Type Here to Get Search Results !

जैनविन सेल्स कच्चे बिलों को थमाकर प्रतिदिन करता है लाखों की टैक्स चोरी

 जैनविन सेल्स कच्चे बिलों को थमाकर प्रतिदिन करता है लाखों की टैक्स चोरी 

सादे कागज में मटेरियल और रुपये पैसे लिखकर दे दिया जाता है

टैक्स चोरों पर नकेल कसने में संबंधित विभाग नाकाम 

अरविंद परवारी, संवाददाता
आदेगांव/लखनादौन। गोंडवाना समय।

जैनविन सेल्स शासन को ठेंगा दिखाकर हर रोज कर रहे हैं लाखों के बारे न्यारे। नींव से लेकर निर्माण तक हर प्रकार का बिल्डिंग मटेरियल इनके पास उपलब्ध हैं। लखनादौन की एक फर्म जैनविन सेल्स की जो नगर का एक बहुत बड़ा फर्म है, जहां पर दिन के लाखों रुपए की टैक्स चोरी की जाती हैं।
                


हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इनके द्वारा ग्राहकों को कच्चे बिल दिया जाता है। ग्राहकों के टेक्स पैड बिल मांगने पर टाल-मटोली की जाती है और एक सादे कागज में मटेरियल और रुपये पैसे लिखकर दे दिया जाता है। 

यह बिल हमारे पास का नहीं है


अगर बात करें जिले के प्रशासनिक अधिकारियों की तो कुंभकरण की नींद में सोये है और कब तक सोते रहेंगे यह भी कह पाना मुश्किल है। हर रोज कस्टमर इनके पास से खरीदी करने के बाद खुद को लुटा महसूस करता है क्योंकि कच्चे बिलनुमा कागज में बिल देने के बाद जैनविन सेल्स के सतेन्द्र जैन यह भी कहते नजर आते हैं कि यह बिल हमारे पास का नहीं है और तब कस्टमर अपने आपको ठगा सा महसूस करता है। ठगा हुआ महसूस करने के अलावा ग्राहक और कर भी क्या सकता है।

कोई भी बगैर लुटे चले जाए, यह संभव नही है

इसी तरह से अगर यह लूट की दुकान चलती रहेगी तो इस क्षेत्र का आदिवासी कहां जायेगा। ये बिल्डिंग मटेरियल सप्लायर जो शासन को चूना लगा रहा है। साथ ही क्षेत्र के लोगों को भी ठग रहा है। इस लूट की दुकान से कोई भी बगैर लुटे चले जाए यह संभव नही है क्योंकि इस फर्म के संचालक सौरभ जैन क्षेत्र को चारों ओर से लूटने की कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

करोड़ों रुपए का गोलमाल सामने आ सकता है

जबकि अगर बात की जाए ग्राम पंचायतों की तो यहां भी बगैर टिन नम्बर के कच्चे बिल देकर भुगतान करवातें हैं। अपने खाते में अगर इनके लेन-देन, आय- व्यय की जांच की जाए तो करोड़ों रुपए का गोलमाल सामने आ सकता है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.