Type Here to Get Search Results !

गोंडवाना राज्य निर्माण, गोंडी भाषा, गोंडी धर्म, संस्कृति को लेकर गोंगपा ने सिवनी मुख्यालय में भरी हुंकार

गोंडवाना राज्य निर्माण, गोंडी भाषा, गोंडी धर्म, संस्कृति को लेकर गोंगपा ने सिवनी मुख्यालय में भरी हुंकार 

पुरानी पेंशन योजना लागू करने, ओबीसी की जातिगत जनगणना, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, अतिथि शिक्षक को किया जाये नियमित

शराब माफियाओं व आबकारी विभाग के गठबंधन से आदिवासियों पर दर्ज हो रहे फर्जी प्रकरण 

आदिवासी की जमीनों को गैर आदिवासियों को विक्रय करने की दी जा रही अनुमति पर लगाई जाये रोक


सिवनी। गोंडवाना समय। 

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी जिला ईकाई सिवनी के जिला अध्यक्ष गया प्रसाद कुमरे के द्वारा गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय, प्रांतीय, जिला व ब्लॉक के प्रमुख पदाधिकारियों की मौजूदगी में 20 मार्च 2023 दिन सोमवार को जिला मुख्यालय सिवनी में 35 बिंदुओं को लेकर महामहिम राष्ट्रपति, महामहिम राज्यपाल, मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया।
                


गोंडवाना राज्य का निर्माण करने, गोंडी भाषा को 8 वी अनुसूचि में शामिल करने, गोंडी धर्म को संवैधानिक मान्यता प्रदान करने, आदिवासी बाहुल्य मध्यप्रदेश में एवं सिवनी जिले में बढ़ रहे आदिवासियों पर अन्याय, अत्याचार, शोषण करने वालों पर दण्डात्मक कार्यवाही करने, महु में आदिवासी युवती के साथ दुष्कर्म हत्या एवं आदिवासी युवक की पुलिस गोली चालन में हुई हत्या,
                

गोंगपा प्रदेश अध्यक्ष व प्रदेश प्रवक्ता पर डिंडौरी जिला में दर्ज फर्जी मामले को वापस लेने, कोतवाली थाना अंतर्गत ग्राम परतापुर में बड़ादेव ठाना, राजा दलपत शाह जी की प्रतिमा को खंडित कर अपमानित करने वालों पर कोई कार्यवाही नहीं होने, कन्हरगांव के आदिवासी किसान रामकृष्ण कुमरे के साथ हारवेस्टर अनुदान योजना में 25 लाख की धोखाधड़ी करने,
                

लखनादौन थाना में गोंगपा के पदाधिकारियों व कार्यकतार्ओं पर दर्ज मामला को समाप्त करने, जनजाति कार्य विभाग सिवनी में हो रही अनियमितताएं, बस्ती विकास योजना में भ्रष्टाचार, रोगी कल्याण समिति सिवनी की अनियमितताएं, गोपालगंज में स्थित नियम विरूद्ध चल रही शराब दुकान ठेकेदारों, पार्टनर, संचालकों पर एफआईआर दर्ज कराने, आबकारी विभाग व पुलिस प्रशासन द्वारा कच्ची शराब पकड़ने के नाम पर आदिवासी पर फर्जी प्रकरण बनाकर जेल में ठूंसकर जिंदगी बर्बाद करने पर रोक लगाने,
                

शराब माफियाओं के द्वारा गांव-गांव में अवैध रूप से देशी विदेशी शराब विक्री पर रोक लगाने, पेसा एक्ट में धांधली कर नियुक्ति करने के साथ-साथ नियमानुसार पालन नहीं किये जाने, अजाक थाना में एससी, एसटी की सुनवाई नहीं होने, घंसौर ब्लॉक में स्थित झाबुआ पॉवर प्लांट में की जा रही अनियमितताएं,

सिवनी जिले में आदिवासी की जमीन गैर आदिवासी को विक्रय हेतु अनुमति दिये जाने पर रोक लगाने एवं भूमाफियाओं पर कार्यवाही करने, किसान, मजदूर, शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, बिजली, पानी सहित अन्य मूलभूत आवश्यक सुविधा प्रदान करने सहित सिवनी जिले की विभिन्न जनसमस्याओं का समाधान कराये जाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया। 

