Type Here to Get Search Results !

कलारबांकी के उप स्वास्थ्य केंद्र की हालत गंभीर, इसे इलाज की सख्त जरूरत

कलारबांकी के उप स्वास्थ्य केंद्र की हालत गंभीर,
इसे इलाज की सख्त जरूरत 

कलारबांकी क्षेत्र अभी भी विकास से, कोसों दूर है

सिवनी। गोंडवाना समय।

सिवनी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कलारबांकी के उप स्वास्थ्य केंद्र (भवन) की हालत बदहाल हो चुकी है, इसे इलाज की सख्त जरूरत है‌।
                


इस भवन के अस्थि पंजे टुकड़े-टुकड़े नीचे गिर रहे हैं लेकिन शासन प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहे है। केंद्र सरकार हो या राज्य सरकार दोनों जगह भाजपा की सरकार है। सत्ता शासन में बैठे लोग विकास के लाख दावे करें लेकिन कलारबांकी क्षेत्र अभी भी विकास से कोसों दूर है। 

गर्भवती महिलाओं एवं चिकित्सकों के साथ हो सकता है हादसा 

उप स्वास्थ्य केंद्र भवन की हालत इतनी जर्जर है कि टीकाकरण के जाने वाली गर्भवती महिलाओं को उप स्वास्थ्य केंद्र में बैठने में भी, डर लगता है। प्रसूताओ को टीकाकरण के लिए बैठने की उचित व्यवस्था नहीं है और अब वह अन्यत्र बैठने को मजबूर हैं। इसकी जानकारी पूर्व में भी ग्राम वासियों के द्वारा सांसद, विधायक, बीएमओ गोपालगंज के वरिष्ठ अधिकारियों को दूरभाष के माध्यम से भी चर्चा की गई थी। 

भवन की स्थिति को देखना भी उचित नहीं समझा

ग्रामीणो ने बताया कि जनप्रतिनिधियों ने आश्‍वासन भी दिया था कि बहुत जल्द कलारबांकी के उप स्वास्थ्य केंद्र का नवीन भवन बनकर तैयार हो जाएगा। लेकिन भवन बनाना तो दूर, आज तक जनप्रतिनिधियों एवं संबंधित विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों-कर्मचारियों ने आकर भवन की स्थिति को देखना भी उचित नहीं समझा। 

कलारबांकी के साथ सौतेला व्यवहार क्यों

देखने में आ रहा है कि सेंटर के मुख्य ग्रामों में आरोग्य केंद्र (भवन) बने हुए हैं लेकिन कलारबांकी के साथ ऐसा सौतेला व्यवहार क्यों किया जा रहा है यह समझ से परे है। यदि कलारबांकी में नवीन उप स्वास्थ्य केंद्र भवन बनकर तैयार हो जाता है तो गांव के एवं आसपास के लोगों का प्राथमिक उपचार चालू हो जाएगा। साथ ही ग्रामवासियों एवं क्षेत्रवासियों को छोटी-छोटी बीमारियों के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.