Type Here to Get Search Results !

गोंडवाना नाम से बने विभिन्न राजनैतिक व सामाजिक संगठनों को एकता के सूत्र में बांधकर एकजुट करने की पहल हुई प्रांरभ


गोंडवाना नाम से बने विभिन्न राजनैतिक व सामाजिक संगठनों को एकता के सूत्र में बांधकर एकजुट करने की पहल हुई प्रांरभ 

आदिवासी समाज के संवैधानिक अधिकारों व विकास के लिये सामाजिक, सांस्कृतिक राजनैतिक एकता सम्मेलन में एकजुट होने का लिया संकल्प 

बिरसा ब्रिगेड के मंच पर पहली बार गोंडवाना आंदोलन के पदाधिकारी आये नजर सबने लिया सामाजिक व राजनैतिक एकता का संकल्प 

सिवनी। गोंडवाना समय। 

आदिवासी समाज के सर्वांगीण विकास एवं आदिवासियों के संवैधानिक अधिकारों को दिलााये जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिये सिवनी जिले के केकड़वानी में सामाजिक, राजनैतिक, सांस्कृतिक एकता सम्मेलन का आयोजन 7 मई को बिरसा बिग्रेड के तत्वाधान व आहवान पर किया गया।
                


केकड़वानी में आयोजित सामाजिक, राजनैतिक, सांस्कृतिक एकता सम्मेलन में विशेष बात यह रही कि आदिवासी समाज के साथ साथ एससी, ओबीसी समुदाय के सामाजिक पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी शामिल रहे।
              

 
उक्त जानकारी देते हुये बिरसा बिग्रेड के पदाधिकारी संतोष पंद्रे ने बताया कि यहां पर सामाजिक मिशन एवं राजनैतिक मिशन में कार्य करने वाले आदिवासी समाज के नेतृत्वकर्ताओं को एक मंच में लाने का प्रयास बिरसा बिग्रेड प्रमुख सतीश पेंदाम के द्वारा किया गया था जहां पर सभी ने आदिवासी समाज के सर्वांगीण विकास एवं आदिवासियों के संवैधानिक अधिकारों को दिलाने के लिये एकता के साथ एकजुट होकर कार्य करने का संकल्प लिया है। 

गोंडवाना गण्तंत्र पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमान सिंह पोर्ते सहित अन्य पदाधिकारी रहे मौजूद 


केकड़वानी सिवनी में सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक एकता के सम्मेलन पर मध्यप्रदेश भर से आदिवासी समाज के समााजिक संगठनों व राजनैतिक दलों के पदाधिकारी एवं मुखियाओं का आगमन हुआ। इस कार्यक्रम की अगुवाई में बिरसा बिग्रेड सिवनी एवं गोंडवाना समग्र क्रांति आंदोलन के पदाधिकारियों ने आगे आकर समाज में संगठनों को एकजुट करने की मुहिम रखा।
                

इस अवसर पर गोंडवाना आंदोलन से जुड़ी राजनीतिक पार्टियों के कार्यकतार्ओं और पदाधिकारियों का भी आगमन हुआ। जिसमें गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमान सिंह सिंह पोर्ते, प्रदेश प्रवक्ता राधेश्याम काकोड़िया, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के जिलाध्यक्ष गया प्रसाद कुमरे एवं जिले के पदाधिकारियों व कार्यकर्ता की उपस्थिति रही । 

राष्ट्रीय गोंडवाना पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष उर्मिला सिंह मार्कों सहित पदाधिकारी रहे मौजूद 


वही राष्ट्रीय गोंडवाना पार्टी से राष्ट्रीय अध्यक्ष उर्मिला सिंह मार्को, मध्यप्रदेश अध्यक्ष आनंद कुमार श्यामख् जयस नारी शक्ति साधना उईके प्रदेश अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ एवं सामाजिक संगठनों से सामाजिक कार्यकतार्ओं की बड़ी संख्या में उपस्थिति रही। 

गोंडवाना नाम के संगठनों को एकजुट करने की मुहिम को और तेज करें -सतीश पेंदाम 


केकड़वानी में आयोजित सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनैतिक एकता सममेलन में बिरसा बिग्रेड के संस्थापक इंजीनियर सतीश पेंदाम ने समाज के राजनेताओं को खुला समर्थन करते हुए यह कहा कि मैं गोंडवाना आंदोलन के साथ हूं और गोंडवाना की राजनीतिक घटक दलों को सहयोग करने के लिए हमारा मिशन पूरी तरह से आपके साथ हैं।
                    

