Type Here to Get Search Results !

भाजपा ने विधायक राकेश पाल को फिर बनाया प्रत्याशी तो क्या केवलारी के लोग फिर देगें साथ ?

भाजपा ने विधायक राकेश पाल को फिर बनाया प्रत्याशी तो क्या केवलारी के लोग फिर देगें साथ ?

कान्हीवाड़ा मंडल, मुख्यालय में फ्लॉप साबित हो रही विकास यात्रा, खाली कुर्सियां दे रही प्रमाण 

भाजपा नेताओं को ना जनता के मुद्दों से और ना ही जनता से सरोकार है



मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा विकास यात्रा की घोषणा करने के बाद से पूरे मध्य प्रदेश के साथ सिवनी जिला की सभी विधानसभा में भाजपा पदाधिकारियों और भाजपा विधायकों द्वारा भी विकास यात्रा निकाली जा रही है। भाजपा नेताओं द्वारा जनता के बीच पहुंचकर सरकार के द्वारा किये गये विकास की चर्चा की जा रही है लेकिन केवलारी विधानसभा में विधायक राकेश पाल सिंह का इतना ज्यादा विरोध उत्पन्न है कि विकास यात्रा के दौरान न तो शहर की जनता और न ही गांव की जनता शामिल हो रही है। विभागीय अमला और स्कूली बच्चों की भीड़ बढ़ाने की कोशिश भी असफल होते नजर आ रही है। विकास यात्रा के दौरान विधायक राकेश पाल को खाली कुर्सियों के सामने भाषण देना पड़ रहा है। विकास यात्रा के दौरान विधायक राकेश पाल को भाषण के लिये ताली बजाने के लिये भी तरसना पड़ रहा है। वहीं 2023 के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में कहीं राकेश पाल को जनता केवलारी से बाहर का रास्ता न दिखा दे अब विधायक राकेश पाल को यही ड़र सताने लगा है। 


कान्हीवाड़ा। गोंडवाना समय।


भाजपा सरकार की विकास यात्रा इन दिनों भारतीय जनता पार्टी मंडल कान्हीवाडा के विभिन्न ग्रामों में चल रही है। इसी कड़ी में 19 फरवरी 2023 को विधायक राकेश पाल सिंह विकास यात्रा के तहत कान्हीवाड़ा मुख्यालय पहुंचे जहां स्वागत सत्कार के बाद बाजार चौक कांहीवाड़ा में आम सभा का आयोजन किया गया।

भीड़ बढ़ाने के लिए विभागीय कर्मचारियों व स्कूली बच्चों का सहारा लेने का प्रयास भी रहा असफल

आम सभा की सोशल मीडिया में वायरल हो रही फोटो, विडियो से स्पष्ट होता है की आमजन ने भाजपा की विकास यात्रा से दूरी बनाई, जिसका प्रमाण खाली कुर्सियां बयान करती है। विधायक राकेश पाल सिंह उनकी पार्टी के कुछ नेता और कार्यकतार्ओं के अलावा विभागीय कर्मचारी उपस्थित रहे। भीड़ बढ़ाने के लिए विभागीय कर्मचारियों व स्कूली बच्चों का सहारा लेने का प्रयास किया गया लेकिन जो नाकाफी साबित हुआ। आमजन ने इस पूरे कार्यक्रम से दूरी बनाए रखी जिसका सबूत कार्यक्रम स्थल से आई तस्वीरें बयान करती हैं। 

प्रत्याशी के चयन में समझदारी का परिचय नहीं देगी भाजपा तो कांग्रेस की जीत सुनिश्चित

प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय जनता पार्टी मंडल कान्हीवाड़ा में इस कार्यक्रम के असफल होने का मुख्य कारण यह है कि केवलारी विधानसभा की आम जनता ने अब मन बना लिया है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में यदि भाजपा पुन: वर्तमान विधायक राकेश पाल सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित करती है तो, उसे अपना अभिमत नहीं देंगे। केवलारी विधानसभा में लगातार हो रहे विकास यात्रा के विरोध से यदि भाजपा आला-कमान संज्ञान में लेकर प्रत्याशी के चयन में समझदारी का परिचय नहीं देती तो कांग्रेस की जीत सुनिश्चित है।

खाली कुर्सियों को भाषण सुनाते रहे विधायक राकेश पाल सिंह




दूसरी बात यह है कि स्थानीय नेताओं को ना जनता से सरोकार है और ना ही जनता के मुद्दों से सरोकार है। चार-चौकड़ी भारतीय जनता पार्टी मंडल का संचालन करती है। जनाधार वाले नेताओं और जनता की उपेक्षा के चलते यह स्थिति उत्पन्न हुई है जो आगामी विधानसभा चुनावों में विधायक राकेश पाल सिंह के लिए परेशानी का सबब होगी। केवलारी विधानसभा क्षेत्र के छोटे से छोटे गांव में भी विकास यात्रा गई तो वहां आमजन की बड़ी भागीदारी देखने को मिली है। स्वागत सत्कार के साथ-साथ बड़ी संख्या में जनता विधायक को सुनने आमसभाओं में पहुंची है लेकिन कान्हीवाड़ा मुख्यालय में आमजन के द्वारा बनाई गई दूरी विधायक राकेश पाल सिंह और उनकी पार्टी के लिए चिंता और चिंतन का विषय है। कान्हीवाड़ा मुख्यालय में विकास यात्रा के दौरान खाली कुर्सियों को विधायक राकेश पाल सिंह भाषण सुनाते रहे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.