Type Here to Get Search Results !

ईवीएम-व्हीव्हीपीएटी को सुरक्षित रखने 53 ईवीएम वेयर हाउसों का निर्माण कार्य पूरा

 ईवीएम-व्हीव्हीपीएटी को सुरक्षित रखने 53 ईवीएम वेयर हाउसों का निर्माण कार्य पूरा

प्रदेश के 51 जिलों में 220 करोड़ की लागत से बनाए गए हैं वेयर हाउस

भोपाल। गोंडवाना समय। 

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री अनुपम राजन ने बताया कि मध्यप्रदेश में ईवीएम एवं व्हीव्हीपीएटी को सुरक्षित रखने के लिए 51 जिलों में 53 ईवीएम वेयर हाउस का निर्माण किया गया है। इनका उपयोग भी ईवीएम-व्हीव्हीपीएटी के संधारण के लिए किया जा रहा है।
                


भोपाल एवं इंदौर जिले में दो-दो वेयर हाउस बनाए गए हैं। नवीन निवाड़ी जिले की मशीनें टीकमगढ़ जिले के वेयर हाउस में पृथक से संधारित की गई है। वेयर हाउस का निर्माण कार्य पीआईयू द्वारा 220 करोड़ रुपये की लागत से कराया गया है।

सुरक्षा के किए गए हैं पुख्ता इंतजाम 

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री राजन ने बताया कि मध्यप्रदेश में बनाए गए सभी 53 वेयर हाउसों में सुरक्षा के पुख्ता इंजताम किए गए हैं। आयोग के निदेर्शानुसार सभी वेयर हाउस में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। साथ ही 7 दिन 24 घंटे सेक्शन आर्म्स गार्ड की तैनाती की गई है। इसके अलावा वेयर हाउस का निरीक्षण करने आए हर एक व्यक्ति का विवरण लॉग बुक में दर्ज किया जाता है। सुरक्षा दल के ड्यूटी की लॉगबुक भी पृथक से संधारित की जाती है।

खोलने एवं बंद करने से पहले कराई जाती है वीडियोग्राफी 

वेयर हाउस को खोलने संबंधी मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय दलों को पूर्व से लिखित रूप में उपस्थित होने की सूचना दी जाती है। ईवीएम वेयर हाउस को खोलने एंव बंद कर सील करने की वीडियोग्राफी कराई जाती है। साथ ही हर माह कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा भी निरीक्षण किया जाता है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.