Type Here to Get Search Results !

होटल-ढाबों के सामने सड़क में कोई भी ट्रक एवं अन्य वाहनों को खड़ा न होने के दिये निर्देश

 होटल-ढाबों के सामने सड़क में कोई भी ट्रक एवं अन्य वाहनों को खड़ा न होने के दिये निर्देश

ब्लैक स्पॉट पर चर्चा कर आवश्यक मरम्मत कार्य करने सूचना पटल एवं ब्रेकर लगाने दिये निर्देश 

यातायात व्यवस्था में सुधार एवं दुर्घटनाओं में कमी लाने को लेकर सड़क सुरक्षा बैठक में दिए गए आवश्यक दिशा निर्देश


सिवनी। गोंडवाना समय।

कलेक्टर श्री क्षितिज सिंघल एवं पुलिस अधीक्षक श्री रामजी श्रीवास्तव की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक मंगलवार 7 मार्च को आयोजित की गईं। बैठक में सुव्यवस्थित यातायात व्यवस्था तथा सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए विभिन्न बिंदुओं पर  विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा विगत बैठक के पालन प्रतिवेदन के बिंदुओं पर सम्बंधित अधिकारियों से जानकारी प्राप्त कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। 

ब्रेकर के साथ ही सड़क के सोल्डर में स्टॉपर की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिये 

बैठक में विभिन्न सड़क मार्गो में चिन्हांकित ब्लैक स्पॉट पर चर्चा कर आवश्यक मरम्मत कार्य करने तथा सूचना पटल एवं ब्रेकर लगाने, हाईवे से जुड़ने वाले ग्राम मार्गो में स्पीड ब्रेकर की स्थिति की जानकारी प्राप्त कर सभी निर्माण विभागों ऐसे सभी मार्गों में ब्रेकर के साथ ही सड़क के सोल्डर में स्टॉपर की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिये, ताकि ग्राम से हाइवे से जुड़ने वाले मोटर साइकल अन्य गाड़िया स्पीड ब्रेकर से गुजरे और नियंत्रित स्पीड से ही हाइवे में प्रवेश करें। 

छपारा के बंजारी मंदिर के पास खराब हुए मार्ग के त्वरित मरम्मत करने के निर्देश दिये 

उन्होंने एनएचआई के अधिकारियों को हाइवे में डिवाइडर की मरम्मत तथा होटल-ढाबों के सामने सड़क में कोई भी ट्रक एवं अन्य वाहनों को खड़ा न होने देने के लिए सतत निरीक्षण कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। बैठक में जबलपुर-नागपुर हाइवे में छपारा के बंजारी मंदिर के पास खराब हुए मार्ग के त्वरित मरम्मत करने के निर्देश दिये। इसी तरह रात्रि के समय सुगम यात्रा के लिए हाइवे में केट आई लगाने के निर्देश दिये। उन्होंने यातायात एवं परिवहन विभाग के अधिकारियों को बालाघाट एवं मंडला से आने वाले भारी वाहनों एवं बसों को नगरीय क्षेत्र में प्रवेश न देते हुए वैकल्पिक मार्ग से बस स्टैंड लाने की व्यवस्था करने की निर्देश दिये।

चालानी कार्यवाही के लिए क्रेन की व्यवस्था करने के दिये निर्देश 

बैठक के नगरीय क्षेत्र की यातायात व्यवस्था में सुधार, ट्रैफिक सिग्नल को पुन: प्रारम्भ करने तथा अनाधिकृत रूप से सड़कों में खड़े वाहनों को हटाने एवं उन पर चालानी कार्यवाही के लिए क्रेन की व्यवस्था करने सहित अन्य व्यवस्था को लेकर भी विस्तृत दिशा निर्देश दिये। इसी तरह आरटीओ को बड़े वाहनों एवं ट्रेक्टर ट्रॉली के पीछे रेडियम लगाने के निर्देश दिये। बैठक में सभी सड़क निर्माण विभाग, आरटीओ, यातायात, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।       

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.