Type Here to Get Search Results !

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मण्डला आकर सिर्फ घोषणा करते हैं और भूल जाते हैं-डॉ. अशोक मर्सकोले

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मण्डला आकर सिर्फ घोषणा करते हैं और भूल जाते हैं-डॉ. अशोक मर्सकोले 

मेडिकल कॉलेज, मण्डला जबलपुर रोड़, आवास हेतु फ्री रेत, वर्ष 2016 में बसनिया बांध निरस्त करने हेतु सारी घोषणाएं झूठी साबित हुई

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह द्वारा वर्ष 2008 में निवास को जिला बनाने का वादा छलावा था

मंडला आगमन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को उनके द्वारा की गई पुरानी घोषणाओं को याद दिलाएंगे डॉ. अशोक मर्सकोले


मंडला/निवास। गोंडवाना समय।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का 27 अपै्रल 2023 दिन गुरूवार को मंडला आगमन हो रहा है। मुख्यमंत्री के मंडला आगमन की जानकारी मिलने पर डॉ अशोक मर्सकोले विधायक निवास जिला मण्डला मप्र द्वारा मीडिया के समक्ष जानकारी देते हुये कहा गया कि 27 तारीख को मण्डला आगमन हो रहा है। विधायक द्वारा कहा है कि मुख्यमंत्री के आगमन पर जनमांगो के विषय पर बहुत उम्मीदें हैं, पहले के घोषित वादे जो अब तक शुरू नहीं हुए और वादों पर वादे हो रहे हैं, चाहे 2008 के निवास जिला बनाने के वादे, मेडिकल कॉलेज, मण्डला जबलपुर रोड़, आवास हेतु फ्री रेत इसके साथ ही वर्ष 2016 में बसनिया बांध निरस्त की बात हो सारी घोषणाएं झूठी साबित हुई हैं इन सभी घोषणाओं को याद दिलाना है। 

चुटका परमाणु परियोजना और बसनिया बांध को निरस्त करने की मांग

निवास विधायक डॉ. अशोक मर्सकोले द्वारा जन मांग करते हुये कहा गया है कि 1. मण्डला के ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की कमी सौभाग्य योजना के घोटाले ने मण्डला की पूरी बिजली व्यवस्था को चौपट कर दिया है इसके बदले में विधायक द्वारा बिजली की उपलब्धता की मांग की गई है, 2. लिफ़्ट सिंचाई परियोजना जो अपार जल संसाधनों बरगी भराव और नर्मदा और सहायक नदियों से लिफ्ट सिंचाई की वरचुटका परमाणु परियोजना और बसनिया बांध को निरस्त करने की मांग जो बड़े स्तर पर विस्थापन पलायन और प्रचुर मात्रा में जैवविविधता युक्त जंगल डूबेगा जो नीतिगत नहीं ना ही जो अधिकांश आदिवासी समुदाय बसता है क्षेत्र में उसके साथ विस्थापन का अन्याय होगा।

मुख्यमंत्री का एसपी, कलेक्टर, कमिश्नर और विभागीय अधिकारियों को कार्यवाही के लिए बोलना दिखावा है

निवास विधायक द्वारा बताया गया है कि रेत खदानें अभी चालू नहीं हुई लेकिन सेकड़ो गाड़िया रोज थानों के माध्यम से निकल रही है। माइनिंग स्टाफ की कमी की बातें और पुलिस विभाग के असहयोग की बातें कहते हैं। आम लोगों की मुहँ से खदान थानों से चला रहे हैं कहते सुन सकते हैं यह सबको पता है शराब और अवैध सब गतिविधयां जो चल रही है। थानों के संज्ञान में है इससे कोई इंकार नहीं कर सकता। विभाग माफिया के दवाब में महुआ शराब को 5-5 लीटर को बढ़ाकर बताकर खानापूरी करता है। यह पुख्ता खबर है और शराब हर जगह घर पहुँच उपलब्ध हैं जबकि मण्डला नर्मदा पट्टी में 5 लीटर तक बैन है। डॉ. अशोक मर्सकोले द्वारा बताया गया कि मुख्यमंत्री हमेशा एसपी, कलेक्टर, कमिश्नर और विभागीय अधिकारियों को कार्यवाही के लिए कहते हैं जो कि कार्यवाही के अभाव में दिखावा ही है। विधायक का कहना है कि हम अवैध गतिविधियों को आगे होकर विभाग को दिखाए पकड़ायेगे यह स्पष्ट चेतावनी है लॉ एंड आर्डर को प्रशासन देखे। एसपी, डीएम, माइनिंग फॉरेस्ट अधिकारी नए हैं पुराने ढर्रे पर चलने पर विरोध दर्ज  कराएंगे।

निवास को जिला बनाने का इन्जार में अपने आपको टूटता देखना पूरी तरह अनदेखी हुई

डॉ. अशोक मर्सकोले ने बताया कि मेडिकल कॉलेज और जबलपुर मण्डला रोड़ का कार्य आज तक शुरू नहीं हो पाना इसके साथ ही नारायांगज बीजाडांडी मोहगांव कॉलेज की वर्षों की मांग आज भी अधूरी है, निवास को जिला बनाने का जो 1904 कि तहसील 1984 से जिला बनाने का इन्जार में अपने आपको टूटता देखता गया यह पूरी तरह अनदेखी हुई। यहाँ की जन मांग चाहे जिला बनाने की, सिविल अस्पताल, मंडी और कॉलेज उनयनं, मनेरी से क्षेत्रीय लोगों को रोजगार और उजड़े विभाग की पुन: स्थापित हो,

पेसा अधिनियम में प्रचुर जल और वन संपदा का लोकल उपयोगी योजना नहीं मण्डला जिला के साथ छलावा है

पेसा अधिनियम में जल जंगल और जमीन के संसाधनों से स्वलाबन की बातों के बाद भी न जल जंगल न ही जमीन खनिज संपदा रेत, गिट्टी, डोला माइंस को क्षेत्र अधिकार में नहीं दिया गया मतलब खाली ही ढिंढोरा पीटा जा रहा है। प्रचुर जल और वन संपदा का लोकल उपयोगी योजना नहीं मण्डला जिला के साथ छलावा है। निवास विधायक ने कहा कि मण्डला जिला भी पांचवी अनुसूचित क्षेत्र में आता है सब प्लान का स्पेशल बजट जो जिले के आर्थिक सामाजिक विकास के लिए होना चाहिए वह कहाँ उपयोग हो रहा है समझ से परे है और बजट से विकास की वाहवाही खूब लूटी जा रही है। इसके साथ ही बिछिया के विकास कार्य जो अंजनिया बायपास अंजनिया से बबलिया रोड़, 9 सामुदायिक भवन जो अब तकराशि स्वीकृति के बाद भी नहीं बने, हालोन करोंदी बांध, पेयजल नल जल की गंभीर स्थिति स्कूल आंगनवाड़ी भवनों की स्थिति गंभीर है टोटल छलावा है।

आंगनवाड़ी, सोसाइटी भवन, सामुदायिक और स्कूल होस्टल भवन आज भी जर्जर अवस्था में है

विधायक डॉ. अशोक मर्सकोले द्वारा जानकारी देते हुये आगे बताया गया कि मण्डला जिला में पीएमजीएसवाय, मुख्यमंत्री सड़क, ग्रेवल रोड़, स्टॉप डैम पुलिया, अन्य जिलों की अपेक्षा नहीं के बराबर है प्रशासन आखिर क्या चाहता है, आंगनवाड़ी सोसाइटी भवन सामुदायिक और स्कूल होस्टल भवन में आज भी कमी है और इसके साथ जर्जर अवस्था में ही है। उन्होंने कहा कि हर बार और इससे पहले भी कई बार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मण्डला आकर घोषणा करते हैं और भूल जाते हैं। विधायक द्वारा कहा गया कि गुरूवार 27 अपै्रल को हम न सिर्फ याद दिलाएंगे इसके साथ ही मांग भी करेंगे।

जनता बहुत परेशान हैं बार बार वादे सुनकर, समाधान कब होगा समस्यओं का???

विधायक डॉ. अशोक मर्सकोले द्वारा बताया गया है कि अलग अलग क्षेत्रो से अपने अपने क्षेत्रों की समस्या लेकर डेलिगेशन मुख्यमंत्री से मिलकर बात करना चाहता है जिसको प्रशासन प्रोटोकॉल के तहत: मुख्यमंत्री के जाते वक्त हेलीपेड में मिलने को कहा गया है। उन्होंने कहा है कि यह बहुत निराशाजनक है क्षेत्र की मांग करेंगे और मुख्यमंत्री द्वारा उसका समाधान भी मंच से सुनना मंडला का प्रत्येक नागरिक चाहता है वहीं ऐसा नहीं होने पर नाराजगी का सामना करना होगा जिसके लिए शासन प्रशासन जिम्मेदार होगा, क्योंकि जनता बहुत परेशान हैं बार बार वादे वादे सुनकर, समाधान कब होगा समस्यओं का,,???

पिछले 3 सालों से मण्डला जिले को बजट में कुछ नहीं दिया जाना जिले के साथ अन्याय, उपेक्षा है

विधायक द्वारा कहा गया है कि पिछले 3 सालों से मण्डला जिले को बजट में कुछ नहीं दिया जो कि मण्डला जिले के साथ अन्याय है उपेक्षा है। उन्होंने आगे कहा कि हम मूलभूत व्यवस्था के लिए तरस रहे हैं और सरकार आदिवासी हितेषी होने की बात कहती है, मुख्यमंत्री द्वारा जब तीन साल का बजट नहीं दिया तो फिर किस हक से वोट मांगने आयेंगे जनता को यह पता होना चाहिए। विधायक डॉ. अशोक मर्सकोले द्वारा कहा गया कि इन सभी मांगो को मुख्यमंत्री के उनके पुराने वादों को संज्ञान में दिलाएंगे, मण्डला का वाजिब हक और अधिकार का हक मांगेंगे, निवास विधानसभा और मण्डला जिले की जनता की यही मांग, जो वाजिब है। 


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.