यह मेरी कमी रही की मैंने इसका प्रयास पहले नहीं किया लेकिन देर सबेर ही सही हम सब एक रास्ते पर आ गए हैं और इसके लिए बिरसा व्रिगेड पूरी तरह मदद करने के लिए तैयार है। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष से इंजिनियर सतीश पेंदाम ने कहा कि हम चाहते हैं आप सभी गोंडवाना नाम के संगठनों को एकजुट करने की मुहिम को और तेज करें। इसके लिये इंजिनियर सतीश पेंदाम ने मंच से खुले तौर पर समाज के सामने बात करने का आह्वान किया। 

गोंडवाना की शक्ति को एकता के रूप में स्थापित करने के लिये मै तैयार हूं-उर्मिला सिंह मार्को 


तत्पश्चात राष्ट्रीय गोंडवाना पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तिरु. उर्मिला सिंह मार्को छत्तीसगढ़ ने समाज के नेतृत्व करने वाले लोगों से समाज को एकजुट रखने की पहल करते हुए उन्होंने कहा हमारे समाज के हक अधिकार खत्म किए जा रहे हैं। जल, जंगल, जमीन की लूट खुलेआम हो रही है लेकिन हमारे बटने से बिखरने से हमारे ऊपर भाजपा कांग्रेस ने खुला अत्याचार करना शुरू कर दिया।
                

इसका नतीजा है कि आज हम सब देख सकते हैं लेकिन बोल नहीं पा रहे हैं। मैं बिरसा बिग्रेड के अगुवाई में गोंडवाना की शक्ति को एकता के रूप में स्थापित करने के लिए मेरा समर्थन गोंडवाना राज्य की मांग के लिए हमेशा रहेगा। इसके साथ ही सामाजिक व राजनैतिक एकता के लिये मैं तैयार हूं।
                

वहीं राष्ट्रीय गोंडवाना पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आनंद श्याम ने कहा कि हमारे लिये समाज सर्वोपरी है और सर्वप्रथम है। आदिवासी समाज के लिये हम सभी सामाजिक व राजनैतिक रूप से एकजुट होकर एकता के साथ कार्य करने के लिये तैयार है। जैसा निर्णय समाज के द्वारा लिया जायेगा उसे हम सब मानेंगे। 

गोंडवाना को सत्ता तक पहुंचाने का कार्य हम सबको मिलकर पूरा करना हैं-अमान सिंह पोर्ते 


तत्पश्चात गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमान सिंह पोर्ते ने गोंडवाना की राजनीतिक ताकत को जनता के सामने रखा। गोंगपा के प्रदेश अध्यक्ष अमान सिंह पोर्ते ने कहा कि बिरसा बिग्रेड के प्रमुख और सिवनी जिले की बिरसा ब्रिगेड टीम के पदाधिकारियों के सामाजिक, राजनैतिक, सांस्कृतिक एकता का प्रयास किया गया यह प्रशंसनीय व सराहनीय है।
                

आगे गोंगपा प्रदेश अध्यक्ष अमान सिंह पोर्ते ने कहा कि हम जब तक शासन सत्ता में कब्जा नहीं करेंगे तब तक मूल निवासियों का, आदिवासियों का, एससी का, ओबीसी का, मुस्लिम के अधिकारों नहीं मिलेंगे। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी वर्ष 1991 से लेकर आज तक शोषण मुक्त समाज बनाने के लिए, अत्याचार मुक्त समाज बनाने के लिए और स्मार्ट खेत, स्मार्ट किसान व स्मार्ट गांव बनाने के लिए, शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार की बात लगातार कर रही है।
                

जल, जंगल, जमीन की लड़ाई को दादा हीरा सिंह मरकाम जी ने हमें दिया और उनके संघर्ष के कारण हम यहां तक बोलने लायक पहुंचाया है। हम एक हैं, हम अनेक नहीं हैं और हमारे व्यक्तिगत मतभेद हो सकते हैं लेकिन सामाजिक मतभेद कभी नहीं हो सकते है। हम कांग्रेस भाजपा की नीतियों के खिलाफ हैं। हमें जिन पार्टियों ने देश के आजादी से लेकर आज तक लूटा है।
              

 
हम उनके साथ कदापि खड़े नहीं हो सकते लेकिन हम हमारे क्षेत्रीय घटक दल गोंडवाना के नाम से बने राजनीतिक दल उनको कहना चाहते हैं कि गोंडवाना गणतंत्र पार्टी आपके साथ है आइए हम सब मिलकर गोंडवाना को सत्ता तक पहुंचाने का जो काम हमें मिला है उसे हम सबको मिलकर पूरा करना हैं। इसके लिए मैं मध्यप्रदेश में जिम्मेदारी लेता हूं हम सब लगातार बैठक करते हुए नतीजे पर पहुंचेंगे कि 2023 का चुनाव हम मिलकर लड़ेंगे।
                इसके लिए मैं वचनबद्ध हूं समाज के सामने यह बात कह रहा हूं क्योंकि यही समाज है गोंडवाना की ताकत को आगे बढ़ाया है। इसी समाज में पीली क्रांति को लेकर आज देशभर में प्रचार प्रसार किया गया है। मैं विश्वास दिलाता हूं आगे शीघ्र ही हम गोंडवाना के विभिन्न राजनैतिक व सामाजिक संगठनों को एकजुट करने का कार्य प्रारंभ करेंगे। 

