिये मुसीबत साबित हो सकते है। 

सार्वजनिक रूप से आदिवासी युवक को अपमानित  


बता दें की आदिवासी समाज के सुरेन्द्र सिंह भलावी ने आरोप लगाया है कि विगत 2 दिनों पूर्व के केवलारी थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम खापा निवासी आनंद कुमरे को झूठे केस में उलझा कर रात भर हवालात में बंद रखा गया एवं उस पर 151 की कार्रवाई की गई।
            

इसके साथ ही दूसरा आरोप यह भी लगाया जा रहा है कि उगली क्षेत्र के ग्राम बागडोंगरी में विकास यात्रा के दौरान आदिवासी युवक का सार्वजनिक रूप से अपमान किया गया। वहीं तीसरा आरोप है कि किसानों की समस्या का समाधान करने के कारण विकास यात्रा में विलंब से पहुंचे आदिवासी समाज केवलारी विद्युत मंडल में जेई के पद पर पदस्थ मुकेश कुमार कुमरे को विधायक के दबाव में निलंबित कर दिया गया है।
             

उक्त समस्त घटनाओं से क्षेत्र में आदिवासियो में केवलारी भाजपा विधायक राकेश पाल के खिलाफ भारी आक्रोश व्याप्त है। यहां तक कि पीड़ित आनंद कुमरे की मां गेंदा बाई कुमरे ने श्राप दे दिया है कि विधायक राकेश पाल चुनाव नहीं जीतेंगे। 

गोंगपा और आदिवासी समाजिक संगठनों ने भाजपा विधायक के खिलाफ मोर्चा खोलने से साधा मौन 

पीड़ित आदिवासियों की शिकायत पर केवलारी पुलिस कार्यवाही तो कर नहीं रही है लेकिन केवलारी विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक के कहने पर आदिवासियों पर अन्याय, अत्याचार, शोषण करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। विकास यात्रा के दौरान केवलारी विधायक राकेश पाल आदिवासियों पर चुन-चुनकर अन्याय, अत्याचार करने और करवाने का कार्य कर रहे है।
                वहीं आदिवासियों के साथ भाजपा विधायक राकेश पाल सिंह के द्वारा कराये जा रहे अन्याय, अत्याचार, अपमान, शोषण के मामले में केवलारी विधानसभा क्षेत्र में गोंगपा के नेताओं और पदाधिकारियों ने मौन साध लिया है वहीं अन्य समाजिक संगठन भी विधायक के खिलाफ कुछ बोलने को तैयार नहीं है। यही कारण है कि भाजपा की सरकार में आदिवासी समाज के साथ भाजपा विधायक राकेश पाल खुलकर अन्याय, अत्याचार, शोषण करवा रहे है।  

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.