बड़ादेव ठाना व राजा दलपत शाह जी की प्रतिमा तोड़ने वालों पर की जाये कार्यवाही 


देश में आजादी के बाद से ही गोंडवाना राज्य का निर्माण किया जाना था लेकिन आज दिनांक तक गोंडवाना राज्य का निर्माण नहीं किया गया जिससे असंख्यक गोंडवाना समुदाय में आक्रोश, नाराजगी व्याप्त है अत: शीघ्रतीशीध्र गोंडवाना राज्य का निर्माण किया जावे। वहीं गोंडी भाषा को 8 वी अनुसूचि में शामिल किया जावे।
                     

इसके साथ ही गोंडी धर्म को संवैधानिक मान्यता प्रदान की जावे। वहीं आगामी जनगणना में जनजाति, आदिवासी वर्ग के लिये अलग से धर्म कोड प्रदान की जावे। कोतवाली पुलिस थाना के अंतर्गत ग्राम परतापुर में बड़ादेव ठाना को खंडित कर क्षतिग्रस्त करते हुये एवं सिवनी मुख्यालय के दलसागर तालाब में स्थित राजा दलपत शाह जी की प्रतिमा को तोड़कर खंडित कर अपमानित करने, गोंडियन समाज की आस्था, विश्वास, भावना के साथ खिलवाड़ करने वालों को अभी तक नहीं पकड़ा गया है जो पुलिस प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करती है अत: तत्काल आरोपियों को पकड़कर कार्यवाही की जावे। 

गोंगपा प्रदेश अध्यक्ष व प्रदेश प्रवक्ता पर दर्ज मामला को किया जाये समाप्त 


गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष तिरू अमान सिंह पोर्ते, प्रदेश प्रवक्ता राधेश्याम काकोड़िया पर डिंडौरी जिला में जूनवानी में मामले में पुलिस प्रशासन द्वारा दर्ज किये गये फर्जी प्रकरण को तत्काल वापस कर समाप्त किया जावे। वहीं पूर्व में लखनादौन मुख्यालय में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के पदाधिकारियों, कार्यकतार्ओं पर लखनादौन पुलिस द्वारा दर्ज किये गये प्रकरण को वापस लिया जाकर मामले का खात्मा किया जावे।
             

मध्यप्रदेश में आदिवासियों पर अत्याधिक अन्याय, अत्याचार, शोषण किया जा रहा है आदिवासियों के साथ अपराधिक कृत्य भी बढ़ते जा रहे है। महु में आदिवासी युवती का अपहरण कर सामुहिक रूप से सामुहिक दुष्कर्म कर हत्या के मामले में एवं पुलिस द्वारा फायरिंग कर न्याय मांगने बैठे युवक की गोली मारकर की गई हत्या के संबंध में उच्च स्तरीय जांच कर दोषियों पर कार्यवाही किया जावे, मृतक परिवार को 1 करोड़ का मुआवजा दिया जावे, परिवार के सदस्य को शासकीय नौकरी दी जावे, मृतक युवती के माता-पिता पर ही 307 का मुकदमा दर्ज करना असंवैधानिक, अन्याय, अत्याचार शोषण है। 

तिकोना पार्क के समीप न की जाये शराब दुकान स्थापित 




गोंडवाना गणतंत्र पार्टी द्वारा सौंपे गये ज्ञापन में मांग किया गया है कि सिवनी मुख्यालय में चर्च के सामने कचहरी चौक में स्थित अंग्रेजी शराब दुकान को कचहरी चौक से लेकर ज्यारत नाका क्षेत्र तक छोड़कर अन्यत्र स्थान पर स्थानांतरित किया जावे सिवनी मुख्यायल में एकमात्र पार्क जो कि तिकोना पार्क के नाम से स्थित है उसके सामने अंग्रेजी शराब दुकान को स्थापित करने की कार्य योजना शराब ठेकेदार आबकारी विभाग की सांठगांठ से बना रहे है

