Type Here to Get Search Results !

रामजी चंद्रवंशी मण्डल अध्यक्ष की करतूत से आदिवासी समाज हो रहा भाजपा के खिलाफ आक्रोशित

 रामजी चंद्रवंशी मण्डल अध्यक्ष की करतूत से आदिवासी समाज हो रहा भाजपा के खिलाफ आक्रोशित 

एसटी का सदस्य भूमि को सदोष अधिभोग में लेगा या उस पर खेती करेगा तो धारा (3) (1) (च) के तहत मामला दर्ज होगा

आदिवासी की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर खेती करने वाले भाजपा नेता रामजी चंद्रवंशी पर नहीं हो रही कानूनी कार्यवाही 


सिवनी। गोंडवाना समय। 

भाजपा नेता मण्डल अध्यक्ष रामजी चंद्रवंशी के द्वारा आदिवासियों का शोषण करने का खेल अब उजागर हो रहा है। भाजपा के लिये ये बड़ी शर्म की बात है कि आदिवासी बुजुर्ग की जमीन पर 10-12 वर्षों से अवैध रूप से कब्जा करके खेती करते हुये भाजपा मंडल अध्यक्ष लाखों रूपये लाभ कमा चुका है।
            मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के पदाधिकारियों के द्वारा आदिवासियों के हित कल्याण की बात हमेशा की जाती है इसके बाद भी भारतीय जनता पार्टी के नेतागण ही आदिवासियों का शोषण करने वाले भाजपाईयों को संरक्षण दे रहे है।
             आदिवासी समाज को भाजपा के ऐसे नेताओं का सत्य समझने की जरूरत है यहां तक भाजपा मण्डल अध्यक्ष रामजी चंद्रवंशी ने तो पूरे गोंड समाज को भी ललकारा है लेकिन पता नहीं क्यों समाज के समाजिक पदाधिकारियों व राजनैतिक दलों में कार्य करने वाले समाज के पदाधिकारियों का खून पानी बन गया है।
            आने वाले विधानसभा चुनाव में आदिवासी समाज के लोगों को विशेषकर यह देखना चाहिये कि जिस किसी भी नेता के साथ, दावेदार या प्रत्याशी के साथ भाजपा नेता रामजी चंद्रवंशी दिखाई देता है तो उन्हें अपने गांव से बाहर का रास्ता दिखाना चाहिये। 

रामजी चंद्रवंशी के द्वारा आदिवासी की जमीन पर कब्जा के मामले में पुलिस अपनी ही दीवार में लिखी बातों को नहीं मान रही 


गोंड जनजाति वर्ग के बुजुर्ग की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने वाले भाजपा नेता करकोटी मण्डल अध्यक्ष रामजी चंद्रवंशी की शिकायत पर कार्यवाही करना तो छोड़ शिकायत लेने में भी हाथ पैर फूल रहे है क्योंकि सत्ता मध्यप्रदेश में भाजपा की है और रामजी चंद्रवंशी भी भाजपा का मण्डल अध्यक्ष है।
            इसलिये पुलिस ने अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार अधिनियम को प्रत्येक शिकायत की तरह ही ठंण्डे बस्ते में डाल दिया है। जबकि हम यदि अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार अधिनियम की बात करें तो स्पष्ट प्रावधान है यहां तक कि अजाक थाना की दीवारों में भी यह लिखा हुआ है कि अनुसूचित जाति या जनजाति वर्ग के सदस्य की भूमि को गैर एससी, एसटी का सदस्य भूमि को सदोष अधिभोग में लेगा या उस पर खेती करेगा तो एससी, एसटी एक्ट के तहत धारा (3) (1) (च) के तहत मामला दर्ज होगा।
        वही भाजपा मण्डल अध्यक्ष रामजी चंद्रवंशी ने तो आदिवासी बुजुर्ग को जातिगत रूप से अपमानित भी किया है वहीं खेती पर अवैध रूप से कब्जा करते हुये खेती वर्षों से कर रहा है। वही एससी एसटी एक्ट में यह भी प्रावधान है कि अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के सदस्य की भूमि या परिसरों में सदोष बेकब्जा करना या हस्तक्षेप करने पर भी गैर एससी, एसटी वर्ग के सदस्य पर एट्रोसिटी एक्ट के तहत प्रकरण कायम होगा। इसके बाद भी पुलिस थाना तक पहुंचने वाले एससी, एसटी के आवेदकों को यह कहकर चलता कर दिया है कि जमीन पर कब्जा करने का मामला न्यायालय का है वहीं पर सुनवाई होगी। 

सोशल मीडिया में भाजपा के प्रति नकारात्मक प्रतिक्रिया आ रही है 

आदिवासी बुजुर्ग के साथ भाजपा मण्डल अध्यक्ष रामजी चंद्रवंशी के द्वारा अन्याय, अत्याचार, शोषण करने का मामला गोंडवाना समय में प्रकाशित होने के बाद सिवनी जिला सहित देश के अनेकों स्थानों से सोशल मीडिया में भाजपा के प्रति नकारात्मक प्रतिक्रिया आ रही है। भाजपा मण्डल अध्यक्ष रामजी चंद्रवंशी की करतूतों के खिलाफ सिवनी जिला का आदिवासी समाज एकजुट होकर विरोध दर्ज कराते हुये कानूनी कार्यवाही कराने के लिये भी तैयारी कर रहे है। 

रामजी चंद्रवंशी पर गोंगपा कानूनी कार्यवाही कराने के लिये खोलेगी विरोध मोर्चा 

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के जिला अध्यक्ष गया प्रसाद कुमरे सहित अन्य पदाधिकारियों ने भाजपा मण्डल अध्यक्ष रामजी चंद्रवंशी की कार्यप्रणाली को लेकर रोष व आक्रोश जताया है। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के पदाधिकारियों का कहना है कि इस संबंध में जल्द पार्टी की मीटिंग आयोजित भाजपा मण्डल अध्यक्ष रामजी चंद्रवंशी पर कानूनी कार्यवाही कराने के लिये विरोध का मोर्चा खोलेंगे। इसके साथ आदिवासी बुजुर्ग परिवारजनों को उनकी पैतृक जमीन वापस दिलाने के लिये कार्यवाही कराने की मांग करेंगे। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.