Type Here to Get Search Results !

पप्पू सोनी ठेकेदार व पीयूष सोनी इंजिनियर ने आदिवासी महिला के साथ धोखाधड़ी कर जातिगत रूप से किया अपमानित

पप्पू सोनी ठेकेदार व पीयूष सोनी इंजिनियर ने आदिवासी महिला के साथ धोखाधड़ी कर जातिगत रूप से किया अपमानित 

कवर्धा छत्तीसगढ़ निवासी पीड़ित आदिवासी महिला को मकान निर्माण में धोखाधड़ी के बाद दे रहे धमकी 


सिवनी। गोंडवाना समय। 

पप्पू सोनी ठेकेदार व पीयूष सोनी इंजिनियर पर आदिवासी महिला ने 22 लाख रूपये की धोखाधड़ी करने, आर्थिक शोषण करने सहित जातिगत रूप से अपमानित करने की शिकायत अनुसूचित जाति व जनजाति कल्याण थाना सिवनी सहित वरिष्ठ अधिकारियों को कानूनी कार्यवाही व न्याय दिलाने की उम्मीद से दी है परंतु जैसा कि अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति वर्ग के मामले में होता आया है कि सत्ताधारी दल से जुड़े हुये नेताओं, शराब ठेकेदारों, विपक्षी नेताओं, धन्नासेठों के खिलाफ में पुलिस तक पहुंचने वाली शिकायतों को दबाया जाकर एससी, एसटी को मिलने वाले न्याय की उम्मीदों पर पानी फेर दिया जाता है।
                        यहां तक पुलिस अनावेदक को कम थाना बुलाती है कि लेकिन आवेदकों को बार-बार बुलाकर पूछताछ करने से लेकर बयानवाजी तक करती है फिर भी प्रकरण कुछेक मामलों में ही दर्ज करके कागजी खानापूर्ति पुलिस द्वारा किया जाता है। सरकार के भाषण और वरिष्ठ अधिकारियों के मीटिंगों में संदेश सुनकर ऐसा लगता है कि एससी, एसटी को त्वरित न्याय मिलता है लेकिन सिवनी पुलिस प्रशसनिक व्यवस्था में ऐसा दिखाई नहीं देता है एससी, एसटी अनावेदकों से प्रताड़ित होता ही है साथ में पुलिस प्रशासन की कार्यप्रणाली से भी भयभीत रहते है। 

नक्शे एवं ले आउट के विपरीत गुणवत्ताविहिन कार्य किया गया 

पीड़ित आदिवासी महिला जो कि वर्तमान में कवर्धा छत्तीसगढ़ में निवास करती है उनका निजी मकान का निर्माण शास्त्री वार्ड सिंहवाहिनी मंदिर के पीछे बबरिया रोड में मटेरियल सहित मकान का निर्माण करने हेतु 5 अगस्त 2022 को अनुबंध पप्पू सोनी ठेकेदार व इंजिनियर पीयूष सोनी के द्वारा 1440 रूपये प्रति वर्ग फिट के हिसाब से किया गया था।
                वहीं मकान का निर्माण कराने वाली आदिवासी महिला व उसके परिजन जो कि छत्तीसगढ़ में निवास करते है इसलिये मकान निर्माण की देखरेख करने बार-बार नहीं आ पाने के कारण पप्पू सोनी ठेकेदार व पीयूष सोनी इंजिनियर के द्वारा फायदा उठाते हुये गुणवत्ताविहीन लेंटर का आधा-अधूरा निर्माण करते हुये आदिवासी महिला से लगभग 22 लाख 50 हजार रूपये लिया जा चुका है।
                 सबसे अहम बात तो यह है कि इंजिनियर के नक्शे एवं ले आउट के विपरीत गुणवत्ताविहिन कार्य किया गया है यह सब शिकायत पीड़ित आदिवासी महिला ने पुलिस प्रशासन को 18 अप्रैल 2023 को किया है। 

मैं सिवनी जिले का बहुत बड़ा नेता हूं तुम्हारा मकान भी नहीं बनने दुंगा 

पीड़ित आदिवासी महिला जब अपने प्लाट में निर्माण कार्य देखने के लिये 15 अप्रैल 2023  को पहुंची तो उसने यह पाया कि पप्पू सोनी ठेकेदार व पीयूष सोनी इंजिनियर के द्वारा नक्शा व ले आउट के विपरीत गुणवत्ताविहीन कार्य किया गया है।
                वहीं इस संबंध में जब पप्पू सोनी ठेकेदार व इंजिनियर को मकान निर्माण स्थल पर पीड़ित आदिवासी महिला ने बुलाया तो पप्पू सोनी व इंजिनियर पीयूष सोनी के द्वारा पीड़ित आदिवासी महिला से अभद्र व्यवहार करते हुये जातिगत रूप से भी अपमानित किया।
                इसके साथ ही पीड़ित आदिवासी महिला को कहा कि मैं सिवनी जिले का बहुत बड़ा नेता हूं तुम लोगों को उल्टा कैस डलवाकर कहीं का नहीं छोड़ूंगा और तुम्हारा मकान भी नहीं बनने दुंगा। इसके साथ ही देखता हूं तुम्हारा मकान कौन बनाता है। इतना ही नहीं मोबाईल में भी अभद्र बाते करते हुये पीड़ित आदिवासी महिला के परिवारजनों को डराते धमकाते रहते है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.