Type Here to Get Search Results !

गोंडवाना चायनीस सेंटर के संचालक पर 34 (2) आबकारी एक्ट का फर्जी मामला बनाओ और इन्हें जेल भिजवाओं

गोंडवाना चायनीस सेंटर के संचालक पर 34 (2) आबकारी एक्ट का फर्जी मामला बनाओ और इन्हें जेल भिजवाओं

शराब ठेकेदार अरूण राय ने मैं बुलवा रहा हूं 6 पेटी शराब कहकर आबकारी पुलिस व कोतवाली पुलिस को दिया मामला बनाने के निर्देश 

फर्जी मामले बनाने के कारण कहीं आदिवासियों की जेल में इसलिये तो नहीं बढ़ रही है संख्या ?

प्रधानमंत्री जी व मुख्यमंत्री जी जेल में बंद आदिवासियों की वास्तविकता का पता लगवाये 

जनजाति वर्ग के हितेषी कहने वाले देश के प्रधानमंत्री और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जेल में बंद आदिवासियों की सत्यता और वास्तविकता जानने की कोशिश जरूर करें। कुछ तो ऐसे प्रकरण जरूर मिलने की संभावना है कि जिनमें आदिवासियों को फर्जी तरीके से फंसाकर या फंसवाकर जेल में ठूंसवाया गया है। आदिवासी विकासखंड छपारा के अंतर्गत जामुनटोला ग्राम के आदिवासी युवक पर 60 लीटर शराब का फर्जी प्रकरण बनाकर जेल भिजवाने का आरोप पीड़ित परिवारजनों ने लगाया है उसे कहीं न कहीं सिवनी मुख्यालय में शराब ठेकेदार अरूण राय ने सही साबित करने में भूमिका निभाया है क्योंकि 19 मार्च 2023 को रात्रि में सिवनी मुख्यालय में भोजन चाय, नाश्ता बेचकर अपना परिवार का पालन पोषण करने वाले आदिवासी युवकों को शराब ठेकेदार अरूण राय के द्वारा आबकारी पुलिस अधिकारी की व कोतवाली पुलिस थाना प्रभारी की मौजूदगी पर यह कहा गया कि 6 पेटी शराब मैं बुलवा रहा हूं गोंडवाना चायनीज सेंटर के संचालक पर 34 (2) आबकारी एक्ट का फर्जी प्रकरण दर्ज कर जेल भेजने की कार्यवाही करो।
            इतना ही नहीं शराब ठेकेदार अरूण राय ने आदिवासी युवक जो कि गोंडवाना चायनीज सेंटर की दुकान चलाते है उन्हें जातिगत रूप से भी अपमानित किया और उन्हें धमकी दिया कि मैं 10-20 गुण्डे बुलवाकर तुम्हारी गोंडवाना चायनीज सेंटर की दुकान कभी तुड़वा दुंगा। इस तरह का आदिवासियों पर आतंक शराब ठेकेदारों का भाजपा की सरकार में खुलेआम चल चल रहा है और आबकारी विभाग तो मानो अरूण राय शराब ठेकेदार के समक्ष नतमस्तक हो चुकी है हालांकि कोतवाली पुलिस थाना प्रभारी ने जरूर शराब ठेकेदार अरूण राय को आईना दिखाने की हिम्मत दिखाया है। आदिवासियों पर शराब के दर्ज हो रहे फर्जी प्रकरणों पर केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार के साथ साथ जनजाति आयोग को लेने की विशेष आवश्यकता है नहीं तो यूं ही आदिवासियों की संख्या से जेलों में बढ़ती रहेंगी।   


सिवनी। गोंडवाना समय। 

सिवनी मुख्यालय में बबरिया तालाब के समीप गोंडवाना चायनीज सेंटर की दुकान संचालित करने वाले आदिवासी परिवार के सदस्य जो कि अपने परिवार का पालन पोषण करने के लिये भोजन, चाय, नाश्ता बेचकर गुजर बसर कर रहे है।
                


आदिवासी युवकों को अरूण राय जो कि शराब के ठेकेदार है उनके द्वारा दबाव डाला जा रहा है कि तुम मेरी ठेका की शराब बेचो नहीं तो मैं तुम्हे ये चाय नाश्चता की दुकान नहीं चलाने दुंगा।
                अरूण राय शराब ठेकेदार द्वारा अपने कुछ गुण्डों व आबकारी विभाग सिवनी के अधिकारी श्री रविन्द्र लिल्हारे के साथ आकर गोंडवाना चायनीस सेंटर संचालक सुनील तुमराम व रामेश्वर तुमराम को 6 पेटी शराब पकड़ने 34 (2) आबकारी एक्ट का फर्जी प्रकरण बनाकर जेल पहुंचाने और रोजी रोजगार की दुकान को तुड़वाकर बर्बाद करने की धमकी देकर जातिगत रूप से अपमानित करने पर कानूनी प्रकरण दर्ज करने के लिये पुलिस थाना में शिकायत दिया है। 

