Type Here to Get Search Results !

पढ़ाने नहीं आ रही मैडम, हर दिन खाली रहती है क्लास

पढ़ाने नहीं आ रही मैडम, हर दिन खाली रहती है क्लास 

अर्धवार्षिक परीक्षा के बाद नहीं ले रही पीरियड

कोई भी शिक्षक समय पर पीरियड लेने नहीं आता

लखनादौन। गोंडवाना समय।

जनपद पंचायत लखनादौन के अंतर्गत ग्राम पंचायत बाम्हनवाड़ा के सरपंच, सहसचिव, पंचगण एवं ग्रामवासियों के द्वारा 25 फरवरी 2023 को हाईस्कूल बाम्हनवाड़ा का निरिक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान हाईस्कूल बाम्हनवाड़ा में लापरवाही उजागर हुई।
            


जहां बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। निरीक्षण करने गए ग्राम पंचायत के सरपंच, सहायक सचिव, ग्रामीणजन ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी कक्षाओं में पीरियड नहीं लग रहे हैं। 16 लोगों का स्टाफ है जिसमें 10 लोग अनुपस्थित रहे, मात्र 6 लोग ही उपस्थित थे।
              

 
पंचायत के द्वारा पहले भी स्कूल को समझाइस दी जा चुकी है लेकिन स्कूल क्या अधिकारी कर्मचारी समझने को तैयार नहीं है। स्कूल में हो रही लापरवाही को देखते हुए ग्राम पंचायत ने पंचनामा बनाकर सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग सहित उच्च अधिकारियों को प्रेषित करने की बात कही।

अर्धवार्षिक परीक्षा के बाद टीचरों ने क्लास के नहीं किए दर्शन


पंचायत के अधिकारियों ने छात्र-छात्राओं से पूछा क्या हमेशा ऐसा ही करते हैं, पीरियड खाली रहता है ? तो बच्चों ने कहा, हां अर्धवार्षिक परीक्षा के बाद से हर दिन क्लास खाली रहती है सिर्फ 4 दिन मेम आती हैं। वो हर हमेशा ऐसा ही करते हैं। कौन पढ़ाता है? स्वाति डेहरिया मेम पढ़ाती हैं। इसकी शिकायत प्रिंसिपल मैम को दिए हो ? बच्चों ने कहा हां, प्रिंसिपल मैम कहती हैं अगले साल से इस मैन को नहीं रखेंगे तो यह कहना गलत नहीं प्रिंसिपल भी उनका सहयोग कर रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.