Type Here to Get Search Results !

विधायक राकेश पाल की विकास यात्रा को ग्राम उमरपानी में आदिवासियों ने रोककर दर्ज कराया विरोध

विधायक राकेश पाल की विकास यात्रा को ग्राम उमरपानी में आदिवासियों ने रोककर दर्ज कराया विरोध 

ग्राम उमरपानी में विधायक का चुनाव जीतने के बाद किसानों को नहर की व्यवस्था कराने का दिया था आश्वासन 

नहर की वायदा पूरा नहीं कराने पर आदिवासियों ने किया विकास यात्रा का विरोध


सिवनी। गोंडवाना समय। 

केवलारी विधानसभा क्षेत्र में भाजपा विधायक राकेश पाल को विकास यात्रा के दौरान अधिकांश स्थानों पर विरोध का सामना करना पड़ रहा है। आदिवासी का अपमान करने के मामले में आदिवासियों ने विरोध दर्ज कराना प्रारंभ कर दिया है।
                


वहीं आदिवासी बाहुल्य अंचल ग्राम में भी आदिवासियों के द्वारा केवलारी विधायक राकेश पाल द्वारा निकाली जा रही विकास यात्रा को रोककर उन्हें विरोध का सामना करना पड़ रहा है, जहां पर आदिवासी समाज एवं अन्य ग्रामीणों के द्वारा उनके द्वारा किये गये वायदों को याद दिलाया जा रहा है जो उनके द्वारा पूरे नहीं किये गये है। 

आदिवासियों ने खरी-खरी बातों में विधायक राकेश पाल को वास्तविकता का एहसास कराया 


आदिवासी विकासखंड धनौरा के अंतर्गत ग्राम आदिवासी बाहुल्य ग्राम उमरपानी जो कि केवलारी विधानसभा क्षेत्र में आता है और धनौरा मुख्यालय से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। ग्राम उमरपानी में केवलारी विधानसभा क्षेत्र के विधायक राकेश पाल शिवराज सरकार की विकास यात्रा को लेकर भाजपा संगठन के प्रमुख पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ ग्राम उमरपानी पहुंचे तो वहां उमरपानी ग्राम के आदिवासियों ने केवलारी विधायक राकेश पाल की विकास यात्रा का रास्ता रोक दिया और विरोध दर्ज कराते हुये आदिवासी समाज व ग्रामीणजन बैठकर विधायक राकेश पाल सिंह को उनके द्वारा किये गये वायदों को याद दिलाने लगे। विधायक राकेश पाल को आदिवासियों ने खरी-खरी बातों में वास्तविकता का एहसास कराया। 

कोई करूआ चोर भी विधायक बनकर आ जाये तो हम उनका स्वागत करने के लिये तैयार है 


केवलारी विधानसभा क्षेत्र के आदिवासी विकासखंड धनौरा के ग्राम उमरपानी में आदिवासी समाज ने विरोध दर्ज कराया जहां पर ग्राम उमरपानी के हरिश्चंद उईके द्वारा कहा गया कि हमारे गांव उमरपानी में विकास यात्रा लेकर केवलारी विधायक राकेश पाल सिंह आये है उनके द्वारा किया गया वायदा अनुसार योजना पूरी नहीं हुई इसलिये हम विरोध करेंगे।
        इस दौरान हरिश्चंद्र उईके द्वारा कहा गया कि हमारे गांव में कोई भी विधायक आया हो चाहे वह कोई भी दल के है, मैं कोई दल की बात नहीं करूंगा हमारे सामने तो कोई करूआ चोर भी विधायक बनकर आ जाये तो हम उनका स्वागत करने के लिये तैयार है और करते आये है। 

नहर की व्यवस्था तो दूर की बात है पीने की पानी तक की व्यवस्था नहीं करपा पाये है विधायक राकेश पाल 


आदिवासी बाहुल्य ग्राम उमरपानी में विकास यात्रा लेकर पहुंचे केवलारी विधायक राकेश् पाल सिंह को विरोध का सामना करना पड़ा उन्हें आदिवासी समाज के द्वारा याद दिलाते हुये कहा गया कि जब पहली बार विधायक का चुनाव जीतकर हमारे गांव उमरपानी आये थे तो सभी लोगों ने कलश लेकर स्वागत सम्मान किया था।
             वहीं उसी दौरान मंच में ग्रामीणों व किसानों की मौजूदगी में केवलारी विधायक राकेश पाल सिंह ने आश्वासन देकर गये थे कि हमारी सरकार यदि मध्यप्रदेश में होती तो हम उमरपानी में नहर की व्यवस्था करवा देते है लेकिन उस समय तो कमल नाथ कांग्रेस की सरकार थी लेकिन उसके बाद तो भाजपा की आपकी सरकार चल रही और लगभग 4 साल से ज्यादा हो गये लेकिन नहर की व्यवस्था नहीं हो पाई है। इस दौरान गांव वालों ने एक सुर में कहा कि नहर तो छोड़ो पीने का पानी तक नहीं है। इस तरह विकास यात्रा का केवलारी विधानसभा क्षेत्र में विरोध का सामना करना पड़ रहा है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.