जो कि जनहित में उचित नहीं है क्योंकि सिवनी मुख्यालय में एकमात्र तिकोना पार्क है जहां पर बच्चें, महिलाएं, बेटियां सहित बुजुर्गगण बैठने व मनोरंजन के उद्देश्य से जाते है यदि तिकोना पार्क के सामने अंग्रेजी शराब दुकान खोल दी जाती है तो तिकोना पार्क शराब पीने के लिये अहाता का काम करेगा जो कि आपराधिक गतिविधियों को बढ़ावा देगा। इसलिये कचहरी चैक से लेकर ज्यारत नाका तक के क्षेत्र को छोड़कर सड़क के किनारे अंग्रेजी शराब दुकान को स्थापित न की जावे उसे रहवासी इलाकों से दूर स्थानांतरित कर स्थापित किया जावे।

340 दिनों से अवैधानिक रूप से चल रही गोपालगंज की शराब दुकान, 9 लोगोें पर एफआईआर की मांग 


गोंडवाना गणतंत्र पार्टी द्वारा सौंपे गये ज्ञापन में मांग की गई है कि आदर्श ग्राम पंचायत ग्राम गोपालगंज की देशी शराब दुकान जो कि विगत वर्ष 01 अप्रैल 2022 से आज दिनांक तक लगभग कुल 340 से अधिक दिनों तक अवैध स्थान पर अवैधानिक रूप से शासन को फर्जी दस्तावेज लगाकर, माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन करके, राजपत्र के नियमों का ठेंगा दिखाकर शासन, प्रशासन को गुमराह करके चलाने वाले लायसेंसी ठेकेदार, पार्टनर, संचालन देखरेख करने वालों में प्रमुख रूप से 01. आनंद सिंह बघेल निवासी नागपुर (महा.), 02. ढब्बू उर्फ धनेन्द्र जैन निवासी काजी मोहल्ला सिवनी जिला सिवनी, 03. अरुण राय निवासी बारापत्थर सिवनी जिला सिवनी, 04. राजेश साहू निवासी सिवनी जिला सिवनी, 05. शरद भारद्वाज निवासी बारापत्थर सिवनी, 06. मुन्ना उर्फ सुजीत जायसवाल निवासी जबलपुर जिला जबलपुर, 07. गिरजाशंकर मिश्रा निवासी नागपुर (महा.), 08. संजय भारद्वाज निवासी बारापत्थर सिवनी जिला सिवनी, 09. अजय भारद्वाज निवासी बारापत्थर सिवनी जिला सिवनी के ऊपर तत्काल धारा 420, 467, 468, 471, 34 भा.द.वि. एवं 34 (2) आबकारी अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कर तुरंत रिपोर्ट दी जाने की मांग की गई है। 

गोपालगंज की शराब दुकान नेशनल हाईवे से महज 115 मीटर की दूरी पर है 


गोंगपा ने अपने ज्ञापन में उल्लेख किया है कि आदर्श ग्राम पंचायत ग्राम गोपालगंज की देशी शराब दुकान जो मुख्य बस्ती के बिल्कुल नजदीक है, जिसके एक ओर पुलिस चौकी एवं दूसरी ओर नेशनल हाईवे क्रमांक 44 है एवं दुकान के सामने की ओर शासकीय माध्यमिक शाला गोपालगंज है।
                 उक्त दुकान से सामने से ही ग्रामवासियों एवं स्कूल के बच्चे बच्चियों का आना-जाना होता है। उक्त शराब दुकान नेशनल हाईवे से महज 115 मीटर की दूरी पर है। जबकि माननीय उच्च न्यायालय दिल्ली के 31 मार्च 2017 के आदेश अनुसार 20,000 हजार आबादी क्षेत्र से कम वाले कस्बा की दुकानें नेशनल हाईवे, स्टेट हाईवे से 220 मीटर से अधिक की दूरी पर होगी। माननीय उच्च न्यायालय के आदेश के परिपालन में दिनांक 01 जून 2017 को केन्द्र सरकार ने भी समस्त राज्यों एवं नेशनल हाईवे अथारिटी को पत्र जारी कर उक्त आदेश को लागू कराया था।
                उपरोक्त दोनों आदेशों के परिपालन में दिनांक 31 मार्च 2018 को मध्यप्रदेश राजपत्र क्रमांक 209 के पृष्ठ क्रमांक 418 (11) के नियम 1 के खण्ड (ख), (ग) एवं (ड) में नेशनल हाईवे में आने वाली शराब दुकानों के संबंध में स्पष्ट आदेश पारित किये गये हैं। आदर्श ग्राम पंचायत गोपालगंज में दिनांक 01 अप्रैल 2022 से आज दिनांक तक लगभग कुल 340 दिनों से अधिक दिवस तक उक्त देशी शराब दुकान अवैध रूप से स्थापित की जाकर संचालित की जा रही है।

