Type Here to Get Search Results !

मुख्यमंत्री से गोंगपा कार्यकतार्ओं व पदाधिकारियो पर दर्ज मामलों को खात्मा करने की मांग किया

मुख्यमंत्री से गोंगपा कार्यकतार्ओं व पदाधिकारियो पर दर्ज मामलों को खात्मा करने की मांग किया 

गोंगपा प्रतिनिधिमण्डल को मुख्यमंत्री ने गंभीरता से निर्णय लेकर कार्यवाही करने का दिया आश्वासन 


लखनादौन। गोंडवाना समय।
 

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रतिनिधिमण्डल द्वारा मुख्यमंत्री के आगमन पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से भेंटवार्ता कर गंभीर समस्याओं का समाधान करने की मांग को लेकर विधिवत अनुमति मांगी गई जिसमें गोंगपा के प्रतिनिधिमण्डल में तिरू. गयाप्रसाद कुमरे जिलाअध्यक्ष गोंगपा सिवनी, तिरू. रावेनशाह उइके जिला प्रवक्ता गोंगपा सिवनी, तिरू. अरविंद सिंह उइके राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य गोंगपा मप्र, तिरू. गंगाराम मरावी ब्लाक अध्यक्ष गोंगपा लखनादौन, भजन सिंह भलावी प्रदेश संगठन मंत्री गोंगपा मप्र को शामिल किया गया था।                         


जिसमें 17 नवंबर 2022 को गोंगपा के कार्यकर्ताओ के ऊपर निराधार पुलिस प्रशासन द्वारा 26 नामजद एवं 60,70 अन्यलोगो पर एक दर्जन धाराएं लगाकर मामला दर्ज किया गया है एवं तीन अन्य धारा दर्ज की गई है। लखनादौन को जिला मुख्यालय बनाए जाने के सम्बन्ध में मांग रखी गई।
                        वहीं जिला मे अवैध रूप से गांव-गांव मे हो रहे देशी एवं विदेशी शराब का गोरख धंधा पर तत्काल रोक लगाई जाना चाहिए, इन प्रमुख विषयों पर चर्चा की गई। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रतिनिधिमण्डल से भेंटवार्ता के दौरान मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने गोंगपा के द्वारा सौंपे गये ज्ञापन के प्रमुख बिंदुओं पर गंभीरता से निर्णय लेकर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है। 

आदिवासी युवक संतोष धुर्वे को न्याय दिलाने की मांग पर आंदोलन के दौरान दर्ज हुआ था प्रकरण 

गोडवाना गणतंत्र पार्टी के द्वारा मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के आगमन पर विभिन्न विषयों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें 17 नवम्बर लखनादौन में हुए अंधे कत्ल विक्की कहार हत्या मामले में पुलिस प्रशासन द्वारा संतोष धुर्वे की गिरफ्तारी की गई थी, उक्त संबंध में 2022 को बेगुनाह संतोष धुर्वे को न्याय दिलाने के आशय से एक दिवसीय रैली का आयोजन किया गया था, जो कि निर्धारित समय पर भम्रण उपरांत गोडवाना गणतंत्र पार्टी के पदाधिकारियों द्वारा ज्ञापन सौंपा जाकर लखनादौन स्थित रानी दुर्गावती चौराहा में कार्यक्रम के समापन की घोषणा विधिवत कर दी गई थी, उक्त चौराहा नेशनल हाईवे से करीब एक किलोमीटर दूरी पर स्थित है, किन्तु कार्यकम समाप्ति की घोषणा के उपरांत कुछ असामाजिक तत्व तथा पार्टी विरोधी लोगों के द्वारा नेशनल हाइवे पर जाम लगा दिया गया था, जिस पर पुलिस लाठी चार्ज एवं आंसू गोले की कार्यवाही भी की गई थी, तत्पश्चात पुलिस द्वारा अनावश्यक रूप से गोडवाना गणतंत्र पार्टी के 26 पदाधिकारियो के विरुद्ध नामजद एफ.आई. आर. दर्ज की गई तथा 60-70 अन्य के विरूद्ध भी एफ.आई. आर. लखनादौन थाने में दर्ज की गई है। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के कार्यकतार्ओं एवं पदाधिकारियो पर दर्ज मामलों को खात्मा करने की कार्यवाही की मांग की गई है। 

अपना वचन निभाते हुए अतिशीघ्र लखनादौन तहसील को जिला घोषित किया जाये

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी द्वारा मुख्यमंत्री के लखनादौन मुख्यालय में आगमन पर गोंगपा पदाधिकारियों के प्रतिनिधिमण्डल द्वारा ज्ञापन में मांग करते हुये अवगत कराया गया कि लखनादौन तहसील बिर्टिश काल से आज दिनांक तक तहसील का ही दर्जा लिये हुए है, जबकि अनेको अवसर पर लखनादौन को जिला बनाये जाने हेतु घोषणा की गई, किन्तु आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र लखनादौन को आज दिनांक तक जिला का दर्जा प्राप्त नही हुआ है अपना वचन निभाते हुए अतिशीघ्र लखनादौन तहसील को जिला घोषित किया जाये।

अवैध रूप से बेची जा रही देशी विदेशी शराब की विक्री पर रोक लगाया जाये

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी द्वारा मांग की गई है कि जिला सिवनी के अंतर्गत आने वाले समस्त क्षेत्रीय कस्बा गाँव में नियम विरुद्ध देशी, विदेशी शराब का खुलेआम क्रय विक्रय किया जा रहा है, जिसमें आबकारी विभाग एवं पुलिस विभाग की सकिय भूमिका है, जबकि नियम अनुसार लायसेंस प्राप्त शराब ठेकेदारो द्वारा संचालित दुकानो में भी शराब की विकी की जाना चाहिए किन्तु शराब ठेकेदारो एवं पुलिस एवं आबकारी की मिलीभगत के चलते सिवनी जिले के प्रत्येक गाँव में अवैध रूप से देशी एवं विदेशी शराब का विकय किया जा रहा है तथा भोले भाले आदिवासियों के विरुद्ध झूठे मुकदमे बनाये जाते है, जिससे सिवनी जिले का माहौल दूषित हो रहा है। संबंधित विभागीय अधिकारियों को तत्काल निर्देश जारी कर अवैध रूप से बेची जा रही देशी विदेशी शराब की विक्री पर रोक लगाया जाये।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.