गोंगपा प्रदेश का कान्हीवाड़ा से रैली के साथ कार्यक्रम स्थल केकड़वानी पहुंचे


वहीं गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमान सिंह पोर्ते की अगुवाई में सिवनी जिले के जिला अध्यक्ष गया प्रसाद कुमरे के नेतृत्व में कान्हीवाड़ा से रैली शुरू होकर चुरनाटोला में राजा शंकर शाह, कुंवर रघुनाथ शाह के स्टैचू पर माल्यार्पण किया गया, उसके बाद उड़ेपानी में स्थापित रानी दुर्गावती की मूर्ति में माल्यार्पण किया गया।                       

 
सिवनी की ओर ओर रवाना होते हुए बाबा साहब आंबेडकर, कचहरी चौक में पहुंचकर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए रानी दुर्गावती कचहरी चौक सिवनी में माल्यार्पण करते हुए दलसागर तालाब में स्थापित राजा दलपत शाह की मूर्ति में माल्यार्पण किया गया। इसके बाद रैली शहर के मुख्य मार्ग बस स्टैंड से होते हुए केकड़वानी कार्यक्रम स्थल पर पहुंची जिसमे गोंडवाना गणतंत्र पार्टी का सैलाब और शक्ति प्रदर्शन दिखाई दिया। 

एकता के साथ समाज हित में कार्य करने के लिये प्रयास बिरसा ब्रिगेड के द्वारा किया गया-संतोष पंद्रे 


बिरसा ब्रिगेड के पदाधिकारी संतोष पंद्रे ने बताया कि आदिवासी समाज के सामाजिक व राजनैतिक संगठन जो कि अलग अलग बंटकर कार्य कर रहे है उन्हें एकजुट करते हुये एकता के साथ समाज हित में कार्य करने के लिये प्रयास बिरसा ब्रिगेड के द्वारा प्रयास केकड़वानी से प्रारंभ किया गया है।
                     केकड़वानी में 7 मई को गोंडवाना गणतंत्र पार्टी, राष्ट्रीय गोंडवाना पार्टी के राष्ट्रीय व प्रदेश पदाधिकारी शामिल हुये। जिनके द्वारा खुलकर खुले मंच पर अपनी बात रखी गई है इसके साथ ही प्रमुख पदाधिकारियों की मीटिंग आयोजित की गई जिसमें एकजुट होने के लिये सभी ने सहमति जताई है।
                            आने वाले समय में गोंडवाना नाम से बने समस्त राजनैतिक व सामाजिक संगठनों को एक मंच पर लाने का प्रयास किया जायेगा। मध्यप्रदेश में जय आदिवासी युवा शक्ति सहित अन्य संगठनों को भी एक मंच पर लाने का प्रयास किया जायेगा। इस संबंध में शीघ्र ही बैठक या कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा।  

सत्ता परिवर्तन के साथ देश की एकता, अखंडता, संप्रभुता व भाईचारा का मिला संदेश


सिवनी जिले के अंर्तगत केकड़वानी ग्राम में आदिवासी समाज के सामाजिक समन्वय सभा में उपस्थित मध्य प्रदेश के गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय गोंडवाना पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रदेश अध्यक्ष तथा प्रदेश के अन्य संगठनों के मुखियाओं, ओबीसी, एससी, माइनरटी, महासभाओं के प्रदेश अध्यक्षों की उपस्थिति में बिरसा बिग्रेड के राष्ट्रीय संगठक संस्थापक इंजिनियर सतीश पेंदाम की अध्यक्षता में आदिवासी समाज के अनेक संगठनों के मुखियाओं की गरिमामई उपस्थिति में सभी सामाजिक संगठनों ने सामाजिक एकता की ताकत को मजबूत करते हुए, सामाजिक एकीकरण का संदेश देते हुए, मध्यप्रदेश में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव और सामाजिक गठबंधन के साथ पूरी मजबूती से मध्यप्रदेश में सत्ता परिवर्तन के नए संकेत दिये।
                    इसके साथ, देश की एकता, अखंडता, संप्रभुता, भाईचारा कायम और संवैधानिक अधिकारों की रक्षा और सुरक्षा के लिए गांव गांव घर घर तक क्रांतिकारी वीर अमर शहीदों की विचार धारा को लेकर चलने का संकल्प के साथ लिया। 



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.