अब तक हजारों लीटर शराब का विक्रय कर चुके है 


गोंडवाना गणतंत्र पार्टी द्वारा सौंपे गये ज्ञापन में यह भी उल्लेख किया गया है कि जबकि यदि किसी के घर पर या वाहन पर शराब पकड़ाई जाती है तो आबकारी अधिनियम के तहत कानूनी कार्यवाही की जाती है लेकिन गोपालगंज में शराब ठेकेदार, पार्टनर, सचांलक कुल 9 लोग मिलकर अवैधानिक रूप से पेटियों से भरकर दुकान चलाकर शराब का विक्रय कर रहे है अब तक हजारों लीटर शराब का विक्रय कर चुके है लेकिन आबकारी विभाग व पुलिस प्रशासन ने कोई कार्यवाही नहीं किया है न ही कलेक्टर न पुलिस अधीक्षक ने इस संबंध में आज तक संज्ञान लिया है यह गंभीर आपराधिक कृत्य है इस मामले में त्वरित आपराधिक प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की जावे एवं अवैध संचालित शराब दुकान से शराब जप्त की जावे। इस संबंध में आपराधिक प्रकरण दर्ज करने व कानूनी कार्यवाही करने हेतु पृथक से विस्तृत जानकारी व प्रमाणित दस्तावेजों के साथ ज्ञापन अवलोकन व कार्यवाही हेतु संलग्न है। 


पेंच परियोजना नहर निर्माण व झाबुआ पॉवर प्लांट की अनियमितता की उजागर 

झाबुआ पॉवर प्लांट में फ्लाई एश के कार्यों में बरती जा रही है अनियमितताओं के संबंध में मांग रखी गई। पेंच परियोजना जो कि किसानों के खेती सिंचाई के उद्देश्य से बनाई गई थी जिसे कांग्रेस  व भाजपा के नेताओं ने जल संसाधन के अधिकारियों व ठेकेदारों के साथ मिलकर आर्थिक लाभ कमाकर किसानों को जीवन भर खून के आंसू रूलाने का कार्य कर रहे है।
                        पेंच परियोजना के तहत बनी नहर राजनैतिक खींचतान की भेंट चढ़ चुकी है किसानों के साथ भेदभाव करके इसका लाभ दिया गया है अनेकों स्थानों पर किसानों को नहर के पानी से वंचित कर दिया गया है। इसके साथ ही पेंच परियोजना में नहर निर्माण में अत्याधिक लापरवाही गुणवत्ताहीन निर्माण कार्य किया गया है जिससे किसानों के लिये जीवन भर परेशानी का कारण बनेगा, शासन को भी आर्थिक नुकसान होगा इस संबंध में उच्च स्तरीय जांच कराया जाये एवं पेंच परियोजना नहर से वंचित किसानों को लाभ दिया जावे। 

बैकलॉग की भर्ती, सस्ती बिजली, निजीकरण को रखी गई मांग 

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी द्वारा बैकलॉग के पदों को तत्काल भर्ती निकालकर शासकीय नौकरी प्रदान की जावे, शासकीय संस्थानों में निजीकरण एवं आउटसोर्स के माध्मय से की जा रही भर्ती पर रोक लगाई जाकर प्रतिबंध लगाई जावे। शिक्षित बेरोगार युवक-युवतियों को रोजगार प्रदान किया जावे। किसानों को एवं घेरलू उपभोक्ताओं को बिजली सस्ती दर पर दी जावे, महंगी बिजली देकर सरकार उद्योगपतियों व पूंजिपतियों को लाभ पहुंचा रही है जिससे गरीब, निर्धन, मध्यम वर्ग के परिवारजनों को प्रतिमाह बिजली बिल पटाने में अत्याधिक आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। 

सड़क, स्वास्थ्य व पेयजल सुविधाओं को लेकर रखी मांग 

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी द्वारा सौंपे गये ज्ञापन में सिवनी जिले में अधिकांश स्थानों पर सड़क की सुविधा नहीं होने एवं नदी नालों पर पुल पुलियां के नहीं होने के कारण ग्रामीणों को आवागमन में अत्याधिक परेशानी का करना पड़ रहा है सिवनी जिले में ऐसे स्थानों का चिह्न्ति कर सड़क का निर्माण किया जाकर उन्हें विकास की मुख्य धारा से जोड़ा जावे।
                सिवनी जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं के क्षेत्र में ग्रामीण अंचलों में स्वास्थ्य केंद्रों का निर्माण किया गया है लेकिन वहां पर चिकित्सक इलाज करने के लिये उपलब्ध नहीं है, कुछ क्षेत्रों में तो स्वास्थ्य केंद्र भवन भी नहीं है या जो बने हुये वह जर्जर स्थिति  में है जैसे कि कलारबांकी का स्वास्थ्य केंद्र जर्जर वह स्वयं बीमार है अत: ऐसे क्षेत्रों को चिहिन्त कर स्वास्थ्य केंद्रों का निर्माण किया जावे एवं ग्रामीण अंचलों में सामुदायिक, प्राथमिक एव उप स्वास्थ्य केंद्रों में चिकित्सकों की पर्याप्त व्यवस्था की जावे ताकि ग्रामीणजनों को स्वास्थ्य सेवा का लाभ मिल सके। ग्रीष्म ऋतु के दौरान ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में शुद्ध पेयजल की सुविधा हेतु संबंधित विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों को स्पष्ट दिशा निर्देश जारी कर उन्हें प्रत्येक जनमानस को पेयजल की सुविधा उपलब्ध कराने के लिये निर्देश दिये जावे।

किसान सम्मान निधि व गेंहू का समर्थन मूल्य के संबंध में रखी मांग 

पलारी पुलिस चैकी अंतर्गत ग्राम डुंगरिया नींदानाशक दवा विक्रय करने के कारण आदिवासी किसानों की मक्का की फसल खराब हुई। जिसके कारण आदिवासी किसानों को आर्थिक हानि हुई है जिसकी भरपाई एवं कार्यवाही की जावे। सिवनी जिले में आदिवासी की जमीन गैर आदिवासी को विक्रय करने की अनुमति धड़ल्ले से दी जा रही है इसके लिये भूमाफिया बड़े स्तर पर शासन प्रशासन के साथ मिलकर आदिवासियो ंका सिवनी जिले में शोषण कर रहे है।
                    किसानों को शासकीय दुकानों पर समय में खाद, यूरिया डीएपी नहीं मिल पाई और बाजार अधिक दाम पर किसानों को मजबूरी में खरीदना पड़ा। वर्तमान में गेंहू का समर्थन मूल्य 3000 रुपए किया जाये। किसान सम्मान निधि की राशि के लिये किसान बैंक के चक्कर लगा रहे है लेकिन उनके खाते में राशि नहीं आ रही है यदि सरकार वास्तविक लाभ किसानों को देना चाहती है प्रतिमाह किसान सम्मान निधि 1 तारिख को किसान के खाते में भेजी जावे एवं जो किसान शेष रह गये है उन्हें किसान सम्मान निधि योजना से जोड़ा जावे।

गैर आदिवासी से विवाह करने वाली महिलाओं का जाति प्रमाण पत्र निरस्त किया जावे 

भारत में आगामी जनगणना में ओबीसी वर्ग की जातिगत जनगणना कराई जावे। पेसा एक्ट में जिला व ब्लॉक समन्वयक की भर्ती में व्यापक स्तर पर धांधली की गई है इसकी जांच की जावे। पेसा एक्ट में ग्राम सभा में सर्वाधिक आदिवासियों को रखा जावे। आदिवासियों के देव स्थल को राजस्व रिकार्ड मे ंदर्ज किया जावे। आदिवासी वर्ग की महिलाओं के साथ गैर आदिवासी का विवाह होने के पश्चात महिला का जाति प्रमाण पत्र निरस्त कर उन्हें लाभ न दिया जावे। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, आशा कार्यकतार्ओं, अतिथि शिक्षक सहित समस्त संविदा कर्मचारियों को नियमित किया जावे। समस्त सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिया जावे एवं पुरानी पेंशन पुन: लागू किया जावे।

श्रमवीरों का पारिश्रमिक बढ़ाने और बल्लारपुर में चोरी का मामला भी उठाया

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी द्वारा सौंपे गये ज्ञापन में श्रमवीरों के देश में श्रमवीरों को पारिश्रमिक कम किया जा रहा है जो कि उनके साथ अन्याय है इसलिये भारत देश के समस्त श्रमवीरों का एवं रोजगार गारण्टी में श्रमवीरों को 200 दिनों की मजदूरी दी जावे एवं पारिश्रमिक 500 रुपए किया जावे। बण्डोल पुलिस थाना अंतर्गत ग्राम बल्लारपुर में आदिवासी महिला सुनीता धुर्वे के यहां हुई चोरी आज नहीं पकड़ाई है चोरी 4 लाख की हुई है लेकिन पुलिस ने 90 हजार रुपए की रिपोर्ट दर्ज किया गया है। इस मामले में बण्डोल पुलिस ने सांठगांठ भी किया है। इसकी उच्चस्रतीय जांच की जावे। 

छपारा व धनौरा विकासखंड की भी रखी गई मांग

संजय सरोवर जलाशय से भीमगढ़ सकरी मोर्चा लिफट ऐरीकेशन नहर विकासखंड धनोरा में स्वीकृत कर किसानों सिंचाई सुविधा का लाभ दिया जावे। छपारा विकासखंड के अंतर्गत ग्राम बारी में दहवानसी अरेबा की जमीन पर गैर आदिवासी के द्वारा कब्जा किया जाकर धमकी दी जा रही है इस पर कार्यवाही की जावे एवं छपारा विकासखंड के जोगीवाड़ा में आदिवासी परिवार की जमीन पर गैर आदिवासी के द्वारा कब्जा किया जा रहा है इस पर कार्यवाही की जावे। 

अरूण राय शराब ठेकेदार पर कानूनी कार्यवाही करने भी उठाई आवाज 


गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रदेश कोषाध्यक्ष श्याम परते सहित अन्य पदाधिकारियों ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि शराब ठेकेदार अरूण के द्वारा करवाई जा रही कार्यवाही न्यायोचित नहीं है इस पर कानूनी कार्यवाही किया जाना चाहिये।
                गोंगपा द्वारा सौंपे गये ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि शराब ठेकेदार अरूण राय, आबकारी विभाग सिवनी के पुलिस अधिकारी श्री रविन्द्र लिल्हारे के साथ बबरिया तालाब के पास स्थित गोंडवाना चायनीस सेंटर में 19 मार्च 2023 को रात्रि में लगभग 7 से 8 बजे के बीच में पहुंचकर शराब की जांच की गई इस दौरान कोतवाली पुलिस थाना प्रभारी श्री एम डी नागोतिया भी पहुंचे जिन्होंने भी जांच की लेकिन कोई शराब नहीं मिली लेकिन शराब ठेकेदार अरूण राय के द्वारा आबकारी अधिकारी पुलिस को कहा कि मैं 6 पेटी शराब लाकर दे रहा हूं तुम 34 (2) आबकारी एक्ट का फर्जी केस बनाकर इन गोंड गवांरों आदिवासी को जेल भिजवाओं, इसके साथ ही शराब ठेकेदार अरूण राय के द्वारा गोंडवाना चायनीस सेंटर को को गुण्डों के द्वारा तुड़वाने की धमकी दिया है वहीं फर्जी आबकारी के मामले में फंसाने की धमकी भी दिया है इस संबंध मे ंपीड़ित परिवार ने पुलिस थाना में शिकायत भी किया है इस संबंध शराब ठेकेदार अरूण राय पर प्रकरण दर्ज कार्यवाही की जावे। 


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.