क्या हम आदिवासी परिवार रोजी रोजगार के लिये चाय नाश्ता भी बेचना बंद कर दे और भूखों मर जाये 


शराब ठेकेदार अरूण राय की दहशत से पीड़ित आदिवासी युवक रामेश्वर तुमराम जो कि जनजाति वर्ग में आते है अपने भाईयों के साथ मिलकर जो कि भोजन, चाय, नाश्ता का काम करके अपना व अपने परिवार का पालन पोषण करते है। वही छोटी सी दुकान में अन्य कार्य करने वालों को रोजी रोजगार प्रदान कर उनके परिवार के सदस्यों का भी पालन पोषण करने में अहम भूमिका निभाते है। बबरिया तालाब के समीप स्थित छोटी सी दुकान जो कि गोंडवाना चायनीस सेंटर के नाम से संचालित है वहां पर चाय, नाश्ता बेचने का कार्य करते है इसके माध्यम से अपना घर परिवार का जीवन यापन कर रहे है।
                गोंडवाना चायनीज सेंटर के संचालक द्वारा नशा मुक्ति अभियान के तहत कार्य किया जाता है शराब आदि नशा का विरोध किया जाता है लेकिन बार-बार शराब ठेकेदारों के द्वारा आबकारी पुलिस व पुलिस बुलवाकर छापामार कार्यवाही करवाई जाती है लेकिन वहां पर कभी शराब नहीं निकलती है, इसके बाद भी अनावश्यक आबकारी विभाग के द्वारा आदिवासी परिवार पर फर्जी शराब का प्रकरण बनाने की धमकी दी जाती है, शराब ठेकेदार अरूण राय के साथ मिलकर प्रताड़ित किया जाकर अन्याय, अत्याचार, शोषण किया जा रहा है।
                ऐसी स्थिति में गोंडवाना चायनीस सेंटर चलाने वाले आदिवासी युवकों का कहना है कि क्या हम आदिवासी परिवार रोजी रोजगार के लिये चाय नाश्ता भी बेचना बंद कर दे या दुकान बंद करके और भूखों मर जाये, क्या यही शराब ठेकेदार अरूण राय ओर आबकारी विभाग सिवनी के अधिकारी कर्मचारी चाहते है। 

चाय नाश्ता में रोज कितना कमाओगे, दारू बेचोगे तो जल्दी लखपती बन जाओगे


हम आपको बता दे कि दिनांक 19 मार्च 2023 को शराब ठेकेदार अरूण राय रात्रि में लगभग 7 से 8 बजे के बीच में बबरिया तालाब के पास स्थित गोंडवाना चायनीस सेंटर में अपने कुछ गुण्डों को लेकर एवं आबकारी विभाग सिवनी के अधिकारी श्री रविन्द्र लिल्हारे के साथ पहुंचा और गोंडवाना चायनीज सेंटर के संचालक सुनील तुमराम और उनके भाई रामेश्वर तुमराम से कहने लगे कि तुम यहां पर शराब बेचो, चाय नाश्ता में रोज कितना कमाओगे, दारू बेचोगे तो जल्दी लखपती बन जाओगे तो मैंने शराब ठेकेदार से कहा कि हम यहां पर शराब नहीं बेच सकते और न ही हम शराब बेचने के लिये तैयार हो सकते है। परिवार का पालन पोषण हम चाय नाश्ता भोजन लोगों को खिलाकर बदले में मिले रुपए पैसे से कर लेंगे। 

फर्जी मामला बनाओ जेल में जाकर ही सुधरेंगे आदिवासी 

इतना कहने पर शराब ठेकेदार अरूण राय नाराज हो गया और इसके बाद आबकारी विभाग सिवनी के अधिकारी श्री रविन्द्र लिल्हारे से कहने लगा कि गोंडवाना चायनीस सेंटर की दुकान चलाने वाले नहीं सुधरेंगे गोंड गवार है ये गोंड गंवार ही रहेंगे। इसके बाद अरूण राय शराब ठेकेदार ने आबकारी विभाग सिवनी के अधिकारी से कहा कि ये गोंडवाना चायनीस सेंटर के संचालक गोंड गंवारों पर 34 (2) आबकारी एक्ट का फर्जी मामला बनाओ और इन्हें जेल भिजवाओं, जेल में जाकर ही आदिवासी सुधरेंगे ऐसे नहीं मानने वाले है।
             इस तरह शराब ठेकेदार अरूण राय ने आदिवासी परिवार के सदस्यों का जाितगत रूप से अपमानित भी किया। इसके बाद अरूण राय शराब ठेकेदार ने आबकारी विभाग सिवनी के अधिकारी श्री रविन्द्र लिल्हारे से कहा कि मैं 6 पेटी शराब की बुलवा रहा हूं अभी 60 लीटर 34 (2) आबकारी एक्ट का केस बनाकर ये दोनो गोंड गवांर जो कि गोंडवाना चायनीस सेंटर की दुकान चलाते है इन्हें जेल भेजों।

