Type Here to Get Search Results !

गोंड समाज ग्राम कमेटी अध्यक्ष का अपमान करने वाले भाजपा विधायक राकेश पाल के विरोध में सर्व आदिवासी समाज ने खोला मोर्चा

गोंड समाज ग्राम कमेटी अध्यक्ष का अपमान करने वाले भाजपा विधायक राकेश पाल के विरोध में सर्व आदिवासी समाज ने खोला मोर्चा 

विकास यात्रा के दौरान भाजपा विधायक ने मजदूरी की मांग करने पर कार्यक्रम स्थल से करवा दिया था बाहर 

आदिवासी समाज से सार्वजनिक रूप से माफी मांगे विधायक राकेश पाल 

भारतीय जनता पार्टी की केंद्र में सरकार के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आदिवासी बाहुल्य राज्य मध्यप्रदेश के साथ साथ देश भर में आदिवासियों को भाजपा के पक्ष में करने के लिये अनेकों योजनाओं चला रही है। आदिवासियों के सम्मान में अनेकों कार्यक्रम का आयोजन करवा रही है, जनजाति गौरव सम्मान यात्रा सहित कार्यक्रमों का आयोजन आदिवासियों को प्रभावित करने के लिये चला रही है। वहीं दूसरी भाजपा विधायक राकेश पाल सिंह ऐसे कृत्य कर रहे है जिससे आदिवासी समाज का अपमान हो रहा है, आदिवासी समाज के साथ अन्याय, अत्याचार, शोषण हो रहा है। विधायक राकेश पाल सिंह के द्वारा विकास यात्रा के दौरान गोंड जनजाति के गोंड समाज ग्राम कमेटी के अध्यक्ष को अपमानित करते हुये सार्वजनिक रूप से कार्यक्रम स्थल से बाहर निकलवा दिया गया जिससे आदिवासी समाज में विधायक राकेश पाल के साथ साथ भारतीय जनता पार्टी के विरोध में भी आदिवासी समाज आक्रोशित होकर विरोध प्रदर्शन कर रहा है। 


उगली। गोंडवाना समय।

केवलारी विधानसभा क्षेत्र के विधायक राकेश पाल सिंह के द्वारा विकास यात्रा के दौरान कुछ स्थानों पर आदिवासी समाज के साथ अपमानजनक कृत्य किये जाने को लेकर आदिवासी समाज आक्रोशित हो गया है।


इसको लेकर सर्व आदिवासी समाज द्वारा 13 फरवरी 2023 दिन सोमवार को पांडिया छपारा क्षेत्र से उगली तक विशाल रैली निकाल कर भाजपा सरकार व उनके विधायक राकेश पाल सिंह द्वारा आदिवासी समाज पर किए जा रहे हैं अत्याचार एवं तिरस्कार के खिलाफ आदिवासी समाज ने उगली में सभा आयोजित कर पुलिस थाना उगली जाकर, राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा।  

भाजपा सरकार व विधायक राकेश पाल सिंह के खिलाफ किया जायेगा उग्र आंदोलन 


केवलारी विधायक राकेश पाल द्वारा सार्वजनिक स्थल पर समाज के समक्ष पीड़ितों से माफी मांगने की मांग सर्व आदिवासी समाज द्वारा रखी गई। वहीं कहा गया कि यदि ऐसा नहीं किया गया तो आगामी समय में भाजपा सरकार व विधायक राकेश पाल सिंह के खिलाफ उग्र आंदोलन किया जाएगा। पिछले दिनों विधानसभा केवलारी के विधायक राकेश पाल सिंह के द्वारा आदिवासी व्यक्ति को सार्वजनिक रूप अपमानित किए जाने के कारण, सर्व आदिवासी समाज (उगली क्षेत्र) ने महामहिम राज्यपाल के नाम सैकड़ों की संख्या में उपस्थित रहकर पुलिस थाना पहुंचकर ज्ञापन सौंपकर कार्यवाही की मांग की गई।

गोंड समाज ग्राम कमेटी अध्यक्ष महतलाल परते को अपमानित करते हुये कहा कि शराब पीकर आया है इसको कार्यक्रम से बाहर कर दो 


वर्तमान समय में मध्यप्रदेश में गांव-गांव में विकास यात्रा निकाली जा रही है। पिछले दिनों 9 फरवरी 2023 को स्थानीय भाजपा विधायक राकेश पाल सिंह, विकास यात्रा के कार्यक्रम में ग्राम बागडोंगरी थाना उगली के कार्यक्रम में मंच पर आसीन थे। उसी समय गोंड समाज के प्रतिष्ठित व्यक्ति और गोंड समाज के ग्राम कमेटी के अध्यक्ष अध्यक्ष महतलाल परते ने विधायक राकेश पाल सिंह के पास आकर यह बोले कि महोदय जी ग्राम पंचायत में किए गए मजदूरी का भुगतान, बीते 3 माह से नहीं हुआ है अत: मेरी मजदूरी का भुगतान करा दीजिए। अपने वाजिब अधिकार की मांग करना, विधायक राकेश पाल सिंह को बुरा लग गया और गोंड समाज के प्रतिष्ठित गोंड समाज के ग्राम कमेटी अध्यक्ष महतलाल परते को सार्वजनिक रूप से कहा कि शराब पीकर आया है और कुछ भी बक रहा है यह कहकर समीप खड़े पुलिस वालों को आदेश किया कि इसको कार्यक्रम से बाहर कर दो। 

विधायक राकेश पाल का आदेश होते ही पुलिसकर्मी ने अपमानित कर कार्यक्रम से बाहर निकाल दिया

केवलारी विधायक राकेश पाल का आदेश होते ही पुलिसकर्मी ने गोंड समाज के ग्राम कमेटी के अध्यक्ष महतलाल परते को जबरदस्ती कार्यक्रम से अपमानित कर बाहर निकाल दिया। विधायक राकेश पाल सिंह के द्वारा गोंड समाज ग्राम कमेटी के अध्यक्ष को सार्वजनिक रूप से अपमानित किया गया। जिसकी सर्व आदिवासी गोंड समाज, घोर निंदा करता हैं? और मांग करता हैं कि आदिवासी समाज से विधायक राकेश पाल सिंह सार्वजनिक रूप से माफी मांगे या फिर आदिवासी समाज को अपमानित किए जाने के परिपेक्ष्य में शासन-प्रशासन से कठोर कार्यवाही किए जाने की मांग की गई है।

घोर निंदा करते हुये कार्यवाही की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन 

केवलारी विधानसभा क्षेत्र के विधायक राकेश पाल सिंह के द्वारा गोंड समाज के ग्राम कमेटी अध्यक्ष को अपमानित किये जाने के मामले में घोर निंदा करते हुए सर्व आदिवासी गोंड समाज द्वारा न्याय की मांग करते हुये कार्यवाही करने हेतु महामहिम राज्यपाल के साथ साथ मुख्यमंत्री, कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक एवं अनुविभागीय अधिकारी को प्रतिलिपि देकर कार्रवाई की मांग की गई। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.