Type Here to Get Search Results !

हैवानियत, अमानवीयता, अत्याचार, अन्याय के मामले में मुख्यमंत्री जी आपका मध्यप्रदेश दुनिया में शर्मनाक स्थिति में क्यों बढ़ता जा रहा है ?

हैवानियत, अमानवीयता, अत्याचार, अन्याय के मामले में मुख्यमंत्री जी आपका मध्यप्रदेश दुनिया में शर्मनाक स्थिति में क्यों बढ़ता जा रहा है ?

विकास की ओर बढ़ता मध्यप्रदेश में सामाजिक पतन बहुत तेजी से हो रहा है, सरकार, अफसर सब क्यों हो रहे फेल ?

भाजपा नेता प्रवेश शुक्ला के पेशाब कांड ने मध्यप्रदेश को दुनिया में मशहूर कर दिया

कार्यवाही तो ठीक है लेकिन अमानवीयता करने वालों में इतनी हिम्मत, साहस और निडरता कैसे आ रही है 


सिवनी। गोंडवाना समय। 

आदिवासी बाहुल्य मध्यप्रदेश में आदिवासियों पर बढ़ते अन्याय, अत्याचार, अमानवीयता, हैवानियत की हद पार होती जा रही है। एनसीआरबी की रिपोर्ट भी आदिवासियों पर होने वाले अत्याचार के मामले में मध्यप्रदेश को नंबर वन की स्थिति में अपना स्थान बता रही है।
             मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान सरकार के मुताबिक विकास की ओर मध्यप्रदेश निरंतर आगे कदम बढ़ा रहा है। वहीं आदिवासी के हितार्थ सरकार की नीतियां बनाई जा रही है यह बताने मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह सहित भाजपा के शीर्ष नेतृत्वों का मध्यप्रदेश की धरती पर आने का सिलसिला निरंतर जारी है। 

आदिवासियों की जान, अस्मत, अस्मिता, संस्कृति खतरे में नजर आ रही है


इस सबके बीच में मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के राज व शिवराज सरकार में आदिवासी बाहुल्य मध्यप्रदेश में आदिवासियों के साथ घिनौने, अमानीवयता, क्रूरतम, भीभत्स, अत्याचार की घटनायें थमने का नाम नहीं ले रही है। देवास जिले में आदिवासी परिवार के 5 सदस्यों को एक साथ मौत के घाट उतारकार गड़ा दिया जाता है।                 ट्रक में घसीटकर मौत के घाट उतारना, जेल में मौत में होना, गोली चालन के दौरान मौत, बेटियों व महिलाआेंं के साथ बलात्कार की घटनायें बढ़ती जा रही है।
                आदिवासियों की जमीनों पर कब्जा करने वालों के हौंसले बुलंद है इनमें भाजपा के नेता दबंगई के साथ आदिवासियों की जमीन पर सत्ता के बल पर कब्जा कर रहे है। पुलिस तक शिकायत पहुंचने के बाद कार्यवाही सत्ताधारी दल के नेताओं को बचाने के लिये की जा रही है। आदिवासी दर दर की ठोकरे खा रहा है।
            आदिवासियों की जान, अस्मत, अस्मिता, संस्कृति खतरे में नजर आ रही है। मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार और भारतीय जनता पार्टी संगठन के नेता जनजाति गौरव यात्रा सहित आदिवासियों को साधने के लिये अनेकों अभियान चला रहे है। इसके बाद भी मध्यप्रदेश की धरती पर आदिवासियों के साथ अन्याय, अत्याचार करने वालों के हौंसले बुलंद है, जिन्हें न तो कानून का डर है और न ही शिवराज सरकार का डर है। 

भाजपा मण्डल अध्यक्ष रामजी चंद्रवंशी पूरे गोंड समाज को जिंदा गड़ाने की धमकी दे रहा है 


सीधी में भाजपा नेता द्वारा आदिवासी के ऊपर पेशाब करने के मामले ने एक बात तो साफ कर दिया है कि भाजपाईयों पर सत्ता का नशा सर पर चढ़कर तो बोल ही रहा है। साथ में सत्ता की ताकत भाजपाईयों को अमानवीयता, हैवानियत की हद पार करने की दिलेरी, साहस, हिम्मत भी बढ़ा रहा है।
            सिवनी जिले में भाजपा का मण्डल अध्यक्ष रामजी चंद्रवंशी आदिवासी की जमीन को हथियाने के लिये पूरे गोंड समाज को जमीन में जिंदा गड़ाने की धमकी दे रहा है क्योंकि सत्ता का संरक्षण मण्डल अध्यक्ष रामजी चंद्रवंशी को मिल रहा है। 

कार्यवाही तो ठीक है लेकिन इतनी हिम्मत सत्ता की बदौलत ही मिल रही है 


वहीं सीधी में भाजपा नेता प्रवेश शुक्ला जैसे मुतरा आदिवासी व्यक्ति के ऊपर ही मूत रहे है। ऐसे मुतरों की हिम्मत सत्ता की ताकत ही बढ़ा रही है क्योंकि भाजपा के जनप्रतिनिधि ही ऐसे व्यक्तियों को सत्ता का संरक्षण देकर उनका मनोबल बढ़ा रहे है।
            

इसलिये कुकृत्य करने वाले, आमानवीयता, घिनौना कृत्य करते समय उन्हें कानून तक भय नहीं है। आदिवासी पर पेशाब करने के बाद मुतरा प्रवेश शुक्ला पर एनएसए सहित अन्य धाराओं पर कार्यवाही करते हुये रीवा जेल मेहमानी करने के लिये भेज दिया गया है।
            शिवराज सरकार ने मुतरा प्रवेश शुक्ला के घर पर बुलडोजर भी चला दिया है। कार्यवाही तो शिवराज सरकार ने किया है लेकिन प्रश्न यह है कि प्रवेश शुक्ला जैसे मुतरों को आखिर हिम्मत भी सत्ता के कारण ही आ रही है क्योंकि सत्ताधारी भाजपा के जनप्रतिनिधि व संगठन के पदाधिकारी ही प्रवेश शुक्ला जैसे मुतरों को संरक्षण देकर ताकत बढ़ाने का काम कर रहे है इसलिये इनमें अमानवीयता की हद पार करने की हिम्मत आ गई है।  

शिवराज सरकार हुई सख्त, आरोपी पर दर्ज हुआ मामला, एनएसए की कार्यवाही हुई, घर पर चला बुलडोजर 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सीधी मामले में अपराधी को कठोरतम दण्ड देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में अपराधी को कड़ी से कडी सजा दी जाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज देर रात्रि जारी बयान में कहा कि अपराधी की न कोई जाति, न धर्म और न कोई पार्टी होती है। अपराधी केवल अपराधी होता है।
                उन्होंने कहा कि आरोपी को ऐसी सजा दी जाएगी जो उदाहरण बने। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर सीधी जिले के वायरल वीडियो के संबंध में पुलिस प्रशासन ने आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने वायरल वीडियो के संबंध में प्रशासन को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे।                     मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा है कि वायरल वीडियो किसी नागरिक के साथ अमानवीय और निंदनीय ही नहीं बल्कि घृणास्पद कृत्य का परिचायक है। ऐसा करने वाले आरोपी के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई होना चाहिये। इस संबंध में उन्होंने ट्वीट कर घटना की कड़ी निंदा की थी।
                सीधी जिले में युवक के साथ आपत्तिजनक व्यवहार करने पर कार्रवाई की गई है। पुलिस ने आरोपी पर केस दर्ज किया है। धारा 294, 504 एससी-एसटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

सिवनी में धरना प्रदर्शन ज्ञापन सौंपेगे आज

सीधी में एक आदिवासी समाज के व्यक्ति के साथ घटित शर्मनाक घटना के विरोध में गोंड समाज महासभा, सर्व आदिवासी समाज एवं समस्त आदिवासी सामाजिक संगठनों के तत्वधान में ज्ञापन एवं धरने का कार्यक्रम 6 जुलाई 2023 दिन गुरूवार को 11 बजे से अंबेडकर चौक सिवनी में आयोजित किया गया है।
                वहीं गोंडवाना गणतंत्र पार्टी सहित अन्य राजनैतिक दलों के द्वारा समस्त बुद्धिजीवी साथियों भाइयों, बहनों से सादर अनुरोध किया है कि ऐसी घटना जिससे समस्त आदिवासी समाज शर्मसार हो गया है, ऐसी घटना को अंजाम देने वाले एक सत्ताधारी विधायक प्रतिनिधि हैं। ऐसे कृत्य को लेकर सामाजिक व राजनैतिक दलों के द्वारा सामुहिक रूप से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। 

छिंदवाड़ा में मुख्यमंत्री शिवराज का पुतला फूंकने का एलान 

वहीं छिंदवाड़ा के युवा नेता देवरावेन भलावी का कहना है कि सीधी जिले में हुई अमानवीय घटना को लेकर पूरा मध्य प्रदेश का आदिवासी आहत हुआ है आखिरकार मध्य प्रदेश में दिन-ब-दिन इतना अत्याचार बढ़ता जा रहा है कि आदिवासी और दलितों को जीना मुश्किल हो गया है। दिन-ब-दिन एसटी एससी वर्ग के लोगों के ऊपर अत्याचार बढ़ रहा है ना कि घट रहा है।
                इसी को मद्देनजर रखते हुए गोंडवाना के समस्त विंग 6 जुलाई 2023 को दोपहर 2:30 फव्वारा चौक छिंदवाड़ा में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का सांकेतिक पुतला दहन करेंगे। आगे देवरावेन भलावी का कहना है कि आखिरकार हम आदिवासियों के प्रति इतनी अमानवीय मानसिकता कौन भर रहा है।                     देखने में तो सत्तासीन भाजपा सरकार में ही ऐसी मानसिकता के लोग भरे हुए हैं, जिनके ऊपर कई अपराधिक मुकदमे दर्ज है, कई भ्रष्टाचार में लिप्त है और ज्यादा से ज्यादा लोग जातिवाद के नाम पर एसटीएससी के लोगों के ऊपर अत्याचार कर रहे हैं। ऐसी मानसिकता को खत्म करने के लिए सड़क में उतर कर गोंडवाना के नेतृत्व में सभी संगठनों को आमंत्रित किया गया है आइए ऐसी मानसिकता को कड़ा जवाब दें ताकि ऐसी घटना मध्यप्रदेश में ना घटे।
                आप सभी साथियों से आग्रह हैं कि अपने घर परिवार में ऐसी घटना दोबारा ना घटे अपने शहर में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति ना हो इसके लिए आइए हम सब मिलकर ऐसी मानसिकता के खिलाफ आवाज उठाएं अन्यथा हमारे आस पास ऐसी घटना हो इसके लिए कई सारे मनुवादी संगठन काम कर रहे हैं जो हमें हीन भावना से देखते हैं, ऐसे लोगों को जवाब देना बहुत जरूरी हो चुका है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.