कोतवाली थाना प्रभारी ने शराब ठेकेदार से कहा मैं फर्जी केस नहीं बना सकता हूं


इसके बाद कोतवाली पुलिस थाना प्रभारी सिवनी श्री एम डी नागोतिया को भी शराब ठेकेदार अरूण राय ने बुलवाया जहां पर गोंडवाना चायनीस सेंटर दुकान में कोतवाली थाना प्रभारी श्री एम डी नागोतिया ने अपनी टीम के साथ दुकान के अंदर व आसपास घूमकर देखा लेकिन कहीं शराब नहीं मिली तो कोतवाली थाना प्रभारी श्री एम डी नागोतिया वापस जाने लगे तो अरूण राय शराब ठेकेदार ने कोतवाली पुलिस थाना प्रभारी श्री एम डी नागोतिया से कहा कि इन पर शराब का केस बनाओ तो कोतवाली थाना प्रभारी श्री एम डी नागोतिया ने शराब ठेकेदार अरूण राय से कहा कि मैं फर्जी केसस नहीं बनाता जब यहां पर कोई शराब नहीं मिली है तो मैं कैसे केस बना दुं, मैं फर्जी प्रकरण बनाने का काम नहीं कर सकता हूं यह कहकर श्री एम डी नागोतिया कोतवाली पुलिस थाना प्रभारी वापस आ गये।

आज नहीं तो भविष्य में तुम्हारे ऊपर शराब का फर्जी प्रकरण बनवाऊंगा 

इसके पश्चात शराब ठेकेदार अरूण राय के द्वारा गोंडवाना चायनीज सेंटर के संचालक व उनके भाई रामेश्वर तुमराम को जातिगत रूप से अपमानित कर धमकी देते हुये कहा कि आज नहीं तो भविष्य में कभी भी शराब का फर्जी प्रकरण तुम्हारे उपर या तुम्हारे भाई या तुम्हारे परिवार के सदस्य पर फर्जी प्रकरण बनावाउंगा और तुम्हे जेल भिजवाउंगा। 

मैंने साढ़े ग्यारह करोड़ की दारू भट्टी ऐसे ही नहीं लिया हूं जब चाहूंगा तुम्हारी दुकान तुड़वा दुंगा 

शराब ठेकेदार अरूण राय ने कहा कि मैंने साढ़े ग्यारह करोड़ की दारू भट्टी ऐसे ही नहीं लिया हूं मैं जिस दिन चाहूंगा तुम्हारी ये गोंडवाना चायनीस सेंटर दुकान को मेरे गुण्डों से बोलकर कभी भी तुड़वा दुंगा। पीड़ित आदिवासी परिवार के सदस्यों ने शराब ठेकेदार अरूण राय पर जनजाति वर्ग के सदस्य को जातिगत रूप से अपमानित करने, शराब के झूठे प्रकरण में फंसाकर जेल भिजवाने की धमकी देने, दुकान तुड़वाने की धमकी देने पर मानसिक व शारीरिक रूप से अत्याचार, अन्याय, शोषण करने पर प्रकरण दर्ज किया जाकर कानूनी कार्यवाही की जाने की मांग किया है। 

फर्जी कार्यवाही के लिये जिम्मेदार रहेगा शराब ठेकेदार अरूण राय 

वहीं यह भी कहा है कि भविष्य में यदि गोंडवाना चायनीस सेंटर के संचालक या हमारी अन्य दुकान पर शराब से संबंधित फर्जी प्रकरण बनाने की कार्यवाही की जाती है या हमारी दुकान में कोई तोड़फोड़ होती है तो इसका जिम्मेदार शराब ठेकेदार अरूण राय और आबकारी विभाग सिवनी रहेगा वही इससे यदि मेरे या मेरे परिवार के सदस्यों के साथ कोई अनहोनी या शारीरिक दुघर्टना होती है तो इसका जिम्मेदार शराब ठेकेदार अरूण राय रहेगा।                     इसकी शिकायत पीड़ित आदिवासी परिवार के सदस्यों द्वारा मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री, जनजाति आयोग नई दिल्ली एवं भोपाल, कलेक्टर सिवनी, जिला पुलिस अधीक्षक सिवनी, आबकारी अधिकारी सिवनी, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी राष्ट्रीय/प्रांतीय/जिला अध्यक्ष सिवनी समस्त प्रिंट मीडिया व इलेक्ट्रानिक मीडिया सिवनी को भी किया है।

विधि सम्मत होगा कुछ भी फर्जी नहीं होगा-रविन्द्र लिल्हारे

वहीं जब इस संबंध में आबकारी विभाग सिवनी के पुलिस अधिकारी श्री रविन्द्र लिल्हारे से चर्चा की गई तो उन्होंने कहा कि शराब ठेकेदार के कहने पर हम नहीं चलेंगे जो भी कार्यवाही होगी विधि सम्मत कार्यवाही होगी कोई भी कार्यवाही फर्जी नहीं होगी।           

     

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.