Type Here to Get Search Results !

बाघ के हमले से फिर तीन बकरियों की मौत, नहीं थम रहा बाघ का आतंक

बाघ के हमले से फिर तीन बकरियों की मौत, नहीं थम रहा बाघ का आतंक

आय दिन घर में घुसकर जंगली जानवर कर रहे हैं हमला

वन विभाग के अधिकारी कर्मचारी पंचनामा बनाने हितग्राहियों से मांगते हैं पैसे

शासन प्रशासन द्वारा भ्रष्ट कर्मचारियों पर सख्त से सख्त कार्यवाही करने ग्रामीणों ने किया आग्रह


सुरेश मरकाम/ ग्रामीण संवाददाता

सरेखा। गोंडवाना समय।


विकासखंड केवलारी के उपतहसील उगली के अंतर्गत ग्राम खैरी, मोहगांव, तारटोला, सकरी, रतनपुर, सरंडी सहित अन्य गाँवो में रोज वन्य-प्राणी बकरियों एवं गायों को गांव के अंदर प्रवेश कर अपना शिकार बना रहे हैं। अभी 2 दिन पहले सरंडी में रात्रि के समय बाघ गाँव के अंदर घुसकर 5 बकरियों को अपना शिकार बना लिया था तो वहीं दूसरी तरफ ग्राम खैरी में बीते रविवार रात्रि लगभग 12:00 बजे के आसपास धनसिंह यादव पिता हरिलाल यादव के घर में घुसकर जंगली वन्यप्राणी बाघ ने तीन बकरियों को अपना शिकार बना लिया। 

वन विभाग द्वारा जल्द कोई खास कदम नहीं उठाया गया तो पिछले वर्षों की तरह हो सकती हैं बड़ी घटना


हम आपको बता दें पिछले वर्ष इन्हीं क्षेत्रों में बाघ के द्वारा मासूम ग्रामीणों का शिकार किया जा रहा था। वही इन दिनों लगातार किसी न किसी गांव से बाघ के द्वारा बकरियों एवं गायों को अपना शिकार बनाने की खबर भी सामने आ रही है। इस तरह से गांव में बाघ के द्वारा शिकार किये जाने से गांव के ग्रामीणों में दहशत का डर बना हुआ है। वन विभाग के द्वारा अगर जल्द से जल्द कोई खास कदम नहीं उठाया गया तो पिछले वर्षों की तरह और भी बड़ी घटनाएं घट सकती हैं। बाघ द्वारा अभी जानवरो का शिकार किया जा रहा है वहीं वन विभाग द्वारा ज्यादा देरी करते हुये समय पर कार्यवाही नहीं की गई तो मासूम ग्रामीणों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ सकता है। 

हितग्राहियों ने वन विभाग पर लगाए पैसे लेने का आरोप

वही ग्रामीणों ने वन विभाग पर आरोप लगाया है कि वन विभाग के अधिकारी कर्मचारी पंचनामा बनाने के लिए हितग्राहियों से पैसे भी मांगते हैं। इसके साथ ही यह भी कहा जाता है कि यदि आपने पैसा नहीं दिया तो आपको मुआवजा राशि नहीं मिलेगी। ग्रामीणों द्वारा शासन प्रशासन से गुहार लगाते हुये वन विभाग के ऐसे भ्रष्ट कर्मचारी और अधिकारियों पर कार्यवाही करने का आग्रह किया गया है इसके साथ ही कहा गया है कि शासन प्रशासन को ऐसे भ्रष्ट कर्मचारियों पर सख्त से सख्त कार्यवाही करना चाहिए। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.