Type Here to Get Search Results !

डॉ. अनीश कुमार राम के साथ मारपीट करने व जातिगत रूप से अपमानित करने वालों को मुचलका पर छोड़ने पर आक्रोष व्याप्त

डॉ. अनीश कुमार राम के साथ मारपीट करने व जातिगत रूप से अपमानित करने वालों को मुचलका पर छोड़ने पर आक्रोष व्याप्त 

जातिगत रूप से अपमानित करने एवं मारने पीटने के बाद मुचलका छोड़ने पर एससी, एसटी समाजिक संगठनों ने उठाये सवाल 

स्वास्थ्य कर्मियों ने काली पट्टी बांधकर आरोपियों के विरूद्ध जल्द से जल्द कार्यवाही की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया 


अजय सिंह पोर्ते, संवाददाता
सरगुजा व बिलासपुर संभाग
सूरजपुर/छत्तीसगढ़। गोंडवाना समय।

सूरजपुर जिला हॉस्पिटल में पदस्थ डॉक्टर अनीस कुमार राम के साथ विगत 8 मार्च 2023 को आपातकालीन ड्यूटी के दौरान शराब के नशे में सौरभ जिंदीया, नीरज जिंदीया एवं अन्य लोगों के द्वारा जातिगत रूप से अपामनित करते हुये गाली-गलौज कर मारपीट किया गया था।


जिसके विरोध में जिला अस्पताल सूरजपुर में सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों एवं अधिकारियों एवं स्टाफ के द्वारा काली पट्टी बांधकर आरोपियों की विरूद्ध जल्द से जल्द कार्यवाही की मांग को लेकर विरोध किया गया था।  

सत्ताधारियों एवं धन्नासेठों के आगे पुलिस प्रशासन नतमस्तक हो गई 

जिले के मुख्य जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.आर.एस.सिंह के द्वारा स्वास्थ्य कर्मियों को समझाइश देकर कार्य करने का अपील किया गया और उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ थाना में मामला दर्ज करा दिया था। आरोपियों के खिलाफ धारा 294, 506, 323, 186, 353, 34 एक्ट्रोसिटी एक्ट की धारा 3-1(आर-एस) एवं धारा 4 छत्तीसगढ़ चिकित्सा सेवक तथा छत्तीसगढ़ चिकित्सा सेवा संस्थान के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस संबंध में सूरजपुर पुलिस अधीक्षक से बात भी की गई थी। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी। उनके आश्‍वासनके बाद डॉक्टर काम में पर लौट गए थे लेकिन 24 घंटे के अंदर पुलिस के द्वारा कार्यवाही नहीं किया जाता है, तो हम पूरे काम को स्थगित करके विरोध प्रदर्शन करेंग ये बात भी कही गई थी। सूत्रों के मुताबिक इस अल्टीमेटम के बाद 10 मार्च 2023 को आरोपियों को गिरफ्तार करने के कुछ ही घंटे में मुचलके पर थानेदार श्री प्रकाश राठौर द्वारा छोड़ दिया गया, इस संबंध में सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों का कहना है कि शासकीय चिकित्सक के साथ साथ उनका जातिगत रूप से अपमान किया गया है जो कि ठीक नहीं है ऐसे मामले में मुचलका पर छोड़ना दबंगई को संरक्षण देना है जो लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है कि किस तरह से सत्ताधारियों एवं धन्नासेठों के आगे पुलिस प्रशासन नतमस्तक हो गई है ?

पुलिस अधीक्षक को चिट्ठी लिखकर कार्यवाही के लिए निवेदन किया है 

ज्ञात हो कि डॉ.अनीस कुमार राम के साथ की गई गाली गलौज व मारपीट से स्वास्थ्य कर्मचारी काफी गुस्से में हैं और आम जनता भी इस घटनाक्रम से काफी आक्रोशित हैं। मुख्य जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.आर.एस. सिंह ने उपरोक्त घटना में त्वरित कार्यवाही के लिए पुलिस अधीक्षक को चिट्ठी लिखकर निवेदन कड़ी कार्यवाही के लिए निवेदन किया है। सूरजपुर जिले के सभी सामाजिक संगठनों और क्षेत्रीय राजनैतिक दलों के द्वारा भी उन आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग कर रहे हैं‌। भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति ना हो , इसके लिए भी बुद्धिजीवी वर्ग चिंतित हैं। 

मुख्यमंत्री, गृहमंत्री एवं विधायक का पुतला दहन कर राष्ट्रपति एवं राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपेंगे 

सूरजपुर जिला मुख्यालय में छत्तीसगढ़ के दिवंगत आदिवासी नेता एवं पूर्व सांसद श्री सोहन पोटाई के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में लोगों को सम्बोधित करते हुए सर्व आदिवासी समाज सूरजपुर के जिला अध्यक्ष मोतीलाल पैकरा एवं जिला महासचिव बृजमोहन सिंह गोंड ने बताया कि विगत 8 मार्च 2023 को होली के दिन अनुसूचित जाति वर्ग के होनहार, मृदृभाषी  डॉ.अनीस कुमार राम के साथ जातिगत गाली गलौज व मारपीट करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर न्याय के अभाव में पूरे जिले के विभिन्न गांवों, ब्लाकों, जिला मुख्यालय में धरना-प्रदर्शन व विरोध प्रदर्शन करेंगे। साथ ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री, गृहमंत्री एवं स्थानीय विधायक का पुतला दहन करते हुए राष्ट्रपति एवं राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